अंतर्राष्ट्रीय
News of :- 23-01-2019 09:12 PM

नियंत्रण से बाहर है व्हाइट हाउस : पूर्व कर्मचारी

वॉशिंगटन, 21 जनवरी (आईएएनएस)। व्हाइट हाउस के एक पूर्व कर्मचारी द्वारा लिखी गई किताब के मुताबिक वेस्ट विंग में पीठ पीछे धोखे दिए जाते हैं और बेईमानी भी होती है। किताब के मुताबिक यह आउट ऑफ कंट्रोल था।

अमेरिका के मौजूदा राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के करीबी और व्हाइट हाउस के पूर्व कम्यूनिकेशन स्टाफ मेंबर क्लिफ सिम्स ने टीम ऑफ वाइपर्स नाम की किताब लिखी है।

ट्रंप के राष्ट्रपति पद के चुनावी कैंपेन पर काम कर चुके सिम्स की किताब इस जनवरी के अंत में छपकर आएगी।

सिम्स ने इस किताब में व्हाइट हाउस की कई अंदरूनी कहानियां लिखी हैं। इन कहानियों में से एक जॉन केली के बारे में है जो कि व्हाइट हाउस के चीफ ऑफ स्टाफ थे।

किताब के मुताबिक केली खुद को उस दल का नेता मानते थे जिसके मुताबिक देश पहले, राष्ट्रपति बाद में आता है।

अटॉर्नी जनरल ने प्रेसिडेंट की विदेशी नेताओं के साथ फोन पर हुई बातचीत की ट्रांसक्रिप्ट तक पहुंच रखने वाले चंद लोगों का लाई-डिटेक्टर टेस्ट करने का सुझाव दिया था। और ट्रंप ने व्हाइट हाउस की कम्यूनिकेशन शॉप से व्हाइट हाउस में काम कर रहे दुश्मनों की लिस्ट मंगवाई थी।

सिम्स ने पछिले साल केली से हुई लड़ाई के बाद एडमिनिस्ट्रेशन का काम छोड़ दिया था। सिम्स ने अपनी किताब में लिखा है, इसे स्वीकारना नामुमकिन है कि उस दौर में मेरे समेत व्हाइट हाउस का स्टाफ किस कदर आउट ऑफ कंट्रोल था।

सिम्स के मुताबिक ट्रंप वेस्ट विंग की हालत से काफी हैरान-परेशान थे। रिपोर्ट्स के मुताबिक किताब में प्रेसिडेंट ट्रंप की सिर्फ नेगेटिव छवि नहीं है।


This page is printed from: http://hindi.akilanews.com/Rss/Print_news/12/2