राष्ट्रीय
News of :- 23-01-2019 10:05 PM

सभी आईसीपी पर आवासीय परिसर बनाए जाएंगे : राजनाथ

अटारी (पंजाब), 22 जनवरी (आईएएनएस)। केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने यहां मंगलवार को कहा कि देश की अंतर्राष्ट्रीय सीमाओं पर स्थित सभी एकीकृत जांच चौकियों (आईसीपी) पर सुरक्षा बलों के लिए आवासीय परिसर बनाए जाएंगे।

राजनाथ ने यह बात पंजाब के अमृतसर जिले में भारत-पाकिस्तान अंतर्राष्ट्रीय सीमा के पास अटारी में स्थित आईसीपी पर सुरक्षा बलों के लिए एक आवासीय परिसर की आधारशिला रखने के बाद कही।

उन्होंने संयुक्त जांच चौकी (जेसीपी) पर नवनिर्मित सुविधाओं का उद्घाटन भी किया।

राजनाथ ने कहा कि आईसीपी पर आधुनिक सुविधाओं के होने से न सिर्फ पड़ोसी देश के साथ व्यापार बढ़ेगा, बल्कि अन्य देशों के साथ भी इस मार्ग से व्यापार बढ़ जाएगा।

उन्होंने कहा, ये सुविधाएं स्थानीय लोगों को रोजगार भी मुहैया कराएंगी।

उन्होंने सुरक्षा बलों की भूमिका की प्रशंसा करते हुए कहा कि आईसीपी पर यह पहला आवासीय परिसर होगा और केंद्र सरकार ने इस तरह के आवासीय परिसर देश की सभी आईसीपी पर निर्मित करने का निर्णय लिया है।

गृहमंत्री ने आशा जाहिर की कि इस सुविधा से सुरक्षा कर्मियों का मनोबल बढ़ेगा।

उन्होंने जेसीपी अटारी पर दर्शक दीर्घा का भी उद्घाटन किया। वह रिट्रीट समारोह के साक्षी भी बने।

प्रारंभ में बीएसएफ के महानिदेशक रजनीकांत मिश्रा, बीएसएफ के महानिरीक्षक (पंजाब फ्रंटियर) महिपाल सिंह यादव और अन्य वरिष्ठ अधिकारियों ने उनका स्वागत किया।

बाद मीडिया से बातचीत में राजनाथ ने कहा कि सरकार ने करतारपुर गलियारे के लिए गुरदासपुर जिले में भूमि अधिग्रहण की प्रक्रिया शुरू कर दी है।


This page is printed from: http://hindi.akilanews.com/Rss/Print_news/1/1