• Last Updates : 02:00 PM

प्रियंका को मिली नन्हीं डांसिंग पार्टनर

न्यूयॉर्क, 16 जून (आईएएनएस)। भारतीय फिल्म अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा जोनस अपनी नई डांसिंग पार्टनर के साथ बॉलीवुड के एक गाने पर थिरकती नजर आईं।

प्रियंका ने रविवार को एक वीडियो अपलोड किया है जिसमें वह मेगास्टार अमिताभ बच्चन अभिनीत फिल्म मेजर साब के गाने सोना सोना पर एवा र्डयू नामक एक छोटी सी बच्ची के साथ डांस करती नजर आ रहीं हैं। ऐसा कहा जा रहा है कि यह बच्ची प्रियंका के पति और पॉप सिंगर निक जोनस के मैनेजर की बेटी है।

इस वीडियो में प्रियंका ऑरेंज ड्रेस में बेहद खूबसूरत नजर आ रहीं हैं। इस डांसिंग वीडियो के कैप्शन में प्रियंका ने लिखा है : एवा र्डयू के साथ एक खास शाम।

काम की बात करें तो प्रियंका ने शोनाली बोस की फिल्म द स्काय इज पिंक की शूटिंग पूरी कर ली हैं। यह फिल्म आयशा चौधरी और उनके माता-पिता पर आधारित है। आयशा एक यंग मोटिवेशनल स्पीकर हैं।

इस फिल्म में प्रियंका के अलावा फरहान अख्तर और जायरा वसीम भी हैं। फिल्म के गीतों के बोल गुलजार ने लिखे हैं और संगीत प्रीतम का है।

--आईएएनएस

01:22 PM

आर्टिकल 15 को ग्रामीण भारत तक पहुंचाना चाहते हैं निर्माता

मुंबई, 16 जून (आईएएनएस)। आगामी फिल्म आर्टिकल 15 28 जून को रिलीज होने के लिए तैयार है और इसके निर्माता इसकी स्क्रीनिंग देश के ग्रामीण हिस्सों में करने की योजना बना रहे हैं, जहां जाति आधारित सामाजिक भेदभाव अभी भी प्रचलित है।

फिल्म के मुख्य अभिनेता आयुष्मान खुराना ने शनिवार को मीडिया को बताया, फिल्म बनाने का एक कारण यह भी रहा है कि हम ग्रामीण भारत तक पहुंचना चाहते हैं, उन जगहों तक पहुंचना चाहते हैं जहां अभी भी जाति के आधार पर भेदभाव होता है। अगर हम एक आर्ट हाउस फिल्म बनाते हैं और अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सवों में जाते हैं तो हम सिर्फ उन्हीं दर्शकों तक पहुंच पाएंगे जो पहले से ही भेदभाव के बारे में जानते हैं।

उन्होंने कहा, लेकिन अगर हम ग्रामीण लोगों तक पहुंचते हैं तो हम उनकी सोच में बदलाव ला सकते हैं।

निर्देशक अनुभव सिन्हा ने कहा, हम मोबाइल स्क्रीनिंग करने की योजना बना रहे हैं। फिल्म की स्पेशल स्क्रीनिंग से हर किसी की इस तक पहुंच होगी।

फिल्म में आयुष्मान एक पुलिस अधिकारी की भूमिका में हैं जो दो दलित लड़कियों के दुष्कर्म व हत्या मामले की जांच करने के लिए एक गांव में जाता है।

--आईएएनएस

10:02 AM

सुमन राव के सिर पर सजा मिस इंडिया 2019 का ताज

मुंबई, 16 जून (आईएएनएस)। राजस्थान की रहने वाली सुमन राव ने यहां सरदार वल्लभभाई पटेल इंडोर स्टेडियम में सितारों से सजी महफिल में फेमिना मिस इंडिया वल्र्ड 2019 का खिताब अपने नाम कर लिया।

छत्तीसगढ़ की शिवानी जाधव ने शनिवार को ब्यूटी पेजेंट के ग्रैंड फिनाले के दौरान फेमिना मिस ग्रैंड इंडिया 2019 का खिताब जीता और बिहार की श्रेया शंकर ने मिस इंडिया यूनाइटेड कॉन्टिनेंट्स 2019 का खिताब जीता।

कॉलेज छात्रा 20 वर्षीय सुमन थाईलैंड में होने वाले मिस वल्र्ड 2019 में भारत का प्रतिनिधित्व करेंगी।

सुमन ने एक साक्षात्कार में कहा, जब आप खुद को जीवन में एक विशेष लक्ष्य के लिए समर्पित करते हैं, तो आपके शरीर की नस-नस आपकी जीत के लिए उस दिशा में काम करना शुरू कर देती है।

प्रतिष्ठित कार्यक्रम में बॉलीवुड कोरियोग्राफर रेमो डिसूजा, अभिनेत्री हुमा कुरैशी, चित्रांगदा सिंह, फैशन डिजाइनर फाल्गुनी शेन पीकॉक और भारतीय फुटबॉलर सुनील छेत्री आदि शरीक हुए।

कार्यक्रम के दौरान कटरीना कैफ, विक्की कौशल और मौनी रॉय जैसे फिल्मी सितारों ने अपने डांस परफार्मेस से दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर दिया।

बॉलीवुड फिल्म निर्माता करण जौहर और अभिनेता मनीष पॉल ने इस कार्यक्रम को होस्ट किया।

--आईएएनएस

09:37 AM

सिद्धांत ने किया अपने फिटनेस रूटीन का खुलासा

मुंबई, 15 जून (आईएएनएस)। अभिनेता सिद्धांत चतुर्वेदी को फिल्म गली बॉय में निभाए गए उनके किरदार के लिए काफी पसंद किया गया। सिद्धांत का कहना है कि खुद को फिट रखने के लिए वह जिम नहीं जाते हैं।

हॉलीवुड फिल्म मेन इन ब्लैक: इंटरनेशनल के हिंदी संस्करण में अपनी आवाज देने वाले इस अभिनेता ने फुटवियर ब्रांड स्केचर्स के नए कलेक्शन के लॉन्च के मौके पर अपने रहन-सहन को लेकर बात की। यहां उनके साथ भारतीय स्प्रिंटनर दूती चंद और भारतीय महिला फुटबॉल टीम की कप्तान अदिति चौहान भी मौजूद थीं।

उनके फिटनेस मंत्रा के बारे में पूछे जाने पर सिद्धांत ने कहा : मैं जिम नहीं जाता हूं बल्कि मैं ज्यादातर कैलिस्थेनिक्स, मार्शल आर्ट्स और पाकरर करता हूं। मेरी ये सारी चीजें बिल्कुल प्राकृतिक है जैसे कि झूलना, दौड़ना और पुश-अप्स..सिर्फ अपने बाइसेप्स को पंप करने और कुछ इस तरह की ही चीजों को करने के लिए जिम जाना मेरे लिए काफी बोरिंग है। इन सबके साथ मुझे फुटबॉल खेलना भी पसंद है। बचपन से ही मैं ज्यादातर खेल में रहा हूं।

हाल ही में सिद्धांत की मुलाकात मेन इन ब्लैक: इंटरनेशनल स्टार क्रिस हेम्सवर्थ से बाली में फिल्म के प्रोमोशन के दौरान हुई।

इस अनुभव के बारे में बात करते हुए सिद्धांत ने कहा, एवेंजर्स देखने के बाद मैं उनका बहुत बड़ा प्रशंसक बन गया। मैंने मेन इन ब्लैक के हिंदी संस्करण के लिए उन्हें अपनी आवाज दी है। अपनी आवाज के जरिए उनके किरदार को अपना टच देने का मैंने प्रयास किया है, इसलिए यह मेरे लिए काफी भावपूर्ण रहा क्योंकि इस फिल्म के साथ काफी सारी यादें जुड़ी हुईं हैं।

अपने आने वाले प्रोजेक्ट्स पर सिद्धांत ने कहा, मैंने इनसाइड एज के दूसरे सीजन के लिए शूटिंग पूरी कर ली है और इस महीने के अंत तक दो परियोजनाओं की घोषणा की जाएगी।

--आईएएनएस

04:12 PM

अदिति ने अपनी तेलुगू डेब्यू को याद किया

मुंबई, 15 जून (आईएएनएस)। अभिनेत्री अदिति राव हैदरी की पहली तेलुगू फिल्म सम्मोहनम को रिलीज हुए इस शनिवार को पूरा एक साल हो गया। इस मौके पर पुरानी बातों को याद कर वह काफी भावुक हो गईं।

इस रोमांटिक ड्रामा को मोहन कृष्ण इंद्रगंती ने निर्देशित किया था। फिल्म में सुधीर बाबू भी थे।

अदिति ने ट्वीट किया, एक ड्रीम टीम के साथ सम्मोहनम मेरी पहली तेलुगू फिल्म है। उन दर्शकों को ढेर सारा प्यार, जिन्होंने न केवल मुझे स्वीकारा बल्कि मुझे बहुत प्यार भी दिया। यकीन नहीं होता कि एक साल पूरा हो गया, क्यों सुधीर बाबू! हम वी सब फिर साथ आएंगे।

एक्शन थ्रीलर फिल्म वी के लिए यह टीम फिर से साथ आई है।

इस परियोजना की घोषणा करते हुए सुधीर ने पहले ट्वीट किया था, हम वी साथ आ रहे हैं और इस बार एक एक्शन थ्रीलर के साथ। मेरे पसंदीदा मोहन कृष्णा इंद्रगंती सर और अदिति राव हैदरी के साथ पुनर्मिलन।

--आईएएनएस

03:46 PM

असमर्थ व्यक्तियों के लिए बेहतर दुनिया की चाह रखते हैं महेश भट्ट

मुंबई, 15 जून (आईएएनएस)। फिल्म निर्माता महेश भट्ट चाहते हैं कि असमर्थ या दिव्यांग लोगों को अधिक से अधिक अवसर मिलें।

नेशनल एबिलिम्बिक एसोसिएशन ऑफ इंडिया (एनएएआई) और सार्थक एजुकेशनल ट्रस्ट द्वारा आयोजित एक पैनल चर्चा में शुक्रवार को यहां महेश अपनी बेटी पूजा के साथ उपस्थित थे।

इस दौरान महेश ने कॉर्पोरेट हाउसेज से देश के असमर्थ या दिव्यांग व्यक्तियों को रोजगार के अवसर प्रदान किए जाने का आग्रह किया।

उन्होंने कहा, मुझे ऐसा लगता है कि एक इंसान के तौर पर हमें अपनी जिम्मेदारियों को पूरा करना चाहिए। हमें दिव्यांग श्रेणी के व्यक्तियों को समर्थन देना चाहिए और उन्हें आगे लाना चाहिए क्योंकि यदि हम ऐसा कर पाने में समर्थ नहीं हो पाते हैं तो हम अपने साथ ही अन्याय करेंगे। मुझे यह महसूस होता है कि यदि एक समाज अपनी प्रगति में तथाकथित कमजोर लोगों को शामिल नहीं करता है तो ऐसा समाज कहीं भी पहुंचने के काबिल नहीं रहेगा।

उन्होंने आगे कहा, इसलिए मैं कॉर्पोरेट घराने से अपनी जिम्मेदारियों को पूरा करने का आग्रह करता हूं क्योंकि वे हमारे अपने लोगों को नजरअंदाज नहीं कर सकते हैं।

पूजा भट्ट ने कहा, एकदम शुरुआत में मेरे पिता ने मुझसे कहा था कि कुछ लोगों को समाज से सबकुछ मिलता है, लेकिन वे वापस में इसके बदले में समाज को कुछ नहीं देते हैं। इस वजह से हमने एक ऐसे परिवेश को स्थापित किया है जहां हर एक फिल्मों में हम एक नई प्रतिभा को अवसर देते हैं क्योंकि उनसे हमें कुछ नया मिलता है। हमारा एटीट्यूडऐसा नहीं है जहां हम सोचते हैं कि हम लोगों पर एहसान कर रहे हैं।

पूजा ने कहा कि श्रम की गरिमा ही महत्वपूर्ण है।

पूजाने आगे कहा, मुझे लगता है कि इन लोगों को दान की आवश्यकता नहीं है। कंपनियों की ओर से इन लोगों को रोजगार के अवसर प्रदान किया जाना चाहिए ताकि वह अपनी जिंदगी को खुद अपने दम पर जी सकें।

--आईएएनएस

03:35 PM

प्रिंयका ने फैन्स के साथ शेयर किए जिंदगी जीने के 5 टिप्स

मुंबई, 15 जून (आईएएनएस)। अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा जोनस ने अपने फैन्स के साथ जिंदगी जीने के कुछ बेहद ही मजेदार टिप्स शेयर किए हैं।

प्रियंका ने शनिवार को इंस्टाग्राम पर हाल ही में अमेरिकी मैगजीन इनस्टाइल के जुलाई 2019 संस्करण के लिए फिल्माए गए अपने फोटोशूट से एक छोटे से वीडियो को साझा किया।

वीडियो की शुरुआत में प्रियंका बिल्कुल देसी अंदाज में नमस्ते कहती हैं।

इसके बाद प्रियंका ने अपना पहला टिप शेयर करते हुए कहा, हमेशा अपनी स्कर्ट की अपेक्षा बड़े बनो।

जिदंगी को जीने का दूसरा पाठ पढ़ाते हुए प्रियंका ने कहा, छिपाने के लिए कुछ भी नहीं है।

तीसरे टिप में प्रियंका ने कहा, साड़ी, नॉट सॉरी!

प्रियंका का चौथा टिप है, थोड़ी हल्लेबाजी करें।

अंत में पांचवें टिप में प्रियंका ने कहा, मतभेद हों तो उसे सुलझाएं।

काम की बात करें तो आने वाले समय में प्रियंका, शोनाली बोस की फिल्म द स्काय इज पिंक में नजर आएंगी।

--आईएएनएस

03:30 PM

अक्षय ने फैंस को ऑनलाइन नेगेटिव ट्रेंड्स चलाने से किया मना

मुंबई, 15 जून (आईएएनएस)। अभिनेता अक्षय कुमार ने अपने फैंस से आग्रह किया है कि वे आगामी फिल्म सूर्यवंशी के बारे में सोशल मीडिया पर किसी भी नेगेटिव प्रैक्टिस में लिप्त न हों।

अभी कुछ दिन पहले ही रोहित शेट्टी निर्देशित व अक्षय कुमार स्टारर फिल्म सूर्यवंशी की रिलीज तारीख को बढ़ाकर 27 मार्च 2020 कर दिया गया, ताकि बॉक्स ऑफिस पर सलमान खान की फिल्म इंसाल्लाह और सूर्यवंशी आपस में न टकराए।

रिलीज तारीख को आगे बढ़ाना सोशल मीडिया के कुछ यूजर्स को रास नहीं आया और उन्होंने ट्विटर पर हैशटैग बॉयकाट सूर्यवंशी का प्रयोग करना शुरू कर दिया। यह फिल्म पहले 2020 में ईद पर रिलीज होने वाली थी।

ऐसे नेगेटिव ट्रेंड्स का संज्ञान लेते हुए अक्षय ने शुक्रवार को ट्विटर पर लिखा, बीते कुछ दिनों में मैंने यह गौर किया है कि मेरे प्रिय लोग नेगेटिव ट्रेंड्स चला रहे हैं..जो आप हैं। मैं आपके गुस्से को देख सकता हूं, समझ सकता हूं और मैं बस हाथ जोड़कर इतनी प्रार्थना कर सकता हूं कि ऐसे ट्रेंड्स में आप सब लिप्त न हो।

अक्षय ने नेटिजेंस से भी फिल्म के प्रति सकारात्मक दृष्टिकोण अपनाने की अपील की।

इस फिल्म में अक्षय के साथ कटरीना कैफ, गुलशन ग्रोवर और सिकंदर खेर भी शामिल हैं।

--आईएएनएस

02:08 PM

अनुपम खेर ने की अनुष्का के कूल एटीट्यूड की सराहना

लंदन, 15 जून (आईएएनएस)। दिग्गज अभिनेता अनुपम खेर हाल ही में अपनी पसंदीदा अभिनेत्री अनुष्का शर्मा से लंदन में मिले और दोनों की आपस में बातचीत भी हुई।

अनुष्का शर्मा के साथ अपनी मुलाकात की एक तस्वीर को अनुपम ने शुक्रवार को सोशल मीडिया पर साझा किया। अनुष्का फिलहाल विश्व कप के दौरान अपने पति और भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली को अपना समर्थन देने के लिए लंदन में हैं।

अनुपम खेर ने जिस तस्वीर को शेयर किया उसमें वह अनुष्का के साथ पोज देते नजर आ रहे हैं। इस फोटो के साथ उन्होंने लिखा, मेरी पसंदीदा में से एक अनुष्का से लंदन में मुलाकात काफी अच्छी रही। हमने साथ में ज्यादा काम नहीं किया है, लेकिन मैंने हमेशा उनके काम और उनके कूल एटीट्यूड के लिए उनकी सराहना की है।

अनुपम खेर ने कहा कि उन्होंेने फिल्मों, असफलता की ताकत, आर्मी लाइफ और हम सबके पसंदीदा विराट कोहली के बारे में बातें की।

दोनों जब तक है जान और बदमाश कंपनी जैसी फिल्मों में साथ काम कर चुके हैं।

--आईएएनएस

02:06 PM

शंघाई में मुकाबला करेगी सुई धागा

मुंबई, 15 जून (आईएएनएस)। वरुण धवन और अनुष्का शर्मा की फिल्म सुई धागा-मेड इन इंडिया को शंघाई इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल द बेल्ट एंड रोड फिल्म वीक में प्रतियोगिता श्रेणी के लिए चयनित किया गया है।

आत्मनिर्भरता के जरिए सम्मान और प्यार पाने की कहानी पर आधारित यह फिल्म मौजी और ममता के इर्द-गिर्द घूमती है, जो एक दिन अपना व्यवसाय शुरू करने का बड़ा सपना देखते हैं।

निमार्ता मनीष शर्मा ने एक बयान में कहा, सुई धागा - मेड इन इंडिया की कहानी भारत में स्थानीय कारीगरों की अंतर्निहित उद्यमशीलता की भावना को विशेष सलाम है।

उन्होंने आगे कहा, शंघाई इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल द बेल्ट एंड रोड फिल्म वीक जैसे प्रतिष्ठित मंच पर मैं दर्शकों की प्रतिक्रिया देखने के लिए काफी उत्सुक हूं।

इस घोषणा के बाद से फिल्म के कलाकार भी काफी खुश हैं।

वरुण ने कहा, मुझे आशा है कि इस फेस्टिवल में फिल्म लोगों का दिल जीत लेगी और उन्हें भारत में बनी हमारी फिल्म पसंद आएगी।

वहीं, अनुष्का ने इसे मानव विजय की अद्भुत कहानी बताया।

शंघाई इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल द बेल्ट एंड रोड फिल्म वीक शनिवार से शुरू हो रहा है।

--आईएएनएस

01:42 PM
 मोदी ने कृषि में संरचनात्मक सुधारों के लिए उच्चस्तरीय समिति घोषित की

मोदी ने कृषि में संरचनात्मक सुधारों के लिए उच्चस्तरीय समिति घोषित की

नई दिल्ली, 15 जून (आईएएनएस)। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को कृषि में संरचनात्मक सुधारों की सिफारिश के लिए एक उच्चस्तरीय समिति की घोषणा की, जिसमें मुख्यमंत्रियों को शामिल किया जाएगा। साथ ही उन्होंने राज्यों से 2024 तक भारत को 50 खरब डॉलर (5,000 अरब डॉलर) की अर्थव्यवस्था बनाने में योगदान देने का आग्रह किया।

नीति आयोग की शासी परिषद की 5वीं बैठक में अपनी समापन टिप्पणी में उन्होंने एक भारत, श्रेष्ठ भारत अंब्रेला के तहत विभिन्न राज्यों के निवासियों के बीच आपसी संपर्क बढ़ाने का आह्वान किया।

प्रधानमंत्री ने कहा कि वैश्विक परिस्थितियां वर्तमान में भारत को एक अनूठा अवसर प्रदान करती हैं, क्योंकि देश खुद को ईज ऑफ डुइंग बिजनेस जैसे वैश्विक बेंचमार्क पर स्थापित कर रहा है।

उन्होंने कहा, हमें 2024 तक भारत को 50 खरब डॉलर की अर्थव्यवस्था बनाने का प्रयास जल्द से जल्द शुरू करना चाहिए। इस उद्देश्य के लिए, राज्यों को अपनी अर्थव्यवस्था को 2 से 2.5 गुना बढ़ाने का लक्ष्य रखना चाहिए। इसके परिणामस्वरूप आम आदमी की क्रय शक्ति बढ़ जाएगी।

मोदी ने मुख्यमंत्रियों से अपने राज्य की निर्यात क्षमता का अध्ययन करने और निर्यात संवर्धन पर काम करने का आह्वान किया।

कृषि में संरचनात्मक सुधारों पर समिति के बारे में प्रधानमंत्री ने कहा कि इसमें कुछ मुख्यमंत्रियों को भी शामिल किया जाएगा और इस विषय पर समग्र दृष्टिकोण लिया जाएगा।

केंद्र में बनाए गए दो नए मंत्रालयों और एक नए विभाग के निर्माण का उल्लेख करते हुए, उन्होंने कहा कि गृह मंत्रालय में द्वीप विकास विभाग, लगभग 1,300 द्वीपों के विकास पर काम करेगा जो भारत का हिस्सा हैं।

उन्होंने तटवर्ती राज्यों से आग्रह किया कि वे समुद्र तट से सटे द्वीपों के संबंध में एक पहल करें।

प्रधानमंत्री ने कहा कि खनन क्षेत्र रोजगार के महत्वपूर्ण अवसर प्रदान कर सकता है, लेकिन उन्होंने याद दिलाया कि कई राज्यों में खदानों के परिचालन में अड़चनें अभी भी बनी हुई हैं।

उन्होंने कहा, नीति आयोग इन मुद्दों पर काम कर रहा है।

उन्होंने राज्यों को समय-समय पर आकांक्षी जिलों की प्रगति की समीक्षा करने का भी आह्वान किया और कहा कि आकांक्षी जिलों में शासन के एक नए मॉडल को स्थापित करने की आवश्यकता है।

प्रधानमंत्री ने कहा कि केंद्र सरकार राज्यों के साथ साझेदारी करने और भारत के विकास के लिए मिलकर काम करने की इच्छुक है।

उन्होंने कहा कि भारत को अपनी पानी की समस्याओं को हल करने के लिए प्राथमिकता देने और सही कदम उठाने की आवश्यकता है।

प्रधानमंत्री ने गंगा नदी बेसिन प्राधिकरण के लिए एक परिणाम आधारित दृष्टिकोण का आह्वान किया।

--आईएएनएस

10:35 PM
Stock Exchange
Live Cricket Score

Create Account



Log In Your Account