• Last Updates : 11:11 PM

मनोरंजन और राजनीति जगत में यौन शोषण आम बात : शत्रुघ्न सिन्हा

मुंबई, 26 अप्रैल (आईएएनएस)। कोरियोग्राफर सरोज खान और कांग्रेस की वरिष्ठ नेता रेणुका चौधरी के बाद अब अभिनेता व भाजपा सांसद शत्रुघ्न सिन्हा ने भी कहा है कि मनोरंजन और राजनीति जगत में काम कराने के लिए यौनाचार की मांग और पेशकश की जाती है।

उन्होंने कहा, न तो सरोज खान गलत हैं और न ही रेणुका चौधरी। मनोरंजन और राजनीतिक जगत में काम कराने के लिए यौन संबंध बनाने की मांग और पेश की जाती है। जीवन में आगे बढ़ने के लिए यह बहुत पुरानी और आजमाई हुई तरकीब है।

उन्होंने कहा, यह तो मानव जीवन की शुरुआत से हो रहा है। इसमें इतना दुखी होने की बात क्या है?

बिहारी बाबू ने कहा, कोरियोग्राफी के क्षेत्र में और रेखा, माधुरी दीक्षित व दिवंगत श्रीदेवी का कैरियर चमकाने में सरोज खान का अतुलनीय योगदान है। सरोज खान अपने क्षेत्र की दिग्गज हैं।

बॉलीवुड के शॉटगन ने कहा, वह अक्सर अपने दिल से बोलती हैं, जिसमें राजनीतिक पक्षों की अपेक्षा भावनात्मक पक्षों को तरजीह देती हैं। अगर उन्होंने कहा है कि बॉलीवुड में लड़कियों को समझौता करना पड़ता है, तो उन्हें जरूर ऐसे मामलों की जानकारी होगी।

बॉलीवुड में कास्टिंग काउच की हकीकत को स्वीकारते हुए उन्होंने कहा, मैं सरोज और रेणुका की बात से पूरी तरह सहमत हूं। मैं जानता हूं कि फिल्मों में आने के लिए लड़कियों को कैसे-कैसे समझौते करने पड़ते हैं। शायद सरोज जी खुद इस दर्द और अपमान से गुजर चुकी हैं।

उन्होंने आगे कहा, मैं नहीं जानता कि राजनीति में कास्टिंग काउच को क्या बोल सकते हैं, शायद कास्टिंग-वोट काउच बोल सकते हैं। नेताओं की युवा और महत्वाकांक्षी पीढ़ी यौन संबंधों की पेशकश करने के लिए जानी जाती है और वरिष्ठ नेताओं का उसे स्वीकार करना भी जगजाहिर है।

उन्होंने स्पष्टीकरण देते हुए कहा, मैं ये नहीं बोल रहा कि ये सही है। मैं ऐसे किसी समझौते का कभी हिस्सा नहीं रहा। लेकिन हम अपने आस-पास की सच्चाई से मुंह नहीं मोड़ सकते। सच बोलने के लिए सरोज जी की निंदा मत कीजिए।

उन्होंने कहा, निंदा उनकी करिए जिन्होंने ऐसी स्थिति पैदा की है, जिनके कारण लड़कियों और लड़कों को यह सोचना पड़ रहा है कि उन्हें जीवन में प्रगति करने के लिए समझौता करना पड़ेगा।

हालांकि सिन्हा ने तुरंत कहा, कास्टिंग काउच व्यक्तिगत चयन है।

शत्रुघ्न ने कहा, कास्टिंग काउच एक व्यक्तिगत पसंद है। इसके लिए किसी लड़की या लड़के को मजबूर नहीं किया जाता। आपके पास देने के लिए कुछ है और आप किसी को इसका प्रस्ताव दे रहे हैं, जो इसका इच्छुक है। इसमें जबरदस्ती या मजबूरी कहां है?

--आईएएनएस

06:24 PM

नसीरुद्दीन शाह हैं पूर्णतावादी : सुदीप बनर्जी

मुंबई, 26 अप्रैल (आईएएनएस)। फिल्म होप और हम के निर्देशक सुदीप बंद्योपाध्याय ने दिग्गज अभिनेता नसीरुद्दीन शाह को पूर्णतावादी अभिनेता बताते हुए उनकी काफी तारीफ की है।

सुदीप ने बयान दिया, नसीर सर के साथ काम करना बहुत ही बढ़िया अनुभव रहा। नसीर सर अभिनय के मामले में पूर्णतावादी हैं और संवाद अदायगी व दृश्यों को स्वाभाविक बनाने के मामले में वह असाधारण हैं।

होम और हम आज की कहानी है, जिसमें दर्शक प्यार, उम्मीद और नियति के बीच के संबंध को देखेंगे।

इस फिल्म में सोनाली कुलकर्णी, आमिर बशीर, नवीन कस्तूरिया और कबीर साजिद भी हैं।

यह फिल्म 11 मई को रिलीज होगी।

--आईएएनएस

06:08 PM

ट्रिस्टन से मिले धोखे के बाद भी संबंध तोड़ना नहीं चाहतीं क्लोई

लॉस एंजेलिस, 26 अप्रैल (आईएएनएस)। रियलिटी टीवी स्टार क्लोई कर्दशियां प्रेमी ट्रिस्टन थॉम्पसन के कथित चीटिंग स्कैंडल के बाद भी उन्हें छोड़ने के मूड में नहीं हैं।

क्लोई (33) के प्रेमी ट्रिस्टन का एक अन्य महिला को किस करते हुए वीडियो लीक होने के बाद भी क्लोई उन पर पूरा यकीन करती हैं।

यह वीडियो क्लोई और ट्रिस्टन के पहले बच्चे के जन्म के कुछ ही दिन पहले वायरल हुआ था।

ट्रिस्टन की इस बेवफाई का वीडियो सामने आने के बावजूद क्लोई संदेह में हैं कि वह अपने प्रेमी एनबीए स्टार को छोड़ दे या नहीं।

एक सूत्र ने ईटीऑनलाइन डॉट कॉम को बताया, वह ट्रिस्टन को छोड़ने की तैयारी में है लेकिन फिर भी वह रुकी हुई है क्योंकि वह चाहती हैं कि दोनों के बीच सब कुछ ठीक हो जाए। उन्होंने ट्रिस्टन को छोड़ा भी नहीं है लेकिन वह अपने संबंधों पर ज्यादा ध्यान भी नहीं दे रहीं। वे दोनों जब भी एक दूसरे से मिलते हैं, उनकी मुलाकात सिर्फ बच्चे और उसकी परवरिश को लेकर ही होती है।

सूत्र ने बताया, ट्रिस्टन के पिता बनने के बाइ क्लोई फिर से उनके प्यार में पड़ गई हैं, लेकिन वह यह भी जानती हैं कि उन्हें सही फैसला लेने के लिए एक कदम पीछे खींचना पड़ेगा।

--आईएएनएस

04:50 PM

भारत बन रहा सामूहिक दुष्कर्मियों की भूमि : मल्लिका

मुंबई, 26 अप्रैल (आईएएनएस)। अभिनेत्री मल्लिका सहरावत ने भारत में दुष्कर्म के बढ़ते मामलों पर अपना आक्रोश व्यक्त किया है। उन्होंने कहा है कि भारत महात्मा गांधी की भूमि से सामूहिक दुष्कर्मियों की भूमि बन गया है।

मल्लिका बुधवार को दास देव की विशेष स्क्रीनिंग के मौके पर मीडिया से बात कर रही थीं।

मल्लिका ने कहा, मुझे लगता है कि इस देश में महिलाओं और बच्चों के साथ जो हो रहा है, वह वाकई शर्मनाक है।

उन्होंने कहा, गांधी की भूमि से हम सामूहिक दुष्कर्मियों की भूमि में बदल गए हैं और मुझे लगता है कि वह मीडिया ही है, जिसके पास वास्तविक ताकत है, इसलिए अब सारी उम्मीदें मीडिया पर हैं।

उन्होंने कहा, अगर ये खबरें मीडिया की नजरों में न आतीं तो इन मामलों के बारे में कोई नहीं जान पाता। मुझे लगता है कि मीडिया के दवाब के कारण ही नए कानून लागू किए गए। इसलिए हमें मीडिया का शुक्रगुजार होना चाहिए।

सुधीर मिश्रा निर्देशित दास देव के बारे में मल्लिका ने कहा, मैंने फिल्म का ट्रेलर देखा। मैं सुधीर मिश्रा की फिल्मों की प्रशंसक हूं और मैं उन्हें बतौर निर्देशक प्यार करती हूं।

मर्डर की अभिनेत्री ने अपनी आगामी फिल्मों के बारे में बताया, एक अंतर्राष्ट्रीय धारावाहिक है जिसे भारत में बनाने के लिए मैंने अधिकार खरीद लिए हैं.. जैसे 24 (अमेरिकी) श्रंखला का भारत में निर्माण हुआ था। मैं इसकी घोषणा बहुत जल्द करने वाली हूं। उस शो को एमी पुरस्कार मिला था।

--आईएएनएस

04:34 PM

मेगन मार्कल के शो सूट्स का अमेरिका में प्रसारण समाप्त

लंदन, 26 अप्रैल (आईएएनएस)। अभिनेत्री मेगन मार्कल के टेलीविजन शो सूट्स का सातवां सीजन बुधवार को अमेरिका में समाप्त हो गया।

इस शो में रेचल जेन के किरदार में मेगन आखिरी बार दिखाई दीं।

बीबीसी के मुताबिक, मेगन मार्कल 19 मई को विंडसर कैसल में एक समारोह में प्रिंस हैरी से शादी करने जा रही हैं। इस शादी में 600 अतिथियों को आमंत्रित किया गया है।

जिस समय इस जोड़े की सगाई का ऐलान हुआ। मेगन (36) ने कहा था कि वह अपने जीवन के नए अध्याय के लिए अपना ऐक्टिंग करियर छोड़ रही हैं।

शो के आखिरी एपिसोड गुड बाय में मार्कल के किरदार रेचल की शादी उनके प्रेमी माइक रॉस से हो जाती है, जिसे पैट्रिक जे एडम्स ने निभाया है। शो का आखिरी एपिसोड भारत में गुरुवार को कॉमेडी सेंट्रल पर प्रसारित होगा।

मार्कल की ऑनस्क्रीन शादी उतनी ग्लैमरस नहीं रही जितनी उनकी वास्तविक जीवन में होने जा रही है।

--आईएएनएस

04:29 PM

आसाराम को फांसी क्यों नहीं : राखी सावंत

मुंबई, 26 अप्रैल (आईएएनएस)। एक किशोरी के साथ दुष्कर्म करने के मामले में बुजुर्ग स्वयंभू संत आसाराम बापू को उम्रकैद की सजा मिलने से अभिनेत्री राखी सावंत काफी खुश हैं, लेकिन उन्होंने हैरत जताई है कि इस व्यभिचारी को फांसी की सजा क्यों नहीं सुनाई गई।

राजस्थान के जोधपुर स्थित अपने आश्रम में वर्ष 2013 में 16 साल की एक लड़की के साथ दुष्कर्म करने के मामले में जोधपुर की अदालत ने आसाराम को बुधवार को दोषी करार दिया और उम्रकैद की सजा सुनाई।

राखी ने कहा, मुझे बहुत खुशी है कि आसाराम को कड़ी सजा दी गई है। यह ऐसी सोच रखने वालों के लिए यह बहुत अच्छा उदाहरण है, खासकर जो लोग सोचते हैं कि वे अमीर और शक्तिशाली हैं तो महिलाओं और बच्चों के साथ गलत कर सकते हैं।

उन्होंने कहा, लेकिन इस मामले में मौत की सजा क्यों नहीं दी गई। लड़की नाबालिग थी, बच्चियों के साथ दुष्कर्म करने वालों को न बेल मिलनी चाहिए और न ही जिंदगी बख्शी जानी चाहिए।

वहीं, निर्माता प्रीतीश नंदी ने ट्वीट कर कहा, और इंसाफ हुआ। आखिरकार, आसाराम को नाबालिग के साथ दुष्कर्म की सजा मिली।

अभिनेता-फिल्मकार फरहान अख्तर ने कहा, आसाराम बच्चियों संग दुष्कर्म करने वाला शख्स है और वह दोषी पाया गया, लेकिन क्या लोग प्रधानमंत्री मोदी के साथ उनकी तस्वीरों को साझा करना बंद करेंगे। तस्वीर में मोदी उनके साथ खड़े हैं, यह कोई अपराध नहीं है। निष्पक्ष रहें।

--आईएएनएस

04:09 PM

रुस्तम में अक्षय की पहनी नौसेना की वर्दी की नीलामी

मुंबई, 26 अप्रैल (आईएएनएस)। अभिनेता अक्षय कुमार फिल्म रुस्तम में पहनी अपनी नौसेना की वर्दी को धर्मार्थ कार्य के लिए नीलाम कर रहे हैं।

इस नीलामी से मिली रकम का इस्तेमाल पशु कल्याण के लिए किया जाएगा।

रुस्तम के लिए राष्ट्रीय पुरस्कार जीतने वाले अक्षय ने गुरुवार को फिल्म की एक तस्वीर ट्वीट की।

इस तस्वीर के कैप्शन में उन्होंने लिखा, फिल्म रुस्तम में मेरे द्वारा पहनी वर्दी को जीतें। बोली 26 मई को बंद हो जाएगी।

उन्होंने लिखा, सभी को नमस्ते, मैं यह घोषणा करते हुए रोमांचित हूं कि आप असल नौसेना की वर्दी जीतने के लिए बोली लगा सकते हैं जिसे मैंने रुस्तम में पहना था। नीलामी की रकम पशु बचाव और कल्याण के कार्य में दी जाएगी।

बोली लगाने के लिए एचटीटीपी:// डब्ल्यूडब्ल्यू डॉट साल्टस्काउट डॉट कॉम पर क्लिक करना होगा।

--आईएएनएस

02:50 PM

ईस्टएंडर्स में फिर नजर आएंगी हैना स्पीयरिट

लंदन, 26 अप्रैल (आईएएनएस)। टेलीविजन शो ईस्टएंडर्स में कैंडिस के किरदार की वापसी हो रही है। अभिनेत्री हैना स्पीयरिट इस किरदार में नजर आएंगी।

एक्सप्रेस डॉट को डॉट यूके की रिपोर्ट के अनुसार, ईस्टएंडर्स के निर्माताओं ने घोषणा की है कि हैना इस वर्ष के अंत में शो की कुछ कड़ियों में कैंडिस का किरदार निभाएंगी।

वह पिछले साल इस शो में पहली बार दिखाई दीं थीं। इस दौरान उन्होंने अमीर कैडिंस का किरदार निभाया था। हैना ने शो की केवल दो कड़ियों में ही अभिनय किया था।

--आईएएनएस

12:43 PM

लाइव शो मुझे रोमांच से भर देते हैं : तुलसी कुमार

मुंबई, 26 अप्रैल (आईएएनएस)। गायिका तुलसी कुमार का कहना है कि लाइव शो में प्रस्तुति देना उन्हें रोमांच से भर देता है।

तुलसी ने पिछले साल दिसंबर में एक बेटे को जन्म दिया था और अब वह दोबारा मंच पर प्रस्तुति देने को बेताब हैं।

तुलसी ने एक बयान में आईएएनएस को बताया, मैं फिर से लाइव प्रस्तुतियां देने जा रही हूं जो हमेशा से मेरी पसंद रहे हैं इसलिए दिल्ली, सूरत, मुंबई, अहमदाबाद, जयपुर और बहरीन में मेरे अंतर्राष्ट्रीय कंसर्ट समेत कई कार्यक्रमों की योजना है।

उन्होंने कहा, लाइव शो मुझे अत्यधिक रोमांच से भर देते हैं और मैं मंच पर वापस आने के लिए बेताब हूं।

--आईएएनएस

11:57 AM

नृत्य मेरा तनाव दूर करता है : सुहानी धांकी

मुंबई, 26 अप्रैल (आईएएनएस)। सोनी टेलीविजन पर प्रसारित होने वाले शो पोरस की अभिनेत्री सुहानी धनकी नृत्य से अपना तनाव दूर करती हैं।

सुहानी ने आईएएनएस को एक बयान में बताया, हम हर रोज 12 घंटों से अधिक शूटिंग करते हैं और यात्रा व शूटिंग बहुत तनाव वाला होता है। इसके बीच मैं मंच पर भी नृत्य प्रस्तुति देती हूं क्योंकि मैं एक क्लासिकल डांसर हूं।

प्रशिक्षित भरतनाट्यम डांसर ने कहा, तनाव दूर करने के लिए संगीत सुनने व योग करने के अलावा मैं नृत्य करती हूं। क्लासिकल डांस तनाव दूर करने का सर्वोत्तम जरिया है।

--आईएएनएस

11:41 AM
 इलोन मस्क अब चाहते हैं साइबोर्ग ड्रैगन बनाना

इलोन मस्क अब चाहते हैं साइबोर्ग ड्रैगन बनाना

सैन फ्रांसिस्को, 26 अप्रैल (आईएएनएस)। ऐसा लगता है कि स्पेसएक्स का ड्रैगन कैप्सूल कृत्रिम बुद्धिमत्ता (एआई) से संचालित होगा और न्यूरिलिंक के जरिए यह इंसानी दिमाग इंटरफेस की पेशकश कर सकता है। स्पेसएक्स के मुख्य कार्यकारी अधिकारी इलोन मस्क ने एक ट्वीट में यह सुझाव दिया है।

प्रौद्योगिकी के बादशाह ने बुधवार देर रात एक ट्वीट में कहा, ओह वैसे मैं साइबोर्ग ड्रैगन का निर्माण करने जा रहा हूं।

इनवर्स की रिपोर्ट में कहा गया कि मस्क शायद अंतरिक्ष में इंटरनेट-संचालित सुपर-इंटेलीजेंस के साथ अंतरिक्षयात्रियों को ले जाना चाहते हैं।

मस्क की सभी कंपनियों में ड्रैगन नाम शामिल होता है, जिसमें ड्रैगन स्पेसक्राफ्ट भी है, जो अंतर्राष्ट्रीय अंतरिक्ष स्टेशन (आईएसएस) के आगे-पीछे चक्कर लगाता है।

स्पेसएक्स का वर्तमान में बिग फाल्कन रॉकेट, या बीएफआर बनाने का लक्ष्य है, जिसे मंगल ग्रह पर अन्वेषण के लिए इस्तेमाल किया जाएगा -- इलोन मस्क इस लक्ष्य को 2022 तक प्राप्त करने की उम्मीद करते हैं।

बीएफआर इतना विशाल होगा कि इसे एक विशाल समुद्री मालवाहक जहाज से पानामा नहर होते हुए फ्लोरिडा के केप केनावेरल पहुंचाया जाएगा।

मस्क के मुताबिक, स्पेसएक्स का विशाल नया रॉकेट करीब 350 फीट लंबा होगा तथा इसका व्यास 30 फीट तक फैला होगा।

--आईएएनएस

11:11 PM
Stock Exchange
Live Cricket Score

Create Account



Log In Your Account