• Last Updates : 01:44 PM

बैरी जेंकिंस की सीरीज से जुड़े जोएल एजर्टान

लॉस एंजेलिस, 20 अप्रैल (आईएएनएस)। अभिनेता जोएल एजर्टान ने बैरी जेंकिंस की सीरीज द अंडरग्राउंड रेलरोड में एक किरदार अदा करते नजर आएंगे।

वैरायटी डॉट कॉम की एक रिपोर्ट के अनुसार, एजर्टान इस सीरीज में गुलामों को पकड़ने वाले की भूमिका में दिखेंगे। वह पहले से घोषित कलाकार थूसो म्बेडू, चेस डब्ल्यू. डिलोन और आरोन पियरे के साथ नजर आएंगे।

एजर्टान को फिल्म में उनके काम के लिए जाना जाता है। उन्होंने हाल में बॉय इरेज्ड में अभिनय करने के साथ निर्देशन और फिल्म का लेखन भी किया था। फिल्म का प्रीमियर 2018 में टोरंटो इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल में हुआ था।

कल्सन व्हाइटहेड की किताब द अंडरग्राउंड रेलरोड पर आधारित सीरीज युवा कोरा की कहानी पर आधारित है, जो आजादी के लिए आवाज उठाती है।

--आईएएनएस

01:36 PM

रीज विदरस्पून को 40 की कहलाना पसंद

लॉस एंजेलिस, 20 अप्रैल (आईएएनएस)। हॉलीवुड अभिनेत्री रीज विदरस्पून को अपनी बढ़ती उम्र से कोई शिकायत नहीं है और उन्हें 20 वर्षीय से ज्यादा अच्छा 40 साल की कहलाने पर लगता है।

फीमेलफर्स्ट डॉट को डॉट यूके की रिपोर्ट अनुसार विदरस्पून ने एल्योर मैगजीन को बताया, मेरे पास किसी भी चीज को देखने का एक नजरिया है, क्योंकि मैं इस ग्रह पर अपने 43 साल बिता चुकी हूं, वहीं जब मैं 25 की थी तब मैं ऐसा नहीं सोचती थी और मेरे पास ये बातें कहने को नहीं थीं।

उन्होंने साथ ही कहा, मैं 43 साल की हूं। मेरे पास काफी अनुभव है और मैं दुनिया में क्या बदलाव देखना चाहती हूं, इस बारे में समझदारी से बात कर सकती हूं। मुझे लगता है कि मैंने अपने सफेद बाल और महीन रेखाओं को अर्जित किया है। मुझे ये पसंद हैं। इसलिए मैं 25 की जगह 43 वर्षीय कहलाना पसंद करूंगी।

विदरस्पून कहती हैं कि उन्हें महसूस होता है कि वह अपनी बेटी ऐवा के साथ बड़ी हुई हैं, जो अब 19 साल की है। उन्हें यह बहुत अजीब लगता है कि वह अब वयस्क हो चुकी हैं।

--आईएएनएस

01:00 PM

कलंक में अपने किरदार की प्रशंसा से सोनाक्षी खुश

मुंबई, 20 अप्रैल (आईएएनएस)। अभिनेत्री सोनाक्षी सिन्हा का कहना है कि फिल्म कलंक में सत्या के किरदार को निभाना उनके लिए एक शानदार अनुभव रहा।

अभिषेक वर्मन की पीरियड ड्रामा फिल्म कलंक में सत्या की भूमिका निभाने को लेकर सोनाक्षी की काफी सराहना हुई है। इसके साथ ही आदित्य रॉय कपूर के साथ उनकी केमिस्ट्री भी काफी पसंद की गई है।

सोनाक्षी ने एक बयान में कहा, प्रतिक्रिया शानदार रही, सभी ने सत्या के मेरे किरदार को पसंद किया, जिससे मैं काफी खुश हूं।

उन्होंने कहा, एक ऐसे किरदार को निभाना जो मर रहा हो और बहुत दर्द में हो, आसान नहीं था। अभिषेक ने मेरे अंदर से इन भावनाओं को बाहर लाने में काफी मदद की। मैंने अब तक जितने भी ऐसे किरदार निभाए हैं जो शानदार रहे, सत्या उनमें से एक है।

कलंक के बाद उनकी और भी कई फिल्में कतार में हैं। फिल्म मिशन मंगल में वह एक खगोल वैज्ञानिक, मृगदीप लांबा की फिल्म में एक छोटे शहर की लड़की, भुज : द प्राइड ऑफ इंडिया में एक समाजसेवी और दबंग 3 में फिर से रज्जो की भूमिका में नजर आएंगी।

--आईएएनएस

11:20 AM

भारत में 31 मई को रिलीज होगी एल्टॉन जॉन की बायोपिक

नई दिल्ली, 19 अप्रैल (आईएएनएस)। महान गायक एल्टन जॉन की बायोपिक फिल्म रॉकेटमैन भारत में 31 मई को रिलीज होगी।

एक बयान के अनुसार पारामाउंट पिक्चर्स की यह फिल्म भारत में वायकॉम 1 मोशन पिक्चर्स द्वारा वितरित की जाएगी।

डेक्सटर फ्लेचर निर्देशित फिल्म में टोरॉन एगर्टन, रिचर्ड मैडेन, ब्राइस डलास हॉवर्ड और जैमी बेल जैसे सितारे शामिल हैं।

रॉकेटमैन फिल्म संगीत फैंटेसी आधारित फिल्म है, जो एल्टन जॉन की जीवनी पर आधारित है। यह फिल्म एक शर्मीले प्यानोवादक रेजिनाल्ड ड्वाइट के अंतर्राष्ट्रीय सुपरस्टार एल्टन जॉन बनने की कहानी है।

--आईएएनएस

04:21 PM

गोडजिला-2 भारत में 31 मई को रिलीज होगी

नई दिल्ली, 19 अप्रैल (आईएएनएस)। फिल्म गोडजिला और कॉन्ग-द स्कल आईलैंड की वैश्विक कामयाबी के बाद सीरीज की अगली फिल्म गोडजिला 2 : किंग ऑफ द मोंस्टर्स भारत में 31 मई को रिलीज होगी।

यह फिल्म अंग्रेजी, तमिल, तेलुगू और हिंदी में रिलीज होगी।

फिल्म के निर्देशक माइकल डौगर्टी से पूछे जाने पर कि इस बार फिल्म से क्या उम्मीद की जा सकती है, उन्होंने कहा, मैंने और मेरे साथी लेखक जैक शील्ड्स ने गोडजिला, द मुटोज, मोथरा, रोडान, किंग घिदोराह को सुपर प्रजाति के रूप में पेश किया है।

उन्होंने कहा, इन प्राणियों को प्राचीन देवताओं की तरह पूजा जाता था, इनकी वजह से ही हमें ड्रैगन, दानव और टाइटन की कहानियां सुनने को मिलती हैं। अगर आप विश्व की सभी संग्रहित प्रचीन कहानियों को पढ़ेंगे तो आप जान पाएंगे कि करीब सारी कहानियां दानवों पर लिखी गई हैं।

--आईएएनएस

04:13 PM

तैमूर बच्चा है, उसका पीछा मत करो : सैफ

मुंबई, 19 अप्रैल (आईएएनएस)। अभिनेता सैफ अली खान अपने दो साल के बेटे तैमूर पर लगातार लोगों की नजर से बेहद परेशान हैं। उनके अनुसार पेपराजी को बच्चे का पीछा नहीं करना चाहिए।

हाल ही में हवाईअड्डे पर तैमूर की तस्वीर लिए जाने पर सैफ ने पेपराजियों से नाराजगी जाहिर करते हुए कहा था, बस करो, बच्चा अंधा हो जाएगा।

उसके कुछ दिन बाद ही पुलिस ने सैफ-करीना के घर के बाहर से पेपराजियों की भीड़ को तितर-बितर किया था।

इसका अर्थ यह था कि पेपराजियों के खिलाफ सैफ ने पुलिस में शिकायत की थी। हालांकि सैफ ने इससे साफ इंकार कर दिया था। उनके अनुसार पेपराजियों की हर वक्त उपस्थिति से उनके जीवन में दखल पड़ता है।

वहीं सैफ ने छायाकारों से अनुरोध किया, कृपया उसका पीछा करना बंद करें, वह कोई स्टार नहीं सिर्फ एक बच्चा है।

--आईएएनएस

03:52 PM

दक्षिण भारतीय फिल्में पसंद हैं : दिलजीत दोसांझ

नई दिल्ली, 19 अप्रैल (आईएएनएस)। दिलजीत दोसांझ को अपनी पंजाबी जड़ों पर गर्व है, लेकिन अभिनेता-गायक दक्षिण भारतीय फिल्म उद्योग में भी काम करने के लिए तैयार हैं।

दिलजीत ने यहां आईएएनएस को बताया, मुझे दक्षिण भारतीय फिल्में पसंद हैं..एक्शन और सबकुछ। मेरा मेकअप आर्टिस्ट दक्षिण से है। वह मुझे दक्षिण भारतीय सुपरस्टार्स के नाम बताते रहता है। अगर मुझे वहां से अच्छी फिल्म करने का प्रस्ताव मिलता है तो मैं करूंगा।

फिल्म जट्ट एंड जूलियट के अभिनेता ने 2011 में फिल्म द लायन ऑफ पंजाब से पंजाब में अभिनय की शुरुआत की थी। उन्होंने उड़ता पंजाब (2016) से बॉलीवुड में आगाज किया है।

उन्होंने कहा, मैं बहुत खुश हूं कि मैंने पंजाब से अपना सफर शुरू किया। मुझे लगता है कि जो मैं पंजाबी भाषा में अभिव्यक्त कर सकता हूं, उसे उसी अंदाज में अंग्रेजी या हिंदी में अभिव्यक्त नहीं कर सकता।

विभिन्न परियोजनाओं के अलावा, दिलजीत की झोली में गुड न्यूज और अर्जुन पटियाला जैसी फिल्में हैं।

--आईएएनएस

03:48 PM

दबंग 3 की जिम्मेदारी बड़ी : अरबाज

मुंबई, 19 अप्रैल (आईएएनएस)। दबंग 3 के निर्माण में लगे निर्माता अरबाज खान ने फिल्म को बड़ी जिम्मेदारी बताई है। उनके अनुसार एक निर्माता और अभिनेता के तौर पर इस कॉमेडी-एक्शन फिल्म की जिम्मेदारी बड़ी है।

गुरुवार को जी के वेब सीरीज पोइजन के प्रमोशनल प्रेस कांफ्रेंस के दौरान वह मीडिया से मुखातिब हुए थे।

वह कई योजनाओं पर काम कर रहे हैं। एक ओर जहां वह सलमान खान, सोनाक्षी सिन्हा स्टारर फिल्म दबंग 3 की तैयारी में लगे हैं, वहीं वह एक टॉक शो क्विक हील पिंच बाई अरबाज खान और पोइजन को एक साथ लेकर चल रहे हैं।

उनसे जब पूछा गया कि इतने सारे काम वह कैसे संभाल रहे हैं, तो उन्होंने बताया, मैंने यह कभी नहीं कहा कि यह(पोइजन) आसान है, लेकिन उस (दबंग-3) प्रोजेक्ट पर मुझे ज्यादा ध्यान देने की जरूरत है, क्योंकि इसमें मैं निर्माता और अभिनेता दोनों के तौर पर काम कर रहा हूं। इसके अलावा मुझे सलमान के साथ समन्वय वगैरह पर भी ध्यान देना पड़ता है।

वहीं पोइजन में काम करने के दौरान मुझे बस अपने किरदार पर ध्यान देना है। इसके अलावा टॉक शो की मेजबानी करना आसान है। इस शो के हर एपिसोड की शूटिंग मैं एक-दो घंटे में निपटा लेता हूं, जो मेरे ख्याल से कोई बड़ी बात नहीं है। लेकिन मैं इस बात से बिल्कुल सहमत हूं कि दबंग 3 बहुत बड़ी जिम्मेदारी है।

प्रभुदेवा निर्देशित फिल्म दबंग 3 में सलमान खान फिर से चुलबुल पांडेय के किरदार में नजर आएंगे। फिल्म की टीम ने हाल ही में मध्यप्रदेश के महेश्वर में फिल्म के एक पड़ाव की शूटिंग पूरी की है।

--आईएएनएस

03:18 PM

आशिकी एल्बम में प्यार के सभी मौसम : महेश भट्ट

मुंबई, 19 अप्रैल (आईएएनएस)। राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता फिल्म निर्माता महेश भट्ट ने 1990 में फिल्म आशिकी का निर्देशन किया था। निर्देशक के अनुसार उस फिल्म के एल्बम में प्यार के सभी मौसम शामिल थे।

महेश भट्ट ने शुक्रवार को एक पोस्ट को रि-ट्वीट किया जिसमें फिल्म के अभिनेता राहुल रॉय और अभिनेत्री अनु अग्रवाल की तस्वीर है। तस्वीर के कैप्शन में लिखा था, आशिकी-नदीम-श्रवण की सबसे ज्यादा बिकने वाला साउंडट्रैक।

महेश ने लिखा है, प्यार जीवन को जीना सिखा देता है। आशिकी फिल्म के एल्बम में प्यार के सभी मौसम शामिल थे। इस फिल्म ने नदीम-श्रवण को स्टार बना दिया।

--आईएएनएस

03:16 PM

अलग अवधारणा वाली है फ से फैंटेसी : अनुप्रिया

मुंबई, 19 अप्रैल (आईएएनएस)। अभिनेत्री अनुप्रिया गोयनका का कहना है कि फ से फैंटेसी की कहानी अनोखे विषय व अवधारणा वाली है और उन्हें वेब शो के लिए विशेष संगीत वीडियो में काम करने में मजा आया।

अनुप्रिया ने एक बयान में कहा, फ से फैंटेसी हटके कॉन्सेप्ट के साथ एक हटके शो है। मुझे अपने प्यारे सह-कलाकारों करण, गौरव और प्रिया के साथ संगीत वीडियो की शूटिंग करने के दौरान खूब मजा आया।

वूट ओरिजनल फ से फैंटेसी के निर्माता एक संगीत वीडियो लेकर आए हैं, जिसमें करण वाही, गौरव पांडे, प्रिया बनर्जी और अनुप्रिया हैं।

संगीत वीडियो के बारे में प्रिया ने कहा कि यह प्यार, रोचक मोड़ से भरे रिश्तों, फन और ग्लैमर के बारे में है। उन्होंने कहा कि वह प्रतिभाशाली सेलिब्रिटीज के साथ काम करने को लेकर खुश हैं।

--आईएएनएस

03:15 PM
 ब्रिटिश पाउंड में मजबूती के बीच अमेरिकी डॉलर में गिरावट

ब्रिटिश पाउंड में मजबूती के बीच अमेरिकी डॉलर में गिरावट

न्यूयॉर्क, 20 अप्रैल (आईएएनएस)। ब्रिटिश पाउंड में आई मजबूती के बीच, अमेरिकी डॉलर में अन्य प्रमुख मुद्राओं के मुकाबले शुक्रवार को गिरावट दर्ज की गई।

पहली तिमाही में ब्रिटिश खुदरा बिक्री के सकारात्मक आंकड़ों से देश के आर्थिक विकास में वृद्धि के संकेत से ब्रिटिश पाउंड में मजबूती दर्ज की गई।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, न्यूयॉर्क ट्रेडिग में शुक्रवार को यूरो बीते कारोबार में 1.1230 डॉलर के मुकाबले बढ़कर 1.1245 डॉलर रहा।

ब्रिटिश पाउंड बीते कारोबार में 1.2988 डॉलर के मुकाबले बढ़कर 1.2994 डॉलर रहा।

आस्ट्रेलियाई डॉलर बीते कारोबार में 0.7146 डॉलर के मुकाबले बढ़कर 0.7148 डॉलर रहा।

यूरो, पाउंड, येन समेत छह प्रमुख मुद्राओं के मुकाबले डॉलर की ताकत का सूचकांक डॉलर इंडेक्स 0.09 फीसदी की कमजोरी के साथ 97.3650 पर रहा।

--आईएएनएस

10:23 AM
Stock Exchange
Live Cricket Score

Create Account



Log In Your Account