• Last Updates : 10:50 PM

गॉडफादर के बिना अपना काम दिखाना एक बड़ी उपलब्धि : अनुपम

बैंकाक, 23 जून (आईएएनएस)। वरिष्ठ अभिनेता अनुपम खेर तीन दशक से ज्यादा समय से फिल्म उद्योग का हिस्सा हैं और 500 से ज्यादा फिल्मों में नजर आ चुके हैं। शिमला जैसे शहर से अपना सफर शुरू करने वाले दिग्गज अभिनेता ने बाद में अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर भारतीय कलाकारों के लिए मार्ग प्रशस्त किया। अभिनेता का कहना है कि बिना किसी गॉडफादर के या बिना फिल्मी पृष्ठभूमि के अपना काम दिखाना और खुद को साबित करना उनके लिए एक बड़ी उपलब्धि है।

अपने सफर के बारे में अनुपम ने आईएएनएस को बताया, मैंने अपनी जिंदगी को कुछ भी हो सकता है जैसे तथ्य के इर्द-गिर्द रखा, तो शिमला जैसे छोटे शहर से आकर आईफा के 19वें संस्करण का हिस्सा बनने के काबिल बनना एक बड़ी उपलब्धि की अनुभूति कराता है।

उन्होंने कहा, न कि सिर्फ अभिनेता के तौर पर, बल्कि एक शख्स के तौर पर जो एक छोटे से शहर से आता है, जहां भगवान, देश और फिल्म उद्योग ने मुझे बिना किसी गॉडफादर या फिल्मी पृष्ठभूमि के बिना अपना काम दिखाने का मौका दिया।

अनुपम (63) ने 1984 में फिल्म सारांश से आगाज किया था और बाद में वह चालबाज, लम्हे, खेल, दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे और मैंने गांधी को नहीं मारा जैसी फिल्मों में नजर आए।

हिंदी फिल्मों में काम करने के अलावा अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर सराही गई कई फिल्मों जैसे बेंड इट लाइक बेकहम, लस्ट कॉशन और डेविड ओ रसेल की ऑस्कर विजेता फिल्म सिल्वर लाइनिंग्स प्लेबुक में भी वह दिखाई दिए हैं।

अभिनेता का कहना है कि मनोरंजन उद्योग में उनकी दूसरी पारी अब शुरू हो रही है।

अनुपम ने कहा कि आपके अपने साथियों द्वारा आपकी उपलब्धियों का जश्न मनाए जाने पर बहुत अच्छा महसूस होता है। उन्होंने कहा कि वह जो कर रहे हैं यह उसका बस एक अंतराल है और उनकी दूसरी पारी अब शुरू होती है और इसकी शुरुआत 500वीं फिल्म से हुई है।

इंटरनेशनल इंडियन फिल्म एकेडमी (आईफा) में अनुपम को लाइफटाइम अचीवमेंट अवार्ड से सम्मानित किया जाएगा।

--आईएएनएस

05:18 PM

मुझे ज्यादा चोट नहीं लगी : धनुष

नई दिल्ली, 23 जून (आईएएनएस)। मारी के सेट पर धनुष के घायल होने की खबर आने के बाद, अभिनेता-फिल्मकार-गायक ने अपने स्वास्थ्य के बारे में अपने प्रशंसकों को शनिवार को ट्विटर पर ताजा जानकारी जारी की। उन्होंने बताया कि उन्हें ज्यादा चोट नहीं लगी है।

घनुष ने अपने प्रशंसकों को आश्वस्त किया कि अब वह ठीक हैं।

उन्होंने ट्वीट किया, डियर फैन्स। मुझे ज्यादा चोट नहीं लगी और मैं ठीक हूं।

उन्होंने कहा, आपकी चिंता, प्रार्थनाओं और प्यार के लिए बहुत-बहुत धन्यवाद। मैं हमेशा आपका आभारी हूं। सभी को प्यार। सभी मेरी शक्ति के स्तंभ हैं।

रपटों के मुताबिक, धनुष फिल्म के खलनायक टोविनो थॉमस के साथ एक मार-धाड़ के दृश्य की शूटिंग कर रहे थे और एक स्टंट दृश्य करते हुए घायल हो गए।

बालाजी मोहन द्वारा निर्देशित मारी 2 वर्ष 2015 में आई हिट फिल्म का सीक्वल है।

--आईएएनएस

04:39 PM

हिंदी फिल्मों में खलनायकों को सम्मान मिलने लगा है : गुलशन

बैंकॉक, 23 जून (आईएएनएस)। बॉलीवुड में बैडमैन के नाम से मशहूर अभिनेता गुलशन ग्रोवर ने कहा कि मुख्यधारा के नायक नकारात्मक भूमिकाओं का चयन कर रहे हैं। बॉलीवुड में खलनायकों की भूमिका को सम्मान मिल रहा है।

यह पूछे जाने पर कि क्या वह मानते हैं कि मुख्यधारा के कलाकार पर्दे पर नकारात्मक भूमिका निभाने से संकोच करते हैं? गुलशन ने आईफा रॉक्स ग्रीन कार्पेट पर आईएएनएस से कहा, कुछ बदलाव अच्छे हैं, क्योंकि हिंदी फिल्मों में खलनायक की भूमिका को सम्मान मिल रहा है। इसे दूसरे दर्जे की भूमिका के तौर पर नहीं देखा जाता।

गुलशन पर्दे पर नकारात्मक भूमिका को लेकर खुश हैं।

उन्होंने कहा, नकारात्मक भूमिकाओं के लेखन का हिस्सा कहीं अधिक बेहतर हुआ है, गहन शोध किए जा रहे हैं, लेकिन एकमात्र चीज भारतीय फिल्मों का परंपरागत खलनायक गायब हो गया है। प्रस्तुति बदल गई है।

उन्होंने हीरो फ्रेंड्स की भी प्रशंसा की, जो बड़े पर्दे पर नकारात्मक भूमिकाएं निभा रहे हैं।

आगामी काम के बारे में उन्होंने कहा, मैं अपने करियर में जबरदस्त रोमांचक भूमिका में हूं, क्योंकि मेरे पास पोलैंड की एक फिल्म है और एक अन्य फिल्म द मैन फ्रॉम काठमांडू पर काम कर रहा हूं।

--आईएएनएस

04:29 PM

सह-कलाकारों संग अच्छा तालमेल रखती हैं श्रद्धा आर्य

मुंबई, 23 जून (आईएएनएस)। अभिनेत्री श्रद्धा आर्य का कहना है कि वह हमेशा अपने सभी सह-कलाकारों के साथ अच्छा तालमेल बनाकर रखती हैं।

कुंडली भाग्य की अभिनेत्री ने सह-सितारों के साथ अपने संबंधों के बारे में खुलासा किया, जब वह मिशल रहेजा के साथ जज्बात में दिखाई दीं।

उन्होंने कहा, मैं हमेशा अपने सभी सह-सितारों के साथ अच्छा तालमेल रखती हूं, चाहे वह सुदीप साहिर, इकबाल खान हो या वर्तमान में सह-अभिनेता धीरज धूपर हों। कभी-कभी, हम अपने रचनात्मक मतभेदों के कारण लड़ाई करते हैं, लेकिन इससे काम का वातावरण प्रभावित नहीं होता है।

उन्होंने कहा, हम हमेशा भाग्यशाली रहे हैं कि जिन दिनों हमारे बीच बहसें हुई हैं, उन दिन हमारे दृश्य मस्ती वाले, या हंसी-मजाक वाले रहे हैं, और इससे स्थिति को सामान्य करने में मदद मिली है। जब हम सभी सेट पर होते हैं, तो समझ लीजिए कि धमाल है। हम बहुत बाते करते हैं हंसते हैं और अच्छे दोस्त हैं। मैं खुशनसीब हूं कि मुझे धीरज जैसे प्यार करने वाले सह-कलाकार मिले।

धारावाहिक का प्रसारण टेलीविजन चैनल जीटीवी पर होता है।

--आईएएनएस

03:51 PM

एमा वॉटसन, कॉर्ड एक-दूसरे को किस करते नजर आए

लॉस एंजेलिस, 23 जून (आईएएनएस)। ब्रिटिश अभिनेत्री एमा वॉटसन और अमेरिकी अभिनेता कॉर्ड ओवरस्ट्रीट अलग होने के कुछ सप्ताह बाद ही एक-दूसरे को किस करते नजर आए हैं।

दोनों मंगलवार को एक-दूसरे के प्यार में डूबे और किस करते दिखाई दिए। पीपुल डॉट कॉम ने इस बात की पुष्टि की थी कि कुछ महीने डेट करने के बाद मई में दोनों अलग हो गए थे।

एमा (28) जहां सफेद टी-शर्ट में नजर आईं, वहीं ओवरस्ट्रीट काले टैंक टॉप और काले रंग का सनग्लास पहने हुए नजर आए।

दोनों के अलगाव के समय एक सूत्र ने कहा था कि इनका रिश्ता लंबे समय तक नहीं टिकने वाला था।

फिल्म हैरी पॉटर की अभिनेत्री और टीवी शो ग्ली के अभिनेता के बीच रोमांस की खबरें सबसे पहले मार्च में उस समय आई थी, जब दोनों लॉस एंजेलिस में एक-दूसरे के हाथों में हाथ डाले घूमते नजर आए थे।

--आईएएनएस

03:50 PM

बैंकाक के मॉल में वरुण ने प्रशंसकों संग लगाए ठुमके

बैंकाक, 23 जून (आईएएनएस)। अभिनेता वरुण धवन ने शनिवार को बैंकाक के एक मॉल में टन टना टन, बद्रीनाथ की दुल्हनिया और पलट आदि गानों पर प्रशंसकों के साथ ठुमके लगाए।

यहां एमक्वार्टियर मॉल में अपने चहेते सितारे वरुण की एक झलक देखने के लिए बड़ी संख्या में प्रशंसक उमड़ पड़े।

उन्होंने दो बच्चों के साथ भी डांस किया।

अभिनेता ने 2014 में फिल्म मैं तेरा हीरो की शूटिंग बैंकाक में करने के दौरान की यादें ताजा की।

वरुण ने अपने प्रशंसकों को 19वें अंतर्राष्ट्रीय भारतीय फिल्म एकेडमी (आईफा) का पास भी दिया। आईफा का मुख्य पुरस्कार समारोह यहां रविवार को होगा।

इस पुरस्कार समारोह में अर्जुन कपूर, श्रद्धा कपूर और बॉबी देओल मंच पर थिरकते नजर आएंगे।

पुरस्कार समारोह की मेजबानी करण जौहर और रितेश देशमुख करेंगे।

--आईएएनएस

03:36 PM

फिल्मों में निभा रही भूमिकाओं से खुश हूं : नुसरत भरूचा

बैंकॉक, 23 जून (आईएएनएस)। प्यार का पंचनामा और सोनू के टीटू की स्वीटी जैसी एक ही विधा की फिल्में कर चुकीं अभिनेत्री नुसरत भरूचा का कहना है कि उन्हें एक तरह की फिल्में करने से टाइपकास्ट होने का डर नहीं है।

नुसरत कहती हैं कि उन्हें फिल्मों में जिस तरह के किरदार मिल रहे हैं, उससे वह खुश हैं।

वह कहती हैं,हर फिल्मकार का अपना दृष्टिकोण है और जब वे फिल्म या किरदार को गढ़ते हैं तो उस किरदार के लिए उनके दिमाग में कुछ ही लोग होते हैं।

नुसरत कहती हैं कि उन्हें फिलहाल अच्छी फिल्में मिल रही हैं और इन फिल्मों को दर्शकों द्वारा सराहा भी जा रहा है।

नुसरत (33) की हालिया रिलीज फिल्म सोनू के टीटू की स्वीटी फरवरी 2018 में रिलीज हुई थी और इसने बॉक्स ऑफिस पर 100 करोड़ रुपये का आंकड़ा पार किया था।

--आईएएनएस

12:22 PM

रियलिटी शो की सफलता प्रतियोगियों पर निर्भर : सुनिधि

मुंबई, 23 जून (आईएएनएस)। रियलिटी शो दिल है हिन्दुस्तानी 2 के साथ टेलीविजन क्षेत्र में वापसी कर रहीं सुनिधि चौहान का कहना है कि इस तरह के शो की लोकप्रियता और सफलता प्रतियोगियों की प्रतिभा पर निर्भर करती है।

रियलिटी शो मेरी आवाज सुनो की विजेता बनीं सुनिधि इंडियन आइडल 5, इंडियन आइडल 6, द वॉयस और द रिमिक्स जैसे टीवी शो का हिस्सा रही हैं।

उन्होंने कहा, मुझे लगता है कि जब कोई नई अवधारणा या शो शुरू होता है तो इसे लेकर उत्साह होता है और समय के साथ थोड़ा कम हो जाता है। म्यूजिक रियलिटी शो में कोई अंतर नहीं है।

उन्होंने कहा,यह सब अच्छी प्रतिभा या औसत प्रतिभा पर निर्भर करता है। नई प्रतिभा को खोजने का विचार अपना आकर्षण नहीं खोया है।

--आईएएनएस

12:17 PM

टॉम अर्नोल्ड के पास ट्रंप का अनसुना टेप होने का दावा

न्यूयॉर्क, 23 जून (आईएएनएस)। हॉलीवुड अभिनेता टॉम अर्नोल्ड ने दावा किया है कि उनके पास अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से संबंधित वे टेप हैं, जिसे लोगों ने अभी तक नहीं सुना है।

अभिनेता ने शुक्रवार रात सीएनएन को दिए साक्षात्कार में इस बात का खुलासा किया। वह 1994 की हास्य फिल्म ट्र लाइज के लिए जाने जाते हैं।

अर्नोल्ड से उनके आगामी शो द हंट फॉर द ट्रंप टेप्स जो टेप से संबंधित है, उसे लेकर पूछा गया कि क्या उनके पास ट्रंप से संबंधित कोई टेप है, जिसके बारे में लोग नहीं जानते हैं तो उन्होंने कहा, हां।

अर्नोल्ड राष्ट्रपति के शो सेलिब्रिटी अपरेंटिस के पूर्व प्रतिभागी हैं।

--आईएएनएस

11:55 AM

अभिनय बैडमिंटन के खेल की तरह है : पंकज त्रिपाठी

मुंबई, 23 जून (आईएएनएस)। शकीला में ऋचा चड्ढा के साथ काम कर रहे अभिनेता पंकज त्रिपाठी का कहना है कि अभिनय बैडमिंटन खेल की तरह है और यह तब और अधिक दिलचस्प हो जाता है, जब दोनों खिलाडी बेहतरीन होते हैं।

पंकज शकीला में इंद्रजीत लंकेश की भूमिका निभा रहे हैं। यह एडल्ट मूवी स्टार शकीला की बायोपिक है। इसमें ऋचा शीर्ष भूमिका में हैं।

दोनों कलाकार इससे पहले गैंग्स ऑफ वासेपुर, फुकरे, मसान और फुकरे रिटर्न जैसी फिल्मों में साथ काम कर चुके हैं, इसके अलावा दोनों अभिनव सिन्हा द्वारा निर्देशित अभी तो पार्टी शुरू हुई है में भी नजर आएंगे।

पकंज ने ऋचा के साथ काम के बारे में कहा,जितनी भी फिल्मों में हमने एक साथ काम किया है वो गंभीर और व्यावसायिक दोनों तरह से काम किया फिर चाहें वह गैंग्स ऑफ वासेपुर हो या मसान। यहां तक की हमने दो फिल्मों की श्रृंखलाएं की हैं गैंग्स ऑफ वासेपुर और फुकरे। इसी तरह मुझे लगता है कि अभी तो पार्टी शुरू हुई है भी व्यावसायिक रूप से सफल होगी।

उन्होंने कहा, मुझे ऋचाा के साथ काम करना अच्छा लगता है क्योंकि वह एक समझदार और अच्छी दोस्त हैं। अभिनय बैडमिंटन के खेल की तरह है- जब कोर्ट के दोनों तरफ बेहतरीन खिलाड़ी होते हैं तो यह अपने आप मजेदार हो जाता है।

--आईएनएस

10:38 AM
 इन्फोसिस ने कारोबार बढ़ाने डिजिटल रणनीति पर दांव लगाया

इन्फोसिस ने कारोबार बढ़ाने डिजिटल रणनीति पर दांव लगाया

बेंगलुरू, 23 जून (आईएएनएस)। सॉफ्टवेयर क्षेत्र की अग्रणी कंपनी इन्फोसिस के सह-संस्थापक व अध्यक्ष नंदन एम. नीलेकणि ने शनिवार को कहा कि मौजूदा रोमांचकारी दौर में इन्फोसिस कारोबार बढ़ाने के लिए डिजिटल रणनीति पर दांव लगा रही है।

कंपनी की 37वीं सालाना आम बैठक (एजीएम) में शेयरधारकों को नीलेकणि ने बताया, हम अपने उद्योग के सफर के रोमांचकारी मोड़ पर हैं। आज हम साझेदारी करने और अपने ग्राहकों में इजाफा करने की जितनी संभावनाएं देख रहे हैं, उतनी संभावनाएं मैंने पहले कभी नहीं देखी है। डिजिटल क्रांति से हर उद्योग व क्षेत्र में बदलाव आ रहा है और हम उसमें निमग्न होते जा रहे हैं।

नीलेकणि (63) ने 10.94 अरब डॉलर का कारोबार करने वाली प्रमुख आईटी कंपनी इन्फोसिस में आठ साल बाद दोबारा अगस्त 2017 में अपनी नई पारी की शुरुआत की। पूर्व में कंपनी के सीईओ पद से त्यागपत्र देने के बाद वह केंद्र सरकार के संगठन यूआईडीएआई के प्रमुख की जिम्मेदारी संभाले थे।

बतौर कंपनी अध्यक्ष पहली बार एजीएम की अध्यक्षता करते हुए उन्होंने कहा कि मीडिया, मनोरंजन, स्वास्थ्य और वित्तीय सेवाएं, खुदरा और फार्माश्युटिकल हर जगह डिजिटीकरण का क्षेत्र व्यापाक बनता जा रहा है।

उन्होंने कहा, नवीनतम प्रौद्योगिकी का इस्तेमाल करके, इंटरनेट ऑफ थिंग्स का लाभ उठाकर ग्राहक सेवा की नई विधि तैयार करके डिजिटल प्रौद्योगिकी व्यवसाय के नये तरीके पैदा कर रही है।

उन्होंने निवेशकों से कहा, जब मैं इन्फोसिस में अगस्त 2017 में दोबारा आया तो कंपनी की स्थिरता को लेकर आप चिंतित थे। हमारा बोर्ड काफी स्थायी है और सब लोग संगठित हैं और हम प्रभावशाली दौर में हैं।

एजीएम में पिछले साल की तरह कंपनी के सह संस्थापक एन. आर.नारायणमूर्ति मौजूद नहीं थे।

--आईएएनएस

08:47 PM
Stock Exchange
Live Cricket Score

Create Account



Log In Your Account