• Last Updates : 04:22 PM
Last Updated At :- 16-10-2018 07:30 PM

जीटीबी अस्पताल पर शीर्ष अदालत में करेंगे अपील : दिल्ली सरकार

नई दिल्ली, 12 अक्टूबर (आईएएनएस)। जीटीबी अस्पताल में राष्ट्रीय राजधानी के मरीजों को वरीयता के आधार पर इलाज देने के दिल्ली सरकार के फैसले को उच्च न्यायालय ने खारिज कर दिया। उच्च न्यायालय के फैसले के खिलाफ आम आदमी पार्टी (आप) सर्वोच्च न्यायालय में अपील करेगी।

मुख्यमंत्री के मीडिया सलाहकार नागेंद्र शर्मा ने ट्वीट किया, दिल्ली सरकार जीटीबी अस्पताल में दिल्ली वासियों को प्रदत्त सुविधाओं के मुद्दे पर उच्च न्यायालय के आदेश से सहमत नहीं है और वह इसे सर्वोच्च न्यायालय में चुनौती देगी। अपने करदाताओं को बेहतर सुविधाएं देना किसी भी सरकार का दायित्व होता है।

एक पायलट परियोजना के तहत पूर्वी दिल्ली के शहादरा क्षेत्र में दिलशाद गार्डन में स्थित गुरु तेग बहादुर अस्पताल में इलाज में बाहरी लोगों के मुकाबले दिल्ली वासियों को तरजीह दी जा रही थी।

गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश की सीमा से लगते जीटीबी अस्पताल में बड़ी संख्या में पचिमी उत्तर प्रदेश के मरीज इलाज कराने आते हैं।

इस अस्पताल में लगभग 80 फीसदी बेड दिल्लीवासियों के लिए आरक्षित थे और मरीज का सत्यापन मतदाता पहचान-पत्र से होता था। आपातकालीन सेवाएं यद्यपि सभी के लिए समान रूप से खुली थीं।

 ऑनर 8एक्स स्मार्टफोन अब भारतीय बाजार में उपलब्ध

ऑनर 8एक्स स्मार्टफोन अब भारतीय बाजार में उपलब्ध

नई दिल्ली, 16 अक्टूबर (आईएएनएस)। चीनी इलेक्ट्रॉनिक्स कंपनी हुआवे की उपब्रांड ऑनर ने अपने एक्स सीरीज का विस्तार करते हुए मंगलवार को भारतीय बाजार में ऑनर 8एक्स लांच किया।

यह स्मार्टफोन तीन वेरिएंट में उपलब्ध है, जिसमें 4 जीबी रैम और 64 जीबी इंटरनल स्टोरेज की कीमत 14,999 रुपये, 6 जीबी रैम और 64 जीबी इंटरनल स्टोरेज की कीमत 16,999 रुपये और 6 जीबी रैम और 128 जीबी इंटरनल स्टोरेज की कीमत 18,999 रुपये है।

यह किरिन 710 चिपसेट से संचालित है। इसमें 16.51 सेंटीमीटर का फुलव्यू नॉच्ड डिस्प्ले है। इसके इंटरनल मेमोरी को मेमोरी कार्ड के जरिे 400 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है तथा यह एंड्रायड 8 ओरियो पर आधारित है।

हुआवे इंडिया के कंज्यूमर बिजनेस समूह के उपाध्यक्ष (बिक्री) पी. संजीव ने बताया, यह नवीनतम ऑक्टा-कोर किरिन 710 चिपसेट से लैस है जो एआई की फंक्शनैलिटी के साथ है। ऑनर 8एक्स ग्राहकों के अनुभव को नए स्तर पर ले जाएगा।

इस स्मार्टफोन में 3,750 एमएएच की बैटरी लगी है। इसमें 20 मेगापिक्सल प्लस 2 मेगापिक्सल का ड्युअल आर्टिफिशियल इंटेलीजेंट (एआई) पिछला कैमरा तथा 16 मेगापिक्सल का अगला कैमरा है।

--आईएएनएस

03:35 PM
Stock Exchange
Live Cricket Score

Create Account



Log In Your Account