• Last Updates : 09:16 PM
 राज्य में नहीं है बाढ़ जैसी स्थिति : ओडिशा सरकार

राज्य में नहीं है बाढ़ जैसी स्थिति : ओडिशा सरकार

भुवनेश्वर, 22 जुलाई (आईएएनएस)। ओडिशा सरकार ने रविवार को कहा कि लगातार बारिश होने के बावजूद राज्य में कहीं पर बाढ़ जैसी कोई स्थिति नहीं है।

विशेष राहत आयुक्त (एसआरसी) बिष्णुपद सेठी ने कहा, प्रमुख नदियों का जलस्तर कम हो रहा है। किसी भी जिले में बाढ़ का कोई खतरा नहीं है।

उन्होंने कहा कि जिलाधिकारियों को नदियों के जलस्तर पर निरगानी बनाए रखने के निर्देश दिए गए हैं।

उन्होंने कहा कि संबलपुर जिले के कालामाती गांव में एक व्यक्ति पानी में बहकर मर गया जबकि सोनेपुर जिले के तराबा ब्लॉक में सांप के काटने से एक व्यक्ति की मौत हो गई।

उन्होंने कहा कि पिछले 24 घंटों में राज्य के कई हिस्सों में मूसलाधार बारिश हुई है। उन्होंने कहा कि रविवार को राज्य में औसत बारिश 81.3 मिलीमीटर दर्ज की गई।

सेठी ने कहा, ओडिशा के बर्ला जिले में स्थित हीराकुंड बांध परियोजना के मुख्य नियंत्रण कक्ष के अनुसार 22 जुलाई को 622 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई। भुवनेश्वर स्थित भारतीय मौसम विज्ञान केंद्र के आंकड़ों के अनुसार ओडिशा के किसी भी मौसम विज्ञान केंद्र पर दर्ज यह सर्वाधिक बारिश का रिकॉर्ड है।

उन्होंने कहा, इसने भारतीय मौसम विज्ञान केंद्र द्वारा 19 अगस्त 1989 को दर्ज 581.9 मिमी बारिश के रिकॉर्ड को तोड़ दिया।

उन्होंने कहा कि 14 ब्लॉकों में 200 मिमी और उससे ज्यादा की बारिश दर्ज की गई और 49 ब्लॉकों में बारिश का स्तर 100 मिमी और 200 मिमी के बीच रहा।

--आईएएनएस

08:49 PM
Stock Exchange
Live Cricket Score

Create Account



Log In Your Account