• Last Updates : 03:44 PM
Last Updated At :- 16-10-2018 05:41 PM

रेल, सड़क संपर्क पर उत्तर, दक्षिण कोरिया सहमत

सियोल, 15 अक्टूबर (आईएएनएस)। उत्तर कोरिया और दक्षिण कोरिया ने आखिरकार सोमवार को सीमापार रेल और सड़क मार्ग से संपर्क बनाने के लिए नवंबर के आखिर में या दिसंबर के आरंभ में अभूतभूर्व समारोह आयोजिज करने पर सहमति जताई।

समाचार एजेंसी योनहप के मुताबिक, दोनों देशों के बीच 1950-53 के कोरियाई युद्ध के कारण अगल-अलग हुए परिवारों से संबंधित मसलों पर विचार करने के लिए नवंबर में रेड क्रॉस वार्ता करने और जनरल स्तर पर सेना की बैठक का आयोजन करने पर भी सहमति जताई गई।

दक्षिण कोरिया के एकीकरण मंत्री चो म्योंग ग्यून और उत्तर कोरिया के उनके समकक्ष री सोन-ग्वोन के बीच हुई उच्चस्तरीय वार्ता के दौरान दोनों देशों के बीच सहमति बनी।

दक्षिण कोरिया के राष्ट्रपति मून जे-इन ने उत्तरपूर्वी एशियाई देशों और अमेरिका से इंटर-कोरियन रेलरोड लिंक के माध्यम से पूरे इलाके को रेलमार्ग से जोड़ने के लिए संयुक्त रूप से तथाकथित ईस्ट एशियन रेल-रोड कम्युनिटी बनाने का प्रस्ताव किया है।

 ऑनर 8एक्स स्मार्टफोन अब भारतीय बाजार में उपलब्ध

ऑनर 8एक्स स्मार्टफोन अब भारतीय बाजार में उपलब्ध

नई दिल्ली, 16 अक्टूबर (आईएएनएस)। चीनी इलेक्ट्रॉनिक्स कंपनी हुआवे की उपब्रांड ऑनर ने अपने एक्स सीरीज का विस्तार करते हुए मंगलवार को भारतीय बाजार में ऑनर 8एक्स लांच किया।

यह स्मार्टफोन तीन वेरिएंट में उपलब्ध है, जिसमें 4 जीबी रैम और 64 जीबी इंटरनल स्टोरेज की कीमत 14,999 रुपये, 6 जीबी रैम और 64 जीबी इंटरनल स्टोरेज की कीमत 16,999 रुपये और 6 जीबी रैम और 128 जीबी इंटरनल स्टोरेज की कीमत 18,999 रुपये है।

यह किरिन 710 चिपसेट से संचालित है। इसमें 16.51 सेंटीमीटर का फुलव्यू नॉच्ड डिस्प्ले है। इसके इंटरनल मेमोरी को मेमोरी कार्ड के जरिे 400 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है तथा यह एंड्रायड 8 ओरियो पर आधारित है।

हुआवे इंडिया के कंज्यूमर बिजनेस समूह के उपाध्यक्ष (बिक्री) पी. संजीव ने बताया, यह नवीनतम ऑक्टा-कोर किरिन 710 चिपसेट से लैस है जो एआई की फंक्शनैलिटी के साथ है। ऑनर 8एक्स ग्राहकों के अनुभव को नए स्तर पर ले जाएगा।

इस स्मार्टफोन में 3,750 एमएएच की बैटरी लगी है। इसमें 20 मेगापिक्सल प्लस 2 मेगापिक्सल का ड्युअल आर्टिफिशियल इंटेलीजेंट (एआई) पिछला कैमरा तथा 16 मेगापिक्सल का अगला कैमरा है।

--आईएएनएस

03:35 PM
Stock Exchange
Live Cricket Score

Create Account



Log In Your Account