• Last Updates : 03:25 PM
Last Updated At :- 25-06-2019 10:56 PM

योगी ने ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी-2 की समीक्षा की

लखनऊ, 25 जून (आईएएनएस)। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने यहां आयोजित हुए उ़ प्ऱ इन्वेस्टर्स समिट-2018 के दौरान आए प्रस्तावों में से क्रियान्वित की जाने वाली परियोजनाओं की ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी-2 की तैयारियों की मंगलवार को समीक्षा की। इस दौरान उन्होंने कहा कि इसमें किसी भी प्रकार की शिथिलता या लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

मुख्यमंत्री योगी ने कहा, कार्यक्रम उत्तर प्रदेश की छवि को उभारने और निखारने का प्रतिष्ठित आयोजन है, जिसमें कई मंत्रिगण, जनप्रतिनिधिगण, औद्योगिक घराने, व्यापारी संगठन, निवेशक और उच्चाधिकारी शामिल होंगे। सभी सम्बन्धित विभाग प्राथमिकता के आधार पर अपनी जिम्मेदारियों का निर्वहन करें। इसमें किसी भी प्रकार की शिथिलता या लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

मुख्यमंत्री ने कहा कि निवेश परियोजनाओं के सम्बन्ध में किसी भी प्रकार के विलम्ब के लिए सम्बन्धित अधिकारियों को दण्डित किया जाए। इस सन्दर्भ में उन्होंने शाहजहांपुर, हरदोई, मीरजापुर व सीतापुर जनपदों के जिलाधिकारियों से वहां पर क्रियान्वित होने वाली परियोजनाओं के सम्बन्ध में की जाने वाली कार्यवाही में विलम्ब के लिए स्पष्टीकरण प्राप्त किए जाने के निर्देश दिए। उन्होंने इसी प्रकार अन्य सम्बन्धित विभागों को अपने से सम्बन्धित प्रकरणों के शीघ्र निस्तारण किए जाने के भी निर्देश दिए।

योगी ने कहा कि राज्य सरकार उ़ प्ऱ औद्योगिक निवेश एवं रोजगार प्रोत्साहन नीति-2017 के तहत औद्योगिक घरानों और पूंजी निवेशकों को उनके प्रस्तावों पर शीघ्र कार्यवाही और समस्याओं के त्वरित समाधान के लिए तसंकल्प है।

इस अवसर पर औद्योगिक विकास मंत्री सतीश महाना, मुख्य सचिव डॉ. अनूप चन्द्र पाण्डेय, अपर मुख्य सचिव वित्त संजीव कुमार मित्तल, अपर मुख्य सचिव सूचना एवं पर्यटन अवनीश कुमार अवस्थी, अपर मुख्य सचिव राजस्व रेणुका कुमार, सहित सम्बन्धित विभागों के अन्य वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।

Stock Exchange
Live Cricket Score

Create Account



Log In Your Account