• Last Updates : 10:32 PM
Last Updated At :- 23-05-2019 09:53 PM

भाजपा की वापसी : सोशल मीडिया पर मीम और चुटकुलों की बौछार

नई दिल्ली, 23 मई (आईएएनएस)। भारी जनादेश के साथ सत्ता में वापसी से भाजपा जहां उन्मत्त है, वहीं सोशल मीडिया के विभिन्न मंचों पर गुरुवार को मीम, चुटकुलों और उपहारों की बौछार शुरू हो गई, जिसमें खासतौर से विपक्ष और कांग्रेस पार्टी को निशाना बनाया गया।

मतों की गिनती जैसे ही शुरू हुई, इंटरनेट का उपयोग करने वाले धुरंधरों ने एक वीडियो क्लिप साझा करना शुरू किया, जिसमें टेलीविजन पत्रकार अर्नब गोस्वामी को भूलवश सन्नी देओल को सन्नी लियोन कहते सुना जा रहा है।

इस क्लिप को ट्विटर पर तरह-तरह की इमोजी के साथ बड़ी संख्या में साझा किया गया। एक पोस्ट में अभिनेत्री सन्नी लियोन के बारे में पूछा गया, कितने वोटों से लीड कर रही है?

तुरंत ही कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और अन्य नेताओं पर मीम की बौछार शुरू हो गई।

अमेठी में भाजपा उम्मीदवार स्मृति ईरानी की राहुल गांधी पर जीत को लेकर चुटीले मीम साझा किए जाने लगे।

एक मीम, जो सबसे ज्यादा ट्रेंड कर रहा था, उसमें राहुल गांधी के चेहरे को फोटोशॉप की मदद से दीपिका पादुकोण के बदन में जोड़ दिया गया। दीपिका की वह तस्वीर फिल्म पद्मावत के पोस्टर से ली गई है और इसके नीचे लिखा गया है सदमावती।

एक मीम कोलाज में स्मृति ईरानी की कई तस्वीरें दिख रही हैं और इसके साथ लिखा गया है- स्मृति ईरानी, राहुल गांधी से मुकाबले को तैयार।

इसी तरह एक मीम में फिल्म 3 इडियट्स के एक चर्चित दृश्य का इस्तेमाल किया गया है। इसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, राहुल गांधी से कह रहे हैं- नीचे से चेक कर नीचे से!

इसी फिल्म के दूसरे दृश्य का इस्तेमाल कर तैयार की गई तस्वीर में पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान और सेना प्रमुख कमर जावेद बाजवा को दिखाया गया है। इसके साथ एक संवाद लिखा है- हम दुखी थे, पर हमसे भी ज्यादा 2 लोग दुखी थे।

एक अन्य मीम में गांधी परिवार की एक पुरानी तस्वीर का इस्तेमाल हुआ है। इसमें इंदिरा गांधी और राजीव गांधी कमल फूल की कलियों से भरे तालाब के किनारे बैठे हैं। इसके साथ कैप्शन लिखा है : कमल खिलने के इंतजार में।

एक तस्वीर में राहुल गांधी मीडिया को संबोधित कर रहे हैं और इसके साथ कैप्शन लिखा है : अरे, हारना-जीतना छोड़ो, मनोरंजन में तो कोई कमी नहीं रही ना?

एक ट्वीट विपक्ष को लक्षित कर लिखा गया है, बड़े दुख के साथ सूचित करना पड़ रहा है कि इस देश ने एक साथ 22 प्रधानमंत्री खो दिए हैं।

--आईएएनएस

 विदेशी संकेतों से कमजोर हुआ रुपया

विदेशी संकेतों से कमजोर हुआ रुपया

मुंबई, 23 मई (आईएएनएस)। लोकसभा चुनाव के नतीजों में सत्ताधारी राजग को प्रचंड बहुमत मिलने की तस्वीर साफ होने के बावजूद गुरुवार को देसी मुद्रा रुपये में डॉलर के मुकाबले कमजोरी आई।

जानकारों की माने तो रुपये में कमजोरी घरेलू कारकों से ज्यादा कहीं विदेशी संकेतों से आई है।

बढ़ते संरक्षणवाद के कारण विदेशी बाजारों में आए नकारात्मक रुझान से उभरते हुए बाजारों के मुद्राओं में गिरावट आई जिसका असर मतगणना के दिन भारतीय मुद्रा पर भी दिखा।

रुपया गुरुवार को अमेरिकी डॉलर के मुकाबले कमजोर होकर 70.02 रुपये प्रति डॉलर पर बंद हुआ जबकि पिछले सत्र में यह 69.67 रहा रहा।

रुपया सुबह में 69.50 रुपये प्रति डॉलर पर खुला और कारोबार के दौरान 69.38-70.07 के दायरे में रहा।

कोटक सिक्योरिटीज के डिप्टी वाइस प्रेसिडेंट (मुद्रा व ब्याज दर) अनिंद्य बनर्जी ने आईएएनएस को बताया, वैश्विक बाजारों में बिकवाली और उभरते हुए बाजार की मुद्राओं के मुकाबले डॉलर में आई मजबूती के कारण रुपये में कमजोरी आई।

--आईएएनएस

08:38 PM
Stock Exchange
Live Cricket Score

Create Account



Log In Your Account