• Last Updates : 06:46 PM
Last Updated At :- 25-03-2019 10:51 AM

अमेरिका लेबनानी सेना को समर्थन जारी रखेगा : पोम्पियो

बेरूत, 24 मार्च (आईएएनएस)। अमेरिका के विदेश मंत्री माइक पोम्पियो ने शनिवार को कहा कि अमेरिका लेबनानी सेना को अपना समर्थन देना जारी रखेगी। नेशनल न्यूज एजेंसी ने यह जानकारी दी।

रिपोर्ट के मुताबिक, आर्म्ड फोर्सेज के कमांडर जोसेफ एओउन के साथ बैठक के दौरान माइक ने कहा, हम आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई में अपनी रणनीतिक साझेदार लेबनानी सेना को समर्थन देना जारी रखेंगे।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, अमेरिका लेबनान को सैन्य सहयोग का सबसे बड़ा प्रदाता है। लेबनान को 2006 में इजरायल से युद्ध के बाद से लगातार सभी अमेरिकी सरकारों से 1.5 अरब डॉलर की कुल सहायता मिल चुकी है।

पोम्पियो ने कहा कि लेबनान में शांति और समृद्धि कायम रखने के लिए वॉशिंगटन लेबनान के साथ लगातार काम करने के लिए प्रतिबद्ध है।

पोम्पियो का दो-दिवसीय लेबनान दौरा समाप्त हो गया है जहां उन्होंने लेबनानी अधिकारियों से हिजबुल्ला तथा दोनों देशों के हितों से संबंधित अन्य मुद्दों पर चर्चा की।

 जेट एयरवेज को मिलेगी 1500 करोड़ की तत्काल मदद

जेट एयरवेज को मिलेगी 1500 करोड़ की तत्काल मदद

मुंबई, 25 मार्च (आईएएनएस)। जेट एयरवेज ने सोमवार को कहा कि उसे परिचालन की जरूरतों के लिए कर्जदाताओं से 1,500 करोड़ रुपये तक की तत्काल वित्तपोषण मदद मिलेगी।

वित्तीय संकट से जूझ रही एयरलाइन ने कर्जदाताओं के निर्देश पर रोजाना परिचालन व कंपनी के नकदी प्रवाह के प्रबंधन व निगरानी के लिए अंतरिम प्रबंधन समिति का गठन करने की भी घोषणा की।

कंपनी ने कहा, कंपनी की परिसंपत्तियों की सिक्योरिटी पर कर्जदाताओं द्वारा समुचित कर्ज उपकरण जारी करके1,500 करोड़ रुपये तक की तत्काल वित्तपोषण सहायता प्रदान की जाएगी, जिससे कंपनी का सुचारु परिचालन बहाल होगा।

--आईएएनएस

06:04 PM
Stock Exchange
Live Cricket Score

Create Account



Log In Your Account