• Last Updates : 09:57 PM
Last Updated At :- 23-05-2019 09:49 PM

ट्विटर पर 2019 लोकसभा चुनावों के दौरान लगभग 40 करोड़ ट्वीट हुए

नई दिल्ली, 23 मई (आईएएनएस)। ट्विटर इंडिया ने गुरुवार को कहा है कि 1 जनवरी से 23 मई के बीच 2019 के लोकसभा चुनावों के बारे में बातचीत करते हुए 39.6 करोड़ ट्वीट हुए। यह 2014 से 300 प्रतिशत अधिक बढ़ोतरी है।

11 अप्रैल से 19 मई तक चुनाव के छह सप्ताह के दौरान, राष्ट्रीय सुरक्षा का मुद्दा ट्विटर पर चुनाव संबंधी विषय पर सबसे अधिक चर्चा के रूप में उभरा। इसके अलावा धर्म, नौकरियां, बेरोजगारी, कृषि और नोटबंदी के बारे में चर्चाएं हुईं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान सबसे अधिक उल्लेखित व्यक्ति के रूप में उभरे, और बीजेपी4इंडिया के हैंडल के साथ-साथ उनके राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन के सदस्यों के ट्विटर का 53 प्रतिशत उल्लेख रहा है।

संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (संप्रग) के अन्य सदस्यों के हैंडल के साथ आईएनसी इंडिया (कांग्रेस) हैंडल को 37 प्रतिशत उल्लेख प्राप्त हुआ।

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) अध्यक्ष अमित शाह ऐसे नेता थे जिनका मंच पर मोदी के बाद सबसे ज्यादा जिक्र हुआ।

ट्विटर इंडिया ने एक बयान में कहा, अंग्रेजी और हिंदी बातचीत की प्रमुख भाषा बनी रही, लेकिन इनके बाद गुजराती और तमिल में ट्विटर पर काफी संख्या में ट्वीट्स देखे गए।

 हुवावे स्मार्टफोन के लिए ऑडर्र निलंबित कर रहे मोबाइल नेटवर्क

हुवावे स्मार्टफोन के लिए ऑडर्र निलंबित कर रहे मोबाइल नेटवर्क

हॉन्गकान्ॅग, 23 मई (आईएएनएस)। एशिया और यूरोप में संचालित मोबाइल नेटवर्क्‍स ने हुवावे स्मार्टफोन के लिए ऑर्डर निलंबित करने शुरू कर दिए हैं।

एक मीडिया रपट में कहा गया है कि पिछले सप्ताह हुवावे की अमेरिकी प्रौद्योगिकी तक पहुंच को प्रतिबंधित करने के अमेरिका के फैसले के बाद मोबाइल नेटपवर्क्‍स ने कंपनी के हुआवेई स्मार्टफोन के लिए निलंबन आदेश जारी किए हैं।

एक निर्यात ब्लैकलिस्ट पर हुवावे को शामिल करने का मतलब है कि चीनी कंपनी अब लाइसेंस के बिना अमेरिकी आपूर्तिकर्ताओं से स्रोत सॉफ्टवेयर या पुरजे नहीं ले सकती है।

सीएनएन के अनुसार, मौजूदा उपकरणों को इससे कोई खतरा नहीं है। वे इससे अप्रभावित हैं, लेकिन प्रतिबंधों से भविष्य के हुवावे उत्पादों और अगली पीढ़ी के सुपर-फास्ट 5जी नेटवर्क के निर्माण में इसकी आगे की स्थिति को खतरा है।

दुनिया का दूसरा सबसे बड़ा मोबाइल ऑपरेटर वोडाफोन ने बुधवार को कहा कि हमने हुवावे मेट 20 एक्स (5जी) स्मार्टफोन के लिए यूके में प्री-ऑर्डर रोक दिए हैं।

कंपनी के एक प्रवक्ता ने सीएनएन व्यापार को कहा, यह एक अस्थाई उपाय है, जबकि नए हुवावे मेट 20 एक्स (5जी) उपकरणों के बारे में अनिश्चितता बरकरार है।

यूके का सबसे बड़ा वाहक, ईई भी हुवावे के नए स्मार्टफोन पेश करने में देरी कर रहा है। कंपनी ने पिछले हफ्ते अपने 5जी नेटवर्क के पूर्वावलोकन में मेट 20 एक्स को टाल दिया था।

--आईएएनएस

05:31 PM
Stock Exchange
Live Cricket Score

Create Account



Log In Your Account