• Last Updates : 06:12 PM
Last Updated At :- 21-11-2018 03:51 PM

खाशोगी हत्या की नए सिरे से जांच चाहती है अमेरिकी सीनेट समिति (लीड-1)

वाशिंगटन, 21 नवंबर (आईएएनएस)। अमेरिकी राष्ट्रपति ने जमाल खाशोगी की हत्या में अमेरिकी खुफिया एजेंसी सीआईए के निष्कर्ष को अनिर्णायक करार दिया है। इसके बाद सीनेट की एक समिति ने डोनाल्ड ट्रंप से चार महीने में इस बात का पता लगाने के लिए नई जांच शुरू करने के लिए कहा है कि पत्रकार की हत्या में सऊदी क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान की कोई भूमिका थी या नहीं।

ट्रंप ने दिन की शुरुआत में कहा कि सीआईए हत्या के इस मामले में किसी निर्णायक निष्कर्ष पर नहीं पहुंची है। इसके बाद अमेरिकी सीनेट की विदेशी संबंधों की समिति के रिपब्लिकन और डेमोक्रेट नेताओं ने एक पत्र भेजकर दूसरी जांच की मांग की है।

मीडिया रिपोर्ट्स में कहा गया है कि सीआईए का मानना है कि सलमान ने ही हत्या का आदेश दिया था।

रिपब्लिकन सीनेटर बॉब कॉर्कर और डेमोक्रेट बॉब मेनेनडेज ने एक बयान जारी कर ट्रंप प्रशासन से दूसरी जांच की मांग की है।

ट्रंप ने स्वीकार किया, ऐसा हो सकता है कि क्राउन प्रिंस को खाशोगी की क्रूर हत्या के बारे में जानकारी हो। इसके साथ ही उन्होंने जोड़ा, शायद ऐसा हो या शायद ऐसा न भी हो।

खाशोगी की तुर्की के इस्तांबुल स्थित सऊदी अरब के वाणिज्य दूतावास के भीतर दो अक्टूबर को हत्या कर दी गई थी।

 नोटबंदी से करोड़ों किसान तबाह हुए : राहुल

नोटबंदी से करोड़ों किसान तबाह हुए : राहुल

नई दिल्ली, 21 नवंबर (आईएएनएस)। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने नोटबंदी को लेकर बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा और कहा कि नोटबंदी करके किसानों की बदकिस्मती से मजाक किया गया।

कांग्रेस अध्यक्ष ने यह बात कृषि मंत्रालय की उस रपट के बाद कही है, जिसमें यह स्वीकार किया गया है कि नोटबंदी के कारण लाखों किसान बीज और उर्वरक खरीदने से लाचार हो गए थे।

राहुल ने एक खबर को टैग करके हिंदी में किए गए ट्वीट में कहा, नोटबंदी से करोड़ों किसानों की जिंदगियां तबाह हो गईं। उनके पास बीज और उर्वरक खरीदने के पैसे नहीं थे।

खबर में यह बताया गया है कि कृषि मंत्रालय द्वारा संसद की वित्तीय मामलों की स्थाई समिति को सौंपी गई रपट में इस बात का जिक्र किया गया है कि नोटबंदी के कारण लाखों किसान बीज और उर्वरक खरीदने में लाचार थे।

गांधी ने छत्तीसगढ़ और मध्यप्रदेश में मोदी के चुनावी अभियान का जिक्र करते हुए कहा, लेकिन मोदी आज भी किसानों के दुर्भाग्य का मजाक उड़ा रहे हैं।

दोनों प्रदेशों में चुनाव अभियान के दौरान राहुल गांधी ने नोटबंदी को लेकर मोदी की आलोचना की और कहा कि यह देश का सबसे बड़ा घोटाला था।

--आईएएनएस

06:04 PM
Stock Exchange
Live Cricket Score

Create Account



Log In Your Account