• Last Updates : 11:25 PM
Last Updated At :- 23-05-2019 07:59 PM

पाकिस्तान से विश्व कप में बहाने नहीं सुनना चाहते अफरीदी

लाहौर, 23 मई (आईएएनएस)। पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी ने कहा है कि गेंदबाजी हमेशा से पाकिस्तान की ताकत रही है और मोहम्मद आमिर तथा वहाब रियाज के आने से इसे मजबूती मिली है।

इन दोनों को बाद में विश्व कप टीम में शामिल किया गया है।

अफरीदी ने पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) द्वारा ट्वीटर पर जारी एक वीडियो में कहा, हमने टीम के साथ कुछ प्रयोग किए। हमने आस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज में सीनियर खिलाड़ियों को आराम दिया, और युवाओं को मौका।

पूर्व कप्तान ने कहा, विश्व कप से पहले हमारी गेंदबाजी संघर्ष कर रही थी क्योंकि अनुभव की कमी थी। अब रियाज, शादाब खान और आमिर के आने से इसे बल मिला है और हम एक संतुलित टीम बन गए हैं।

अफरीदी ने कहा, मुझे लगता है कि इस टीम का संयोजन सही है। सबसे अच्छी बात यह है कि बल्लेबाजी हमारे लिए लगातार चिंता का विषय रही थी लेकिन हमारे बल्लेबाजों की हालिया फॉर्म ने उसे भी दूर कर दिया है।

अफरीदी ने कहा है कि विश्व कप जैसे टूर्नामेंट में अच्छी शुरुआत बेहद जरूरी होती है।

उन्होंने कहा, लय हासिल करने के लिए शुरुआती कुछ मैच जीतना जरूरी होता है। हमारे युवा किसी भी टीम को मात देने में सक्षम हैं।

अफरीदी ने कहा कि वह पाकिस्तान को सेमीफाइनल में देखते हैं।

उन्होंने कहा, मैं पाकिस्तान को सेमीफाइनल में देखता हूं। मुझे भरोसा है कि वह फाइनल में भी खेलेगी। अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट का दबाव स्वाभिवक होता है। यह खिलाड़ियों की मानसिक स्थिति का परिक्षण लेती है। विश्व कप खिलाड़ी के लिए मौका है कि वह हीरो बन सके और पूरे विश्व उसकी तरफ देखे।

--आईएएनएस

 कारोबारियों ने मोदी को दी जीत की बधाई

कारोबारियों ने मोदी को दी जीत की बधाई

नई दिल्ली, 23 मई (आईएएनएस)। नरेंद्र मोदी की अगुवाई में राष्ट्रीय लोकतांत्रिक गठबंधन (राजग) की सरकार दोबारा सत्ता में आ रही है। लोकसभा चुनाव में राजग को प्रचंड बहुमत मिला है। इस जीत पर देश के कारोबारियों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का बधाइयां देते हुए उन्हें आसन्न आर्थिक चुनौतियों से आगाह किया है।

फिक्की के प्रेसिडेंट संदीप सोमानी ने कहा कि केंद्र में लगातार स्थिर सरकार से आर्थिक सुधार की संभावना बढ़ जाएगी।

सोमानी ने कहा, जीडीपी विकास दर मौजूदा करीब सात फीसदी से बढ़ाने के लिए निवेश को पटरी पर लाने और उपभोग को बढ़ावा देने की जरूरत है जिससे अधिक रोजगार पैदा करने और ग्रामीण क्षेत्र के संकट को दूर करने में मदद मिलेगी।

एसाचैम के प्रेसिडेंट बी. के. गोएनका ने कहा, मजबूत और स्थिर सरकार ज्यादा से ज्यादा विदेशी निवेश ला पाएगी और घरेलू कंपनियों में भी विश्वास बहाली हुई है। हम अच्छे चक्र में हैं जहां उपभोग और निवेश एक दूसरे से चालित होते हैं। महंगाई की दर अनुकूल रहने की उम्मीद है और कम ब्याज दर से आर्थिक विकास दर बढ़ने में मदद मिलेगी।

भारती इंटरप्राइजेज के सुनील भारती मित्तल ने कहा, मजबूत और स्थिर सरकार को नया जनादेश मिलने से सुधार के कार्यक्रम को बढ़ावा मिलेगा और उससे निवेशकों का भरोसा बढ़ेगा।

जिंदल स्टेनलेस स्टील के प्रबंध निदेशक अभ्युदय जिंदल ने कहा, यह जीत एक बार फिर इस सरकार के प्रति लोगों में अटूट विश्वास को प्रमाणित करती है। जिन उद्देश्यों को पूरा करने का बीड़ा सरकार ने 2014 में उठाया था, हमें उम्मीद है कि इस ऐतिहासिक जनादेश के बाद सरकार उन्हें पूर्ण रूप से प्राप्त करेगी।

--आईएएनएस

11:25 PM
Stock Exchange
Live Cricket Score

Create Account



Log In Your Account