• Last Updates : 10:22 AM
Last Updated At :- 24-02-2019 10:14 PM

अमेरिका स्थित पाकिस्तानी, चीनी वाणिज्यिक दूतावासों के बाहर प्रदर्शन

न्यूयार्क, 23 फरवरी (आईएएनएस)। कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकी हमले के विरोध में भारतवंशी अमेरिकी समुदाय के लोगों ने न्यूयार्क और शिकागो स्थित पाकिस्तानी और चीनी वाणिज्यिक दूतावासों के बाहर प्रदर्शन किया।

पुलवामा में 14 फरवरी को आतंकी हमले में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के 40 जवान शहीद हो गए थे।

न्यूयार्क में शुक्रवार को पुलिस ने वाणिज्यिक दूतावास की ओर बढ़ रहे 400 प्रदर्शनकारियों को रोक लिया।

प्रदर्शनकारी दो घंटे तक वंदे मातरम और गॉड ब्लेस अमेरिका का नारा लगाते रहे। वे आतंकवाद को समर्थन देने के लिए पाकिस्तान की आलोचना करते हुए भी नारे लगा रहे थे।

एक प्रतिनिधिमंडल पुलवामा आतंकी हमले के मुजरिमों के खिलाफ कार्रवाई की मांग करते हुए एक ज्ञापन के साथ वाणिज्यिक दूतावास पहुंचा।

अमेरिका में भारतीय जनता पार्टी की हितैषी शाखा ओवरसीज फ्रेंड्स ऑफ बीजेपी-यूएसए (ओएफबीजेपी) के अध्यक्ष कृष्ण रेड्डी अनुगुला ने बताया कि दूतावास के राजनयिकों ने ज्ञापन लेने से मना कर दिया। ज्ञापन में पाकिस्तानी सेना अदालत द्वारा जासूसी के अभियुक्त करार दिए गए कुलभूषण यादव की रिहाई की भी मांग की गई थी।

उधर, गुरुवार को समुदाय के सदस्यों ने शिकागो में चीन के वाणिज्यिक दूतावास के बाहर प्रदर्शन किया। प्रदर्शनकारियों ने आतंकी गुट जैश-ए-मोहम्मद के सरगना मसूद अजहर पर संयुक्त राष्ट्र के प्रतिबंध का बचाव करने के लिए चीन का विरोध किया।

 जम्मू-श्रीनगर राजमार्ग पर एकतरफा यातायात की अनुमति

जम्मू-श्रीनगर राजमार्ग पर एकतरफा यातायात की अनुमति

जम्मू, 24 फरवरी (आईएएनएस)। जम्मू से श्रीनगर राजमार्ग पर रविवार को एकतरफा यातायात की अनुमति होगी। इस दौरान वाहन केवल जम्मू से श्रीनगर जाएंगे।

यातायात विभाग के एक अधिकारी ने कहा, सभी फंसे हुए वाहन जिसमें ज्यादातर ट्रक हैं, को शनिवार रात को रवाना कर दिया गया था।

रामबन से रामसू तक का रास्ता प्रशासन के लिए एक चुनौती बन गया है क्योंकि इलाके में भूस्खलन से राजमार्ग की लगातार नाकेबंदी हुई है।

पेट्रोलियम उत्पादों की कमी के कारण संभागीय प्रशासन ने एक बार फिर कश्मीर घाटी में पेट्रोल और डीजल की बिक्री सीमित करने का आदेश दिया है।

--आईएएनएस

08:44 AM
Stock Exchange
Live Cricket Score

Create Account



Log In Your Account