• Last Updates : 02:45 PM
Last Updated At :- 16-10-2018 08:09 PM

टेनिस : जोकोविक ने जीता रिकॉर्ड चौथा शंघाई मास्टर्स खिताब (लीड-1)

शंघाई, 14 अक्टूबर (आईएएनएस)। सर्बिया के टेनिस खिलाड़ी नोवाक जोकोविक ने अपना विजय अभियान बरकरार रखते हुए क्रोएशिया के बोर्ना कोरिक को 6-3, 6-4 से हराकर रविवार को रिकॉर्ड चौथी बार शंघाई मास्टर्स का खिताब जीत लिया।

इस खिताबी जीत के बाद जोकोविक अब एटीपी रैकिंग में वर्ल्ड नंबर-1 बनने के करीब पहुंच गए हैं।

समाचार एजेंसी एफे की रिपोर्ट के अनुसार, जोकोविक ने शंघाई मास्टर्स के फाइनल में पहुंचने के साथ ही एटीपी रैंकिंग में अपना दूसरा स्थान सुनिश्वित कर लिया था। जोकोविक का कहना है कि अब उनका लक्ष्य वर्ल्ड नंबर-1 के साथ साल का समापन करना है।

जून 2017 के बाद से यह पहली बार है जब जोकोविक विश्व रैंकिंग में दूसरे स्थान पर पहुंचेंगे।

स्पेन के राफेल नडाल अभी एटीपी वर्ल्ड रैंकिंग में शीर्ष पर बने हुए हैं। नडाल ने चोट के कारण शंघाई मास्टर्स में हिस्सा नहीं लिया था और अभी वह चोट से उबर रहे हैं।

दूसरी सीड जोकोविक ने पुरुष एकल के फाइनल में वर्ल्ड नंबर-19 कोरिक को एक घंटे 37 मिनट में पराजित किया।

कोरिक ने मौजूदा चैम्पियन स्विटजरलैंड के रोजर फेडरर को सेमीफाइनल में हराकर फाइनल में प्रवेश किया था। फेडरर अब सोमवर को जारी होने वाले एटीपी रैंकिंग में तीसरे नंबर पर खिसक जाएंगे।

कोहनी की चोट से उबरने के बाद जोकोविक ने शंघाई मास्टर्स का खिताब जीतने से पहले इस वर्ष विंबलडन, अमेरिकी ओपन और सिनसिनाटी मास्टर्स का खिताब अपने नाम किया था।

मौजूदा समय में शानदार फॉर्म में चल रहे 14 बार के ग्रैंड स्लैम विजेता जोकोविक का अगस्त में रोजर्स कप में हारने के बाद से यह लगाातार 18वीं जीत है।

31 साल के जोकोविक ने अगस्त में सिनसिनाटी मास्टर्स का भी खिताब जीता था और अब वह सभी नौ मास्टर्स 1000 टूर्नामेंट खिताब जीतने वाले पहले खिलाड़ी बन गए हैं।

 मेट्रो फेज-4 को मंजूरी नहीं दे रहे केजरीवाल : भाजपा

मेट्रो फेज-4 को मंजूरी नहीं दे रहे केजरीवाल : भाजपा

नई दिल्ली, 16 अक्टूबर (आईएएनएस)। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने मंगलवार को मेट्रो रेल परियोजना के चौथे चरण के निर्माण कार्य को मंजूरी नहीं देने के लिए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर हमला बोला।

भाजपा की दिल्ली इकाई के अध्यक्ष मनोज तिवारी ने कहा, बीते ढाई सालों से केजरीवाल सरकार ने दिल्ली मेट्रो के चौथे चरण के निर्माण को मंजूरी नहीं दी है।

उन्होंने कहा कि अगर रेल परियोजना के चौथे चरण के निर्माण के लिए एक हफ्ते के भीतर अनुमति नहीं मिली तो मशीन व औजार वापस लौट जाएंगे।

मनोज तिवारी ने कहा कि इससे परियोजना में देरी होगी और लागत बढ़ेगी।

दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (डीएमआरसी) के चौथे चरण में 104 किमी के छह कॉरिडोर का निर्माण होना है।

इस संयुक्त उद्यम में डीएमआरसी, केंद्र व दिल्ली सरकार के साथ बराबर की साझेदार है।

--आईएएनएस

02:35 PM
Stock Exchange
Live Cricket Score

Create Account



Log In Your Account