अंतर्राष्ट्रीय
News of :- 10-12-2018 07:50 PM

मे ने सांसदों से कहा, ब्रेक्जिट नहीं होने पर नए चुनाव संभव

लंदन, 9 दिसम्बर (आईएएनएस)। यूरोपीय संघ (ईयू) से ब्रिटेन के अलग होने के निर्णय ब्रेक्जिट पर होने वाले बेहद महत्वपूर्ण मतदान से दो दिन पहले ब्रिटेन की प्रधानमंत्री थेरेसा मे ने सांसदों को चेताया कि अगर उन्होंने इस मामले में उनके (मे) द्वारा प्रस्तावित समझौते को ठुकराया तो उन्हें बेहद कठिन परिस्थितियों (अनचार्टेड वॉटर्स) का सामना करना पड़ सकता है।

मे ने कहा कि ब्रेक्जिट नहीं होने के वास्तविक खतरे मौजूद हैं और अगर सांसदों ने ऐसा किया तो उन्हें नए आम चुनाव का सामना करना पड़ सकता है।

मेल से बातचीत में उन्होंने कहा कि उनके प्रस्तावों को ठुकराए जाने का अर्थ युनाइटेड किंगडम के लिए भारी अनिश्चितता होगा।

मे का कहना है कि उनके द्वारा प्रस्तावित डील (ईयू से अलग होने के तौर-तरीके, नियम-कायदे) देश के लिए सर्वाधिक बेहतर है। यह साफ नहीं है कि अगर यह डील खारिज हो जाती है तो फिर आगे क्या होगा।

मे ने कहा, मुझे उम्मीद है कि लोग इस बात को समझेंगे कि जब मैं कहती हूं कि यह डील अगर पारित नहीं हुई तो हम निश्चित ही गंभीर दिक्कतों में पड़ेंगे तो मैं पूरी शिद्दत से इसमें विश्वास रखती हूं और इसके खतरों के प्रति सचेत हूं।

उन्होंने कहा, ब्रेक्जिट के नहीं होने के खतरे या ईयू को बिना किसी करार के छोड़ने का अर्थ देश के लिए बहुत बड़े पैमाने की अनिश्चितता की शक्ल में सामने आएगा।

इस बीच प्रधानमंत्री कार्यालय ने इन अनुमानों को खारिज किया है कि ब्रेक्जिट प्रस्ताव पर मंगलवार को होने वाले मतदान को टाल दिया गया है।

ब्रिटेन में हुए जनमत संग्रह में लोगों ने अपने देश को ईयू से अलग करने पर मुहर लगाई थी। नवंबर में ब्रिटेन ने ब्रेक्जिट डील पर सहमति जताई थी लेकिन इसे संसद से पारित होना अभी बाकी है।


This page is printed from: http://hindi.akilanews.com/Rss/Print_news/3/2