राष्ट्रीय
News of :- 16-01-2018 09:33 PM

डोभाल के भाजपा बैठक में भाग लेने पर माकपा का ईसी को पत्र

नई दिल्ली/अगरतला, 16 जनवरी (आईएएनएस)। मार्क्‍सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) की त्रिपुरा इकाई ने मंगलवार को निर्वाचन आयोग (ईसी) को पत्र लिखकर राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (एनएसए) अजीत डोभाल के राष्ट्रीय राजधानी में त्रिपुरा, मेघालय व नागालैंड विधानसभा चुनावों को लेकर भाजपा की बैठक में भाग लेने की जांच करने को कहा है।

माकपा की त्रिपुरा राज्य समिति के सचिव बिजन धर ने निर्वाचन आयोग को लिखे पत्र में कहा है कि एनएसए डोभाल की केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह के घर पर भाजपा-आरएसएस की बैठक में शामिल होना केंद्र में सत्तारूढ़ पार्टी द्वारा राजनीतिक लाभ लेने के लिए प्रशासन का जबर्दस्त दुरुपयोग है।

स्थानीय व राष्ट्रीय मीडिया के हवाले से खबर का जिक्र करते हुए धर ने लिखा है, केंद्रीय गृहमंत्री सहित केंद्र के भाजपा नेता, भाजपा के पूर्वोत्तर प्रभारी राम माधव व वरिष्ठ आरएसएस नेता कृष्ण गोपाल ने राजनाथ सिंह के घर पर मुलाकात की। रपट के अनुसार एनएसए अजीत डोभाल भी बैठक में मौजूद थे।

धर ने लिखा, राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार जैसे महत्वपूर्ण पद वाले व्यक्ति की मौजूदगी सिर्फ अवांछनीय या आपत्तिजनक नहीं है, बल्कि यह केंद्र की सत्तारूढ़ पार्टी द्वारा राजनीतिक लाभ लेने के लिए प्रशासन के दुरुपयोग का एक स्पष्ट उदाहरण भी है।

धर ने ईसी से मामले में एक उचित जांच का आदेश देने और रपट सही पाए जाने पर कठोर कार्रवाई करने का आग्रह किया है।


This page is printed from: http://hindi.akilanews.com/Rss/Print_news/2/1