• Last Updates : 07:18 PM

आईएसएल : संजय का जमशेदपुर एफसी के साथ करार

जमशेदपुर, 19 जून (आईएएनएस)। इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) की फ्रेंचाइजी जमशेदपुर एफसी ने भारतीय मिडफील्डर संजय बालमुचु के साथ अगले तीन साल के लिए करार किए जाने की मंगलवार को घोषणा की।

झारखंड के संजय आई-लीग में भी कुछ बड़े क्लब के लिए खेल चुके हैं। इनमें चर्चिल ब्रदर्स, मोहम्मडन स्पोर्टिग और मोहन बागान के क्लब शामिल हैं।

वह आईएसएल में 2016 में एफसी गोवा और 2017-18 सीजन में चेन्नइयन एफसी का भी हिस्सा रह चुके हैं। वह सेंटर बैक और मिडफील्डर दोनों रूप में खेल सकते हैं।

संजय ने कहा, झारखंड और जमशेदपुर के लिए जमशेदपुर एफसी एक वरदान की तरह है। एक स्थानीय खिलाड़ी होने के नाते, जमशेदपुर की टी-शर्ट पहनने से मैं खुश हूं। टीम की आगामी सफलताओं में मैं अपना योगदान देना चाहूंगा।

--आईएएनएस

07:18 PM

कड़ी पाबंदी के साथ विश्व कप में खेल रहे दक्षिण कोरियाई खिलाड़ी

सेंट पीटर्सबर्ग, 19 जून (आईएएनएस)। दक्षिण कोरिया के खिलाड़ी फीफा विश्व कप में कड़ी पाबंदी के बीच मैच खेल रहे हैं।

वे अपने परिवार के सदस्यों से मिल सकते हैं, लेकिन परिवार के सदस्य उनके साथ नहीं रह सकते। खिलाड़ी मोबाइल फोन देख सकते हैं लेकिन सोशल नेटवर्क सर्विस में अपने अकाउंट का इस्तेमाल नहीं कर सकते।

समाचार एजेंसी योनहाप की रिपोर्ट के अनुसार, 2018 फीफा विश्व कप में हर टीम के अपने-अपने नियम हैं, लेकिन दक्षिण कोरिया एकमात्र ऐसी टीम है जिसे नियमों के आधार पर किसी भी प्रकार की छूट नहीं है।

एक उदाहरण के तौर पर ग्रुप-एफ में दक्षिण कोरिया के साथ शामिल स्वीडन के खिलाड़ियों को कथित तौर पर उनके परिवार के सदस्यों से मिलने और बुधवार तक उनके साथ रहने की अनुमति है।

कोरिया फुटबाल संघ (केएफए) के उपाध्यक्ष चोई यंग-इल इस साल विश्व कप में दक्षिण कोरियाई प्रतिनिधिमंडल के शेफ-दे मिशन बनकर रूस पहुंचे हैं। उन्होंने कहा कि खिलाड़ियों को उनकी पत्नियों और परिजनों इतनी जल्दी मिलवाना सही नहीं।

चोई ने कहा, राष्ट्रीय टीम के साथ लोगों की भावनाओं को देखते हुए हमारे लिए खिलाड़ियों को अनुमति देना मुश्किल है।

उन्होंने कहा, अगर हम नियमित रूप से अंतिम-16 दौर तक पहुंचने वाली टीम होती, तो खिलाड़ी अपने होटल में अपने परिजनों से मिल सकते थे। हालांकि, तब भी हमें प्रशंसकों के बारे में सोचना पड़ता।

अपने परिजनों और मित्रों से मिलने पर खिलाड़ियों को तनावमुक्त रहने में मदद मिलती है।

डिफेंडर किम यंग ग्वोन उन्हें अपने परिवार से मिली प्रेरणा के दम पर ही मुश्किल समय से गुजरने की ताकत मिलती है।

स्वीडन के खिलाफ पहले ग्रुप मैच में मिली हार के बाद दक्षिण कोरिया के खिलाड़ियों को अपने परिजनों से मिलकर नई ऊर्जा की जरूरत हो, लेकिन चोई का कहना है कि अगर राष्ट्रीय टीम के खिलाड़ियों को उनके परिवार के सदस्यों के साथ यात्रा की अनुमति दी गई, तो यह एक अलग समस्या होगी। इससे अधिक खर्चा होगा।

--आईएएनएस

06:42 PM

कोच साउथगेट ने इंग्लैंड टीम के प्रयासों को सराहा

वेल्गोग्राड (रूस), 19 जून (आईएएनएस)। इंग्लैंड की फुटबाल टीम के मुख्य कोच गारेथ साउथगेट ने फीफा विश्व कप में ट्यूनीशिया के खिलाफ खेले गए पहले ग्रुप मैच में मिली जीत पर टीम के प्रयासों की सराहना की है।

कप्तान हैरी केन के दो गोल के दम पर इंग्लैंड ने ग्रुप-जी में सोमवार रात खेले गए मैच में ट्यूनीशिया को 2-1 से मात दी थी।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, साउथगेट ने मैच के बाद संवाददाता सम्मेलन में टीम को सराहा।

साउथगेट ने कहा, 1-1 के स्कोर के बाद हमारे पास योजना थी, जिसमें हमने गोल के लिए खोज की कोशिश जारी रखी थी।

ट्यूनीशिया के साथ 1-1 से बराबरी के बाद इंग्लैंड की टीम ने अपना अटैक दोगुनी तेजी से शुरू कर दिया था। इस पूरे मैच में साउथगेट की टीम ने गोल की 17 कोशिशें की थी, वहीं प्रतिद्वंद्वी टीम ने छह कोशिशें की।

इंग्लैंड के 47 वर्षीय कोच साउथगेट ने कहा, पहले हाफ में हमने कई अवसर बनाए थे। दूसरे हाफ पर हमने खेल पर अपना दबदबा बनाया और शांत रहते हुए अच्छे अवसरों का इंतजार किया। हमने सही चीजें की और अच्छे फैसले लिए।

केन ने इंजुरी टाइम में हेडर से किए गए गोल के दम पर इंग्लैंड को 2-1 से जीत दिलाई।

इस पर कोच साउथगेट ने कप्तान केन की तारीफ करते हुए कहा कि उन्हें अपनी देश की राष्ट्रीय टीम को सबसे अहम जीत दिलाने पर गर्व महसूस हो रहा होगा।

--आईएएनएस

05:49 PM

अर्जेटीना को आगे की ओर देखना होगा : डिफेंडर मेरकाडो

ब्रोंनिट्स्की (रूस), 19 जून (आईएएनएस)। डिफेंडर गेब्रिएल मेरकाडो ने कहा कि आइसलैंड के खिलाफ ड्रॉ हुए मैच के प्रभाव से भलिभांति परिचित है और ऐसे में वह क्रोएशिया के खिलाफ दूसरे मैच में अच्छा प्रदर्शन करेगी।

समाचार एजेंसी एफे की रिपोर्ट के अनुसार, 31 वर्षीय खिलाड़ी ने प्रशिक्षण सत्र के बाद संवाददाता सम्मेलन में यह बयान दिया।

मेरकाडो ने कहा, क्वालीफाई करने और अपने देश के सही स्थिति में ले जाने के लिए हमसे अधिक आतुर और कोई टीम नहीं होगी।

डिफेंडर मेरकोड ने कहा कि कोच जॉर्ज साम्पोली की टीम अपनी अगली चुनौती से परिचित है।

क्रोएशिया ने अपने पहले मैच में नाईजीरिया को 2-0 से मात दी और ऐसे में वह गुरुवार को अर्जेटीना के खिलाफ दूसरे ग्रुप मैच में जीत हासिल कर ग्रुप स्तर पर शीर्ष पर कब्जा बनाए रखना चाहेगी।

मेरकाडो ने कहा, क्रोएशिया की टीम नियंत्रण बनाना चाहेगी, लेकिन हम भी मैच पर दबाव बनाने की कोशिश करेंगे। हम जानते हैं कि क्रोएशिया की टीम भी अच्छी टक्कर देगी। इस मैच में संघर्ष करना होगा और हम साथ संघर्ष करेंगे।

--आईएएनएस

05:06 PM

पैर में चोट के कारण आधी ट्रेनिंग ही कर सके ग्रीजमैन

मॉस्को, 19 जून (आईएएनएस)। फ्रांस के फारवर्ड एंटोनी ग्रीजमैन पैर में चोट के कारण फ्रांस की टीम के साथ आधे प्रशिक्षण सत्र से लौट गए।

हालांकि, इससे फीफा विश्व कप में खेले जाने वाले अगले मैच में उनकी उपस्थिति पर कोई संशय नहीं है।

समाचार एजेंसी एफे की रिपोर्ट के अनुसार, एटलेटिको मेड्रिड फारवर्ड ग्रीजमैन ने बार्सिलोना के सैमुएल उमीतीती और मोनाको के थोमस लेमार के साथ एक अलग प्रकार का अभ्यास किया। दोनों ही खिलाड़ी शारीरिक परेशानी से गुजर रहे हैं।

ग्रीजमैन कुछ देर तक शारीरिक प्रशिक्षकों के साथ दौड़ने के बाद प्रशिक्षण सत्र से लौट गए। हालांकि, बाकी खिलाड़ियों ने नियमित रूप से प्रशिक्षण किया।

फ्रांस का अगला मैच ग्रुप-सी में पेरू के खिलाफ 21 जून के होगा।

--आईएएनएस

04:20 PM

ट्यूनीशिया के कोच ने खिलाड़ियों के रक्षात्मक रवैये को सराहा

वोल्वोग्राड (रूस), 19 जून (आईएएनएस)। फीफा विश्व कप के ग्रुप-जी के एक मैच में इंग्लैंड से हार के बावजूद ट्यूनीशिया के कोच नाबिल मालौल ने अपने खिलाड़ियों के रक्षात्मक रवैये की सराहना की है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, सोमवार को टूर्नामेंट के अपने पहले मैच में कप्तान कैरी केन के इंजुरी टाइम (91वें मिनट) में किए गए बेहतरीन गोल की के दम पर इंग्लैंड ने ट्यूनीशिया को 2-1 से मात दी।

मालौल ने मैच के बाद संवाददाता सम्मेलन में कहा, यह सही है कि इंग्लैंड ने मैच पर अपना नियंत्रण बनाए रखा लेकिन 90 मिनट तक हमने भी शानदार बचाव किया। दूसरा गोल होने तक हम काफी मजबूत थे।

उन्होंने कहा, मैं अपने सभी खिलाड़ियों को धन्यवाद देना चाहूंगा जिन्होंने दूसरे हाफ में उम्मीदों से बढ़कर प्रदर्शन किया। यदि हम मैच को ड्रॉ पर समाप्त करते तो हमारे लिए यह एक अच्छा परिणाम होता।

ट्यूनीशिया अब अपना अगला मुकाबला 23 जून को बेल्जियम के खिलाफ खेलेगा। बेल्जियम ने अपने पहले मैच में पनामा को 3-0 से हराया।

--आईएएनएस

03:50 PM

टेनिस : क्वींस क्लब में सिलिक, वावरिंका की विजयी शुरुआत

लंदन, 19 जून (आईएएनएस)। क्रोएशिया के टेनिस खिलाड़ी मारिन सिलिक और स्विट्जरलैंड के स्टान वावरिंका ने क्वींस क्लब चैम्पियनशिप में विजयी शुरुआत की है।

समाचार एजेंसी एफे की रिपोर्ट के अनुसार, सिलिक ने पहले मैच में स्पेन के फर्नादो वर्डास्को और वावरिंका ने ब्रिटेन के केमरोन नौरी को मात दी।

साल 2012 में इस टूर्नामेंट के खिताबी विजेता रहे सिलिक ने वर्डास्को को पुरुष एकल वर्ग के पहले दौर में सीधे सेटों में 6-3, 6-4 से मात दी।

अगले दौर में अब 2014 के अमेरिकी ओपन विजेता सिलिक का सामना लक्जमबर्ग के खिलाड़ी गिले मुलर से होगा, जिन्होंने अपने पहले मैच में कनाडा के डानिस शापोवालोव को 7-6 (7), 7-6 (6) से मात दी।

वावरिंका ने एक घंटे से भी कम समय में नौरी को सीधे सेटों में 6-2, 6-3 से हराया।

अपने घुटने की चोट से पूरी तरह से उबर चुके वावरिंका वर्तमान में विश्व रैंकिंग में 261वें स्थान पर हैं। उनका सामना अगले दौर में अमेरिका के सैम क्वेरी से होगा।

साल 2010 के टूर्नामेंट चैम्पियन क्वेरी ने पहले दौर के मैच में ब्रिटेन के जे क्लार्क को मात दी।

--आईएएनएस

02:29 PM

बेलारूस से करीब 5,000 प्रशंसक रूस पहुंचे

मींस्क, 19 जून (आईएएनएस)। फीफा विश्व कप के लिए बेलारूस से करीब 5,000 से अधिक प्रशंसक रूस पहुंच चुके हैं।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, बेलारूस की स्टेट बॉर्डर सर्विस कमीटी ने इसकी जानकारी दी।

इनमें से अधिकतर प्रशंसक मींस्क नेशनल एयरपोर्ट से होते हुए सीमा पार करते हुए रूस पहुंचे। इस तरीके से 3,400 प्रशंसक पहुंचे हैं। इसके अलावा, उन्होंने ट्रेन और सड़क का इस्तेमाल भी किया।

विदेशी नागरिक रूस में बिना वीजा के तभी प्रवेश कर सकते हैं, जब वह अपनी फेन-आईडी को दर्शाएं, जो चार जून से 25 जुलाई तक वैध है।

बेलारूस और रूस ने 29 मई को फीफा विश्व कप और यूरोपीय खेलों के लिए आने वाले विदेशियों को जारी वीजा की पारस्परिक मान्यता पर एक अंतर सरकारी समझौते पर हस्ताक्षर किए थे।

--आईएएनएस

01:36 PM

ईरान के खिलाफ खेलेंगे डा गिया : हिएरो

क्रास्नोडर (रूस), 18 जून (आईएएनएस)। स्पेन के कोच फर्नाडो हिएरो ने सोमवार को कहा कि टीम के नंबर-1 गोलकीपर डेविड डि गिया बुधवार को ईरान के खिलाफ होने वाले मैच में खेलेंगे।

टूर्नामेंट के पहले मैच में पुर्तगाल के खिलाफ 3-3 से ड्रॉ खेलने के बाद से डेविड डि गिया विवादों में घिर गए हैं।

मैच के दौरान डि गिया पुर्तगाल के कप्तान क्रिस्टियोनो रोनाल्डो द्वारा बॉक्स के बाहर से लगाए गए शॉट को पकड़ने में गलती कर बैठे और स्पेन 1-2 से पिछड़ गई।

मैच के बाद हुए एक ऑनलाइन पूल में 50 प्रतिशत लोगों ने टीम के दूसरे गोलकीपर केपा को अगले मैच में खिलाने का समर्थन किया जबकि केवल 38 प्रतिशत लोगों ने डि गिया का समर्थन किया। 12 प्रतिशत प्रशंसकों ने पेपे रियना के पक्ष में रहे।

समाचार एजेंसी एफे ने फर्नाडो हिएरो के हवाले से बताया, डि गिया ट्रेनिंग में हमेशा की तरह शांत नजर आएं।

हिएरो ने कहा, मेरे विचार स्पष्ट हैं और मुझे ज्ञात है कि कैसे आगे बढ़ना है। मेरे अनुभव के मुताबिक खिलाड़ियों को बुरे समय में आत्मविश्वास की अधिक आवश्यकता होती है।

--आईएएनएस

11:16 PM

नडाल ने शुरू की विबंलडन की तैयारी

पाल्मा डे मार्लोका (स्पेन), 18 जून (आईएएनएस)। स्पेन के राफेल नडाल ने विबलंडन की तैयारियां शुरू कर दी हैं। उन्होंने सोमवार को ग्रास कोर्ट पर मार्लोका ओपन में शिरकत की।

समाचार एजेंसी एफे के मुताबिक, 11वां फ्रैंच ओपन खिताब जीतने के बाद स्पेन के इस दिग्गज खिलाड़ी ने क्वींस क्लब चैम्पियनशिप से अपना नाम वापस ले लिया था, लेकिन अब उनकी नजरें 14 से 24 जून तक चलने वाले इस टूर्नामेंट में अपने आप को साल के तीसरे ग्रैंड स्लैम के लिए तैयार करने की है।

वर्ल्ड नंबर-2 नडाल ने यहां बेहद गर्मी के बीच अपने कोच कार्लोस मोया और फीजियोथेरेपिस्ट राफेल मायमो की देखरेख में अभ्यास किया।

दो बार विबंलडन का खिताब जीतने वाले नडाल दो जुलाई से शुरू हो रहे तीसरे ग्रैंड स्लैम की तैयारी के लिए लंदन के लिए रवाना होंगे।

--आईएएनएस

09:40 PM
 गूगल ने मैप्स से उबर राइड बुक करने का फीचर हटाया

गूगल ने मैप्स से उबर राइड बुक करने का फीचर हटाया

सैन फ्रांसिस्को, 19 जून (आईएएनएस)। बताया जा रहा है कि गूगल ने अपने गूगल मैप के अंदर से उबर राइड बुक करने की सुविधा खत्म कर दी है और इसका कोई कारण नहीं बताया है।

इस फीचर को गूगल मैप में पिछले साल जनवरी में जोड़ा गया था, इसके माध्यम से यूजर्स गंतव्य की इंट्री कर उबर का किराया पता लगकार सीधे मैप एप से ही राउड बुक कर सकते थे और उन्हें मैप बंद कर उबर एप को खोलने या उबर एप को इंस्टाल रखने की जरूरत नहीं होती थी।

एंड्रायड पुलिस की सोमवार देर रात की रिपोर्ट में कहा गया कि गूगल मैप्स हेल्प पेज पर गूगल ने केवल इतना कहा है, अब आप उबर राइड्स सीधे गूगल मैप्स से बुक नहीं कर सकते हैं।

गूगल मैप्स के इस कदम से अब यूजर्स को उबर राउड बुक करने के लिए उबर एप को इंस्टाल करना पड़ेगा, जिसकी आक्रामक लोकेशन ट्रैकिंग को लेकर आलोचना होती रही है।

--आईएएनएस

07:10 PM
Stock Exchange
Live Cricket Score

Create Account



Log In Your Account