• Last Updates : 09:33 PM

पद्मावत पर प्रतिबंध को लेकर करणी सेना का प्रदर्शन

जयपुर, 16 जनवरी (आईएएनएस)। श्री राजपूत करणी सेना ने एक बार फिर अपनी ताकत दिखाते हुए मंगलवार को राजस्थान के धौलपुर में संजय लीला भंसाली की विवादास्पद फिल्म पद्मावत को पूरे देश में प्रतिबंध लगाने के लिए विरोध-प्रदर्शन किया। सेना के कार्यकर्ताओं ने धमकी दी है कि अगर फिल्म का प्रदर्शन रोका नहीं गया तो वे सामूहिक आत्मदाह करेंगे। फिल्म 25 जनवरी को रिलीज के लिए तैयार है।

रैली की अगुवाई राजपूत करणी सेना के लोकेंद्र सिक कल्वी ने की। रैली में हजारों की संख्या में महिलाओं को भी देखा गया।

करणी सेना के एक वरिष्ठ सदस्य ने आईएएनएस को बताया, धौलपुर को रैली के लिए इसलिए चुना गया, क्योंकि हम चाहते हैं कि उत्तर प्रदेश में योगी आदित्यनाथ सरकार भी इस फिल्म पर प्रतिबंध लगाए। हरियाणा सरकार ने मंगलवार(आज) को ही फिल्म पर प्रतिबंध लगाने की घोषणा की है।

उन्होंने कहा, इससे पहले, हमने हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहरलाल खट्टर से इस फिल्म पर प्रतिबंध लगाने का आग्रह किया था और उन्होंने हमें आश्वस्त किया था कि एक बार इसके कानूनी पहलुओं को देखने के बाद फिल्म को प्रतिबंधित कर दिया जाएगा।

उन्होंने कहा, हम चाहते हैं कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस मामले को देखे और पूरे भारत में इस फिल्म पर प्रतिबंध लगाए। हमने 14 जनवरी को गृहमंत्री राजनाथ सिह से मुलाकात की थी और फिल्म की रिलीज के बाद देश के समक्ष उत्पन्न होने वाली चुनौतियों से उन्हें अवगत कराया था।

उन्होंने कहा, केंद्र सरकार ने इस मामले पर चुप्पी क्यों साध रखी है, यह हमारी समझ से परे है।

करणी सेना के सदस्य के अनुसार, 1700 महिलाओं ने अपना नाम, पता और परिवार से मिले स्वीकृति पत्र को चित्तौरगढ़ के जौहर समिति में पंजीकृत कराया है।

उन्होंने कहा, अगर फिल्म का प्रदर्शन नहीं रोका गया तो, वे सामूहिक आत्मदाह करेंगे। पुरुष तलवार के साथ फिल्म की स्क्रीनिंग रुकवाने के लिए सिनेमा हॉल जाएंगे।

प्रदर्शन के मद्देनजर, चित्तौड़गढ़ जाने वाले सभी राजमार्गो को बाधित कर दिया गया है।

उन्होंने कहा कि अगर 25 जनवरी को फिल्म रिलीज होती है तो गणतंत्र दिवस समारोह एक काले दिन के रूप में बदल जाएगा, क्योंकि पूरे देश में उस दिन युद्ध जैसी स्थिति पैदा हो जाएगी।

सदस्य ने कहा, हमलोग 22 जनवरी से दिल्ली के जंतर-मंतर पर भी बड़े प्रदर्शन की योजना बना रहे हैं, जहां भव्य प्रदर्शन करने के लिए पूरे देश से राजपूत समुदाय के लोग एकत्रित होंगे।

यह पूछे जाने पर कि क्या करणी सेना अजमेर और अलवर उपचुनाव में कांग्रेस का समर्थन करेगी? उन्होंने कहा, केंद्र सरकार की चुप्पी को देखते हुए और आनंदपाल मुद्दे पर सीबीआई जांच की मांग कर रहे श्री करणी सेना के सदस्यों के साथ हुए अन्याय को देखते हुए, करणी सेना के सदस्य उपचुनाव में भाजपा की हार सुनिश्चित करने के प्रयास करेंगे।

--आईएएनएस

07:37 PM

चीट इंडिया में मेरा यादगार किरदार होगा : इमरान (लीड-1)

मुंबई, 16 जनवरी (आईएएनएस)। अभिनेता इमरान हाशमी भारतीय शिक्षा प्रणाली में होने वाले घोटालों पर आधारित फिल्म चीट इंडिया का सह-निर्माण कर रहे हैं। इमरान ने कहा कि इस फिल्म का किरदार उनके अभी तक के फिल्मी करियर का सबसे यादगार किरदार होगा।

उन्होंने एक बयान में कहा, चीट इंडिया की पटकथा और शीर्षक बहुत दमदार हैं। यह उन सब कहानियों में सबसे दिलचस्प है, जिन्हें मैंने अब तक पढ़ा है और मैं वह भूमिका निभाने को लेकर बेहद रोमांचित हूं, जो मुझे लगता है कि मेरे फिल्मी करियर की एक यादगार भूमिका होगी।

इमरान ने इस फिल्म के निर्माण के लिए भूषण कुमार की टी-सीरीज, अतुल कासबेसकर और तनुज गर्ग की एलिप्सिस एंटरटेंमेंट के साथ हाथ मिलाया है, जिसका निर्देशन सौमिक सेन कर रहे हैं।

इमरान ने कहा, मैं बेहद शानदार लोगों, जैसे सौमिक के साथ काम करने के लिए भी उत्सुक हूं।

ट्विटर पर फिल्म की जानकारी देते हुए इमरान ने इसे भारतीय शिक्षा प्रणाली की वास्तविक घटनाओं से प्रेरित बताया है।

वहीं, सेन ने ट्वीट कर कहा, यह फिल्म प्रत्येक भारतीय छात्र के लिए है, जो प्रतिस्पर्धी माहौल के कारण दबाव में है। आज के युवा चीट इंडिया के साथ खुद को काफी हद तक जुड़ा हुआ महसूस करेंगे।

गर्ग और कसबेकर ने संयुक्त बयान में कहा, चीट इंडिया की कहानी लोगों का न केवल मनोरंजन करेगी, बल्कि कुछ मुद्दों को भी उठाएगी और हमें इसे प्रदर्शित करने में खुशी होगी।

--आईएएनएस

06:18 PM

ब्रिटिश फिल्म में नजर आएंगी रीटा ओरा

लंदन, 16 जनवरी (आईएएनएस)। गायिका व अभिनेत्री रीटा ओरा की अगली फिल्म ब्रिटेन की पृष्ठभूमि पर आधारित है।

ओरा ने दसन डॉट को डॉट यूके को बताया, मैं ज्यादा कुछ नहीं बता सकती लेकिन यह वास्तव में रोमांचक है क्योंकि यह यहां की पृष्ठभूमि पर आधारित है और सभी कलाकार ब्रिटिश हैं।

साल 2016 में ओरा के फिल्म द फ्लैश में भूमिका पाने की दौड़ में शामिल होने के कयास लगाए गए थे।

ओरा के बारे में कहा गया था कि वह फिल्म में रिपोर्टर आयरिस वेस्ट का किरदार निभा रही हैं, जिसमें अभिनेता एजरा मिलर सुपर-फास्ट सुपरहीरो बैरी एलन के किरदार में हैं। लेकिन, बाद में रिपोर्टर का किरदार किएर्से स्लेमन्स को मिला। यह फिल्म 2020 में रिलीज होगी।

--आईएएनएस

05:42 PM

पद्मावत पर प्रतिबंध को हरियाणा मंत्रिमंडल की मंजूरी (लीड-1)

चंडीगढ़, 16 जनवरी (आईएएनएस)। हरियाणा की भाजपा सरकार ने राज्य में संजय लीला भंसाली की फिल्म पद्मावत की रिलीज पर रोक लगा दी है।

यह निर्णय मंगलवार को मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर की अध्यक्षता में हरियाणा मंत्रिमंडल की एक बैठक में लिया गया।

हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने मंगलवार को फिल्म पर प्रतिबंध लगाने के बारे में ट्वीट किया। यह फिल्म दुनियाभर में 25 जनवरी को रिलीज होने जा रही है।

विज ने ट्वीट किया, फिल्म पद्मावती/पद्मावत हरियाणा में प्रतिबंधित।

विज ने फिल्म की रिलीज का मुद्दा उठाया और कहा कि राज्य में राजपूत समुदाय फिल्म के खिलाफ है।

उन्होंने कहा कि पूरे मंत्रिमंडल ने हरियाणा में फिल्म की स्क्रीनिंग पर प्रतिबंध लगाने के लिए उन्हें समर्थन दिया है।

राज्य में अक्टूबर 2014 से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की सरकार है।

--आईएएनएस

05:01 PM

केविन स्पेसी पर नस्लवाद का आरोप

लॉस एंजेलिस, 16 जनवरी (आईएएनएस)। अमेरिकी अभिनेता केविन स्पेसी पर नस्लीय आधार पर भेदभाव करने और हाउस ऑफ कॉर्ड्स के पहले सीजन के अश्वेत सुरक्षा कर्मचारियों को स्वीकार करने से इनकार करने का आरोप लगा है।

वीआईपी प्रोटेक्टिव सर्विसेज के प्रमुख अर्ल ब्लू को 2012 में नेटफ्लिक्स सीरीज के पहले सीजन के फिल्मांकन के दौरान सेट पर सुरक्षा प्रबंध करने के लिए नाइट टेक किंग प्रोडक्शंस द्वारा जिम्मेदारी सौंपी गई।

वेबसाइट डेलीमेल डॉट को डॉट यूके के मुताबिक, अर्ल ब्लू ने दावा किया कि हाउस ऑफ कॉर्ड्स में मुख्य किरदार फ्रैंक अंडरवुड को निभाने वाले स्पेसी ने अश्वेत टीम के सदस्यों को स्वीकार करने से मना कर दिया था और नस्लीय टिप्पणी भी की थी।

ब्लू ने कहा कि अश्वेत सुरक्षा गार्ड शो का ट्रेलर देख रहे थे, जब अभिनेता ने यह सुना तो उन्होंने अपने निजी सुरक्षा प्रबंधक से कहा, मैं नहीं चाहता कि यह (नस्लीय अपशब्द) लोग मेरे शो का ट्रेलर देखें।

ब्लू ने जब सेट के प्रबंधकों से स्पेसी के बर्ताव को लेकर चिंता जाहिर की तो उन्होंने उनसे कहा, वह (स्पेसी) ऐसे ही हैं। हमें उन्हें खुश रखने की जरूरत है।

निर्माताओं ने वीआईपी प्रोटेक्टिव सर्विसेज के काम की सराहना भी की, लेकिन 11 लाख डॉलर के करार को आगे नहीं बढ़ाया।

चार सालों तक चुप्पी साधे रहने के बाद तीन बच्चों के पिता ब्लू ने कहा कि वह स्पेसी पर मुकदमा करने के बारे में सोच रहे हैं। उन्होंने दावा किया कि इन सबके चलते उनके व्यवसाय को नुकसान हुआ, जिसमें 40 गार्ड थे और आमदनी में लाखों डॉलर का नुकसान हुआ।

उनके कर्मचारियों में से एक सुपरवाइजर एरिक लाइल्स (47) ने भी ब्लू के आरोपों का समर्थन किया और कहा कि स्पेसी ने उनसे हाथ मिलाने से इनकार कर दिया था।

--आईएएनएस

03:59 PM

सिद्धार्थ मल्होत्रा 33 के हुए, सितारों ने दी बधाई

मुंबई, 16 जनवरी (आईएएनएस)। बॉलीवुड अभिनेता सिद्धार्थ मल्होत्रा मंगलवार को 33 वर्ष के हो गए। इसके साथ वह फिल्म अय्यारी की रिलीज को लेकर उत्साहित हैं। वहीं फिल्म उद्योग के उनके दोस्तों और सह-कलाकारों ने उन्हें फिल्म और जन्मदिन की शुभकामनाएं दी हैं।

सिद्धार्थ ने अय्यारी के फिल्मकार नीरज पांडे और अभिनेता मनोज, राकुल प्रीत सिंह और पूजा चोपड़ा के साथ जैसलमेर में जवानों से मुलाकात की। उन्होंने बीएसएफ शिविर का भी दौरा किया और सिद्वार्थ ने वहां अपने जन्मदिन का केक भी काटा।

फिल्म नौ फरवरी को रिलीज हो रही है, और उनके फिल्मी दोस्तों ने उन्हें जन्मदिन की बधाई के साथ-साथ फिल्म के लिए भी शुभकामनाएं दी।

मनोज वाजपेयी : मेरे जूनियर मेजर जय बख्शी को जन्मदिन की बधाई। जीवन चमकता रहे। हमेशा खुशियां और प्यार बरसे।

अभिषेक बच्चन : हैप्पी बर्थडे सिड। वर्ष मंगलमय हो। फिल्मों के लिए शुभकामनाएं।

श्रद्धा कपूर : सिद्धार्थ मल्होत्रा को जन्मदिन की बधाई! चमकते रहो, मुस्कुराते रहो!

रितेश देशमुख : मेरे प्यारे सह-कलाकार और साथी खलनायक सिद्धार्थ मल्होत्रा को जन्मदिन मुबारक हो। जन्मदिन की बहुत-बहुत बधाई और अय्यारी शानदार लग रही है।

कृति सैनन : सिद्धार्थ मल्होत्रा को जन्मदिन की बधाई। शानदार वर्ष रहे। अय्यारी के लिए उत्साहित।

हरभजन सिंह : हैप्पी बर्थडे सिड, अच्छा भाई.. मिलते ऐ जल्दी। रब राखा चीयर्स।

राकुल प्रीत : वास्तविक जीवन में अय्यार सिद्धार्थ मल्होत्रा को जन्मदिन की बधाई। सब कुछ अच्छा होने की कामना करते हैं।

कुणाल कोहली : सिद्धार्थ मल्होत्रा हैप्पी बर्थडे। अय्यारी के लिए उत्साहित और आपका शानदार वर्ष रहे।

एजाज खान : सिद्धार्थ मल्होत्रा को जन्मदिन की बधाई। अल्ला की कृपा रहे।

--आईएएनएस

03:44 PM

हरियाणा में पद्मावत पर प्रतिबंध

चंडीगढ़, 16 जनवरी (आईएएनएस)। हरियाणा की भाजपा सरकार ने राज्य में संजय लीला भंसाली की फिल्म पद्मावत की रिलीज पर रोक लगा दी है।

हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने मंगलवार को फिल्म पर प्रतिबंध लगाने के बारे में ट्वीट किया। यह फिल्म दुनियाभर में 25 जनवरी को रिलीज होने जा रही है।

विज ने ट्वीट किया, फिल्म पद्मावती/पद्मावत हरियाणा में प्रतिबंधित।

हरियाणा कैबिनेट की एक बैठक में यह निर्णय लिया गया।

--आईएएनएस

03:27 PM

अयाज को उनकी प्रतिभा से कम आंका गया है : समीर सोनी

मुंबई, 16 जनवरी (आईएएनएस)। अभिनेता-निर्देशकसमीर सोनी ने कहा कि टेलीविजन धारावाहिक दिल मिल गए से मशहूर हुए अभिनेता अयाज खान को उनकी प्रतिभा से कम आंका गया है और उद्योग में उन्हें अभी वह पहचान नहीं मिली है, जो उन्हें मिलनी चाहिए थी।

समीर ने कहा, अयाज को कम आंका गया है। मेरी नजर में वह शानदार हैं। उन्हें अभी वह पहचान नहीं मिली है, जो उन्हें मिलनी चाहिए थी। मुझे यह बुरा लगता है।

अयाज जल्द ही समीर के मनोवैज्ञानिक थ्रिलर माई बर्थडे सॉन्ग में दिखाई देंगे। यह फिल्म उन्हीं के द्वारा लिखित और निर्देशित है।

समीर ने कहा, फिल्म में वह एक शैतान के किरदार में है। जब वह हंसते हैं तो उसमें शैतान का अक्स दिखाई देता है। हम उन्हें लवेबल रास्कल कहते हैं।

माई बर्थडे सॉन्ग शुक्रवार को रिलीज होगी। इसमें संजय सूरी और नोरा फतेही भी प्रमुख भूमिका में हैं।

--आईएएनएस

03:26 PM

जाह्न्वी समर्पित कलाकार : शालिनी

मुंबई, 16 जनवरी (आईएएनएस)। कुबूल है और स्वरागिनी -जोड़े रिश्ते के सुर जैसे धारावाहिकों के लिए पहचानी जाने वाली अभिनेत्री शालिनी कपूर आगामी फिल्म धड़क में जाह्न्वी कपूर की मां की भूमिका निभाने के लिए तैयार हैं। उनका कहना है कि जाह्न्वी बहुत-ही प्यारी और समर्पित अभिनेत्री हैं।

शालिनी ने आईएएनएस से कहा, मैं जाह्न्वी कपूर की मां की भूमिका में हूं। वह एक पारंपरिक और परिष्कृत राजस्थानी महिला हैं। जैसा कि प्रत्येक कलाकार का सपना है कि धर्मा प्रोडक्शन्स (फिल्मकार करण जौहर) के साथ काम करे। यह शादी के बाद मेरी वापसी है।

उन्होंने कहा, मैं टीवी पर कई नए कलाकारों की मां बनी हूं और भगवान की कृपा से सभी ने इसे बड़ा बना दिया है। आशा है कि यह जादू जारी रहेगा। जाह्न्वी प्यारी और समर्पित अभिनेत्री हैं।

श्रीदेवी की बेटी जाह्न्वी और अभिनेता शाहिद कपूर के भाई ईशान खट्टर के साथ फिल्म धड़क के साथ शुरुआत करने जा रही हैं।

यह फिल्म जुलाई में रिलीज होगी।

--आईएएनएस

03:18 PM

डोलोरेस ओ रिओर्डन को मशहूर हस्तियों ने दी श्रद्धांजलि (लीड-1)

लॉस एंजेलिस, 16 जनवरी (आईएएनएस)। जेम्स कोर्डेन, रोनन कीटिंग, डेव डेविस और मिशेल ब्रांच जैसी संगीत से जुड़ी हस्तियों ने गायिका डोलोरेस ओ रिओर्डन के अचानक इस दुनिया से रुखसत हो जाने पर शोक जताया है और उन्हें प्यारी व दयालु बताते हुए श्रद्धांजलि दी है। वह 46 साल की थीं।

बीबीसी की सोमवार की रिपोर्ट के मुताबिक, 1990 के दशक में लिंगर और जॉम्बी जैसे गीतों से बैंड को अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर प्रसिद्धि दिलाने वाली आयरिश गायिका का अचानक निधन हो गया। उनके पब्लिसिस्ट ने इसकी पुष्टि की है।

पब्लिसिस्ट ने एक बयान में कहा, आयरिश बैंड द क्रेनबेरीज की मुख्य गायिका एक रिकॉर्डिग सत्र के सिलसिले में लंदन में थीं। इस समय इस बारे में ज्यादा जानकारी उपलब्ध नहीं है।

क्रेनबेरीज के सदस्यों ने उन्हें भावभानी श्रद्धांजलि अर्पित की है।

बैंड के आधिकारिक फेसबुक पेज पर नोएल, माइक और फर्गल की ओर से संदेश में कहा गया, हमारी प्रिय दोस्त डोलोरेस के निधन से हम टूट गए हैं। वह बेहद प्रतिभाशाली थीं और हम 1989 से, जब हमने क्रेनेबेरीज शुरू किया था, तब से उनके जीवन का हिस्सा बने रहने पर खुद को खुशकिस्मत महसूस कर रहे हैं। दुनिया ने आज एक सच्चे कलाकार को खो दिया है।

गायिका लिज फेयर, संगीत समूह डुरन डुरन और डीजे क्वेट्सलोव ने भी सोशल मीडिया के जरिए दिवंगत आयरिश गायिका को याद किया।

जैम्स कॉर्डेन : जब मैं 15 साल का था तो एक बार मैं डोलोरेस ओ रिओर्डन से मिला था। वह बेहद दयालु और प्यारी थीं। मैंने अपने ट्रेन टिकट पर उनका ऑटोग्राफ लिया और इसने मेरा दिन बना दिया। उनकी आवाज बेहद अद्भुत और दिल को छू लेने वाली थी। यह सुनकर बेहद तकलीफ हुआ कि आज उनका निधन हो गया।

रोनेन कीटिंग : बेहद प्रतभिाशाली व प्यारी डोलोरेस ओ रिओर्डन के निधन की खबर से पूरी तरह से सदमे में हूं। मेरी प्रार्थना उनके परिवार और प्रियजनों के साथ है।

डुरन डुरन : डोलोरेस ओ रिओर्डन के निधन की खबर से हम बेहद दुखी हैं। दुख की इस घड़ी में हमारी संवेदनाएं उनके परिवार के साथ हैं।

डेव डेविस : डोलोरेस ओ रिओर्डन के अचानक चल बसने से मैं सदमे में हूं। क्रिसमस के कुछ हफ्ते पहले मैंने उनसे बात की थी। हमने कुछ गीतों को साथ में लिखने को लेकर भी बात की..अविश्वसनीय, ईश्वर उन पर कृपा करे।

क्वेस्टलोव : क्रेनबेरीज की डोलोरेस ओ रिओर्डन की आत्मा को शांति मिले।

मिशेल ब्रांच : डोलोरेस ओ रिओर्डन के निधन की खबर से बेहद दुखी हूं। मुझे याद है जब किशोरावस्था में मैंने क्रेनबेरिज का गाना पहली बार सुना था और उनकी तरह बनान चाहती थी।

लिजफेयर : गायिका के प्रशंसकों और परिवार के लिए यह बेहद निराश कर देने वाली खबर है। उनकी आवाज बेहद शानदार थी।

--आईएएनएस

02:59 PM
 रिलायंस निप्पन लाइफ एस्सेट देगी 5 फीसदी अंतरिम लाभांश

रिलायंस निप्पन लाइफ एस्सेट देगी 5 फीसदी अंतरिम लाभांश

मुंबई, 16 जनवरी (आईएएनएस)। रिलायंस निप्पन लाइफ एस्सेट मैनेजमेंट लि. ने मंगलवार को बताया कि चालू वित्त वर्ष की तीसरी तिमाही में कंपनी को 130 करोड़ रुपये का मुनाफा हुआ है और कंपनी ने शेयरधारकों को पांच रुपये प्रति शेयर लाभांश जारी करने घोषणा की है।

यहां जारी बयान में रिलांयस म्यूचुअल फंड की संपत्ति का प्रबंधन करने वाली कंपनी ने कहा है कि 31 दिसंबर, 2017 को समाप्त तिमाही में कंपनी ने 130 करोड़ रुपये का मुनाफा दर्ज किया है, जो सालाना आधार पर 25 फीसदी की बढ़ोतरी है।

समीक्षाधीन अवधि में कंपनी का राजस्व 470 करोड़ रुपये रहा, जोकि साल-दर-साल आधार पर 31 फीसदी की बढ़ोतरी है।

कंपनी के निदेशक मंडल ने पांच रुपये प्रति शेयर लाभांश जारी करने की घोषणा की है।

कंपनी के कार्यकारी निदेशक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी संदीप सिक्का के हवाले से बयान में कहा गया है, हम लाभप्रद विकास की तरफ ध्यान जारी रखेंगे और भारत आ रहे खुदरा निवेशकों और विदेशी निवेशकों से पूंजी बाजार में सबसे अधिक हिस्सा प्राप्त करेंगे।

2017 के 31 दिसंबर तक कंपनी के प्रबंधन में 3,87,871 करोड़ रुपये की परिसंपत्तियां थीं।

--आईएएनएस

09:33 PM
Stock Exchange
Live Cricket Score

Create Account



Log In Your Account