• Last Updates : 07:18 PM

फिल्में भाषा, संस्कृति की दीवारें तोड़ती हैं : राज्यवर्धन राठौर

नई दिल्ली, 19 जून (आईएएनएस)। यूरोपीय संघ फिल्म महोत्सव का उद्घाटन करते हुए सूचना एवं प्रसारण मंत्री राज्यवर्धन राठौर ने यहां कहा कि फिल्में रंग और संस्कृति की बाधाओं को तोड़ सकती हैं।

पीआईबी के एक बयान के अनुसार, राठौर ने सोमवार को समारोह का उद्घाटन किया, जहां 23 यूरोपीय देशों से 24 नवीनतम यूरोपीय फिल्में प्रदर्शित की जा रही हैं। इस महोत्सव का उद्घाटन स्लोवाकियाई फिल्म लिटिल हार्बर के प्रदर्शन के साथ हुआ।

उन्होंने कहा कि भले ही फिल्म की भाषा समझ में न आए, फिल्म की भावना को समझा जा सकता है।

इस महोत्सव का आयोजन डायरेक्टोरेट ऑफ फिल्म फेस्टिवल्स ने यूरीपीय संघ के प्रतिनिधिमंडल की साझेदारी के साथ किया है। यहां आस्ट्रिया, बेल्जियमस बुल्गारिया, क्रोएशिया, साइप्रस सहित अन्य यूरोपीय देशों की फिल्म दिखाई जा रही हैं।

यह महोत्सव 31 अगस्त तक नई दिल्ली से होते हुए चेन्नई, पुणे, कोलकाता, जयपुर में आयोजित होगा।

--आईएएनएस

04:47 PM

पति के पितृत्व कौशल को सेक्सी मानती हैं एमी

लॉस एंजेलिस, 19 जून (आईएएनएस)। अभिनेत्री एमी एडम्स का मानना है कि उनके पति डैरेन ले गालो में बच्चों को पालने के अच्छे कौशल हैं।

वेबसाइट पीपुल डॉट कॉम के मुताबिक, 43 वर्षीय अभिनेत्री ने मैरी क्लेयर पत्रिका से 8 वर्षीया बेटी अवियाना ओलिया के लालन पालन के बारे में खुलकर बातचीत की।

ले गालो के बारे में उन्होंने कहा, एक पुरुष किस तरह बच्ची का लालन-पालन करता है और उसे सिखाता है, यह देखना सेक्सी है।

एडम्स और ले गालो ने 15 वर्ष साथ रहने के बाद वर्ष 2016 में शादी की थी।

--आईएएनएस

03:51 PM

देश में रैप को गंभीरता से नहीं लेते : बादशाह

मुंबई, 19 जून (आईएएनएस)। रैपर और संगीतकार बादशाह का कहना है कि भारत में कला के रूप में रैप को गंभीरता से नहीं लिया जाता।

बादशाह अपने नए रियलिटी शो दिल है हिंदुस्तानी 2 को लेकर उत्साहित हैं।

बादशाह ने सोमवार को गायिका सुनिधि चौहान के साथ स्टार प्लस चैनल पर प्रसारित होने वाले रियलिटी शो के लॉन्च पर संवाददाताओं से बातचीत की।

चुल, सैटर्डे सैटर्डे जैसे बेहतरीन गानों को अपनी आवाज दे चुके बादशाह का वीरे दी वेडिंग के गाने तारीफें को लेकर काफी सराहना मिली है।

वह देश में रैप को कला के रूप में पहचान दिलाने के मकसद से जागरूकता फैलाने के लिए उत्साहित हैं।

उन्होंने कहा, नृत्य और स्टैंड अप कॉमेडी के साथ रैपिंग को भारत में कला के रूप में गंभीरता से नहीं लिया जाता और यह धारणा बदलनी होगी।

सुनिधि और बादशाह दिल है हिंदुस्तानी 2 के दूसरे सीजन में बतौर जज दिखाई देंगे।

--आईएएनएस

01:32 PM

प्रोस्थेटिक मेकअप, भारी-भरकम कॉस्ट्यूम से राहत मिली : बिग बी

मुंबई, 19 जून (आईएएनएस)। सुजॉय घोष की बदला की शूटिंग कर रहे महानायक अमिताभ बच्चन का कहना है कि उन्हें आखिरकार प्रोस्थेटिक मेकअप और भारी-भरकम कॉस्ट्यूम से राहत मिल गई।

अमिताभ इन दिनों ग्लासगो में हैं, उन्होंने ट्विटर पर काले रंग के सूट में अपनी दो तस्वीरें साझा की।

इसके साथ बिग बी ने लिखा, फिल्म रिलीज होने तक इसमें बंधा हुआ। यह जीवन की रचनात्मकता है। बदला हर दिन आगे बढ़ रही है। आखिरकार, भारी कॉस्ट्यूम से राहत मिली है।

अमिताभ ने इससे पहले अपने ब्लॉग पर प्रोस्थेटिक मेकअप को यातना के रूप में वर्णित किया था।

अभिनेता ने इससे पहले वर्ष 2009 की फिल्म पा में प्रोजेरिया नामक दुर्लभ अनुवांशिक बीमारी से पीड़ित 12 वर्षीय बच्चे की तरह दिखने के लिए प्रोस्थेटिक मेकअप किया था। वह 102 नॉट आउट में भी इस तरह के मेकअप में नजर आए थे।

--आईएएनएस

11:45 AM

एमा वॉटसन बहुत बुद्धिमान हैं : जॉन बॉयगा

लॉस एंजेलिस, 19 जून (आईएएनएस)।अभिनेता जॉन बॉयगा अभिनेत्री एमा वॉटसन के प्रशंसक हैं और उनका कहना है कि अभिनेत्री के पास सब चीजों का समाधान है।

बॉयगा ने आईएएनएस से कहा, एमा बहुत प्यारी हैं। एमा के लिए मेरे पास एक नारा है, एमा क्या करेगी? उनके पास सर्वोत्तम समाधान है, जो जीवन में सबसे सरल हैं।

उन्होंने कहा, वह बहुत बुद्धिमान और शांत व्यक्ति हैं और दुनिया के उन लोगों में से हैं, जिनके साथ मैं चुप बैठ सकता हूं।

बॉयगा ने वॉटसन के साथ विज्ञान-थ्रिलर द सर्किल में काम किया। भारत में इसका प्रसारण सोनी पिक्स पर 26 जून को होगा।

--आईएएनएस

10:45 AM

सुपरहीरो के दौर में असली हीरो पर ध्यान देना बेहतर : कै्रसिंस्की

लंदन, 18 जून (आईएएनएस)। हॉलीवुड फिल्म जैक र्यान में एक साधारण डीजे से सीआईए का शातिर जासूस बनने वाले का किरदार निभाने वाले अभिनेता जॉन क्रैसिंस्की का कहना है कि जब सुपरहीरो पर्याप्त लोकप्रियता बटोर रहे हैं तो वास्तविक हीरो पर ध्यान देना बेहतर रहेगा।

अमेजन श्रंखला के अगस्त में पदार्पण से पहले मोंटे कार्लो टीवी फेस्टिवल में इसके वर्ल्ड प्रीमियर के अवसर पर कै्रसिंस्की ने शो में अपने किरदार के बारे में बताया। उनका किरदार टॉम क्लैंसी की किताबों से प्रेरित है। शो में वास्तविक कहानियों को लिया गया है।

कै्रसिंस्की ने कहा, मुझे ऐसे सुपरहीरो का किरदार निभाने का विचार वास्तव में बहुत अच्छा लगा, जिसकी अलौकिक शक्ति उसका दिमाग और बुद्धिमत्ता है।

अभिनेता का मानना है कि यह किरदार उनके एक अन्य शो द ऑफिस के सामान्य किरदार जिम हैलपर्ट से मिलता है, जिसमें कुछ और विशेषताएं जोड़ दी गई हों।

उन्होंने कहा, सुपरहीरो के दौर में यह बहुत प्रेरित करने वाला है। वास्तविक लोगों और वास्तविक हीरो पर ध्यान देना अच्छी बात है।

--आईएएनएस

04:34 PM

आयुष शर्मा लवरात्रि के टीजर से अभिभूत

मुंबई, 18 जून (आईएएनएस)। सुपरस्टार सलमान खान के जीजा नवोदित आयुष शर्मा अपनी पहली फिल्म लवरात्रि के टीजर को मिल रही सकारात्मक प्रतिक्रिया से अभिभूत हैं।

आयुष ने आईएएनएस से कहा, मैं टीजर की प्रतिक्रिया से अभिभूत हूं। कड़ी मेहनत और प्रयास की सराहना करने के अलावा, इससे ज्यादा कुछ और सशक्त नहीं है।

उन्होंने अपनी प्रतिक्रिया तब व्यक्त की, जब वह अपनी फिल्म का टीजर देखने के लिए गैलेक्सी पहुंचे, जिसे रेस 3 के प्रिंट से जोड़ा गया है।

फिल्म का टीजर 13 जून को जारी हुआ था। टीजर की शुरुआत सलमान के साथ होती है, जो कहानी से परिचय कराते हैं, और इस रंग-बिरंगी प्रेम कहानी के बारे में बताते हैं।

पहली बार निर्देशन कर रहे अभिराज मीनावाला द्वारा निर्देशित फिल्म नरेन भट्ट द्वारा लिखित और सलमान खान फिल्मस द्वारा निर्मित है।

लवरात्रि पांच अक्टूबर को रिलीज होगी। इसमें वरीना हुसैन भी प्रमुख भूमिका में हैं।

--आईएएनएस

04:09 PM

हिचकी को शंघाई फिल्मोत्सव में स्टैंडिंग ओवेशन

मुंबई, 18 जून (आईएएनएस)। फिल्म निर्देशक सिद्धार्थ मल्होत्रा की हिचकी को शंघाई अंतर्राष्ट्रीय फिल्मोत्सव (एसआईएफएफ) में स्टैंडिंग ओवेशन मिला।

सिद्धार्थ ने कहा कि यह उनके लिए सम्मान की बात है।

सिद्धार्थ ने सोमवार को सोशल मीडिया पर फिल्म की कुछ तस्वीरें साझा करते हुए कहा, जब आपके काम को विदेशी दर्शकों से स्टैंडिंग ओवेशन मिलता है तो यह पल कितना सम्मानजनक और खुशी देने वाला होता है।

उन्होंने कहा, इस अनुभव के लिए शंघाई एसआईएफएफ 2018 आपको हिचकी की पूरी टीम की ओर से शुक्रिया।

हिचकी में रानी मुखर्जी ने टॉरेट सिंड्रोम से पीड़ित एक महिला का किरदार निभाया था जो अपनी इसपर जीत हासिल करती है।

फिल्मोत्सव में द बेल्ट एंड रोड वीक के तहत फिल्म को 16 जून को दिखाया गया।

--आईएएनएस

03:33 PM

अमिश त्रिपाठी की किताब का विमोचन टला

नई दिल्ली, 18 जून (आईएएनएस)। लेखक अमिश त्रिपाठी ने अपनी आगामी किताब सुहेलदेव एंड द बैटल ऑफ बहराइच के लॉन्च को स्थगित कर दिया है।

इस किताब के प्री-ऑर्डर शुरू हो गए थे और यह किताब 16 जुलाई को रिलीज होने जा रही थी।

किताब की कहानी राजा सुखदेव के इर्द-गिर्द घूमती है, जो उत्तर प्रदेश के श्रावस्ती के राजा थे।

लेखक ने सोमवार सुबह ट्वीट कर कहा, यह बताना चाहते हैं कि स्थितियां नियंत्रण से परे हैं। सुहेलदेव एंड द बैटल ऑफ बहराइच कोी रिलीज टल गई है।

उन्होंने कहा, अगर आपके पास प्री बुकिंग प्रतियां हैं तो आपको जल्द ही रिटेलर से संदेश आ जाएगा कि किस तरह आपका पैसा रिफंड किया जाए।

--आईएएनएस

03:05 PM

आकृति शर्मा ने अपनी सबसे बड़ी प्रशंसक से मुलाकात की

मुंबई, 18 जून (आईएएनएस)। टेलीविजन धारावाहिक कुल्फी कुमार बाजेवाला के लिए सकारात्मक प्रतिक्रिया प्राप्त कर रहीं बाल-कलाकार आकृति शर्मा तीन वर्ष की अपनी प्रशंसक को देखकर हैरान रह गईं, जो उनसे मिलने फरीदाबाद से मुंबई चली आई।

आईएएनएस को जारी एक बयान में कहा गया है कि ट्वीटर पर एक वीडियो में दिखाया गया कि शनाया अरोड़ा (03) धारावाहिक पैथ बिचारा का शीर्षक गीत गाती नजर आईं। वहीं आकृति ने इसे देखा और उनसे मिलने की इच्छा जाहिर की। इसके बाद शनाया अपने माता-पिता के साथ फरीदाबाद से मुंबई पहुंचीं।

आकृति ने कहा, मैं बहुत खुश थी कि शानाया हमसे मिलने आई। उसने सेट पर हम सभी को चौंका दिया। मैंने व्यक्तिगत रूप से एक बड़ी बहन की तरह परिवार के साथ पूरा सेट दिखाया। हमने हमारा पसंदीदा गीत पैथ बिचारा भी गाया।

शनाया के पिता सचिन अरोड़ा ने कहा, मेरी बेटी शनाया कुल्फी की बड़ी प्रशंसक है। जब भी कुल्फी टीवी पर गाती है, वह उसके साथ गाती है। यह शो मुझे अपनी बेटी के करीब लाया है और मैं इसके लिए आकृति और मोहित मलिक का बहुत आभारी हूं।

कुल्फी कुमार बाजेवाला स्टार प्लस पर प्रसारित होता है।

--आईएएनएस

03:01 PM
 गूगल ने मैप्स से उबर राइड बुक करने का फीचर हटाया

गूगल ने मैप्स से उबर राइड बुक करने का फीचर हटाया

सैन फ्रांसिस्को, 19 जून (आईएएनएस)। बताया जा रहा है कि गूगल ने अपने गूगल मैप के अंदर से उबर राइड बुक करने की सुविधा खत्म कर दी है और इसका कोई कारण नहीं बताया है।

इस फीचर को गूगल मैप में पिछले साल जनवरी में जोड़ा गया था, इसके माध्यम से यूजर्स गंतव्य की इंट्री कर उबर का किराया पता लगकार सीधे मैप एप से ही राउड बुक कर सकते थे और उन्हें मैप बंद कर उबर एप को खोलने या उबर एप को इंस्टाल रखने की जरूरत नहीं होती थी।

एंड्रायड पुलिस की सोमवार देर रात की रिपोर्ट में कहा गया कि गूगल मैप्स हेल्प पेज पर गूगल ने केवल इतना कहा है, अब आप उबर राइड्स सीधे गूगल मैप्स से बुक नहीं कर सकते हैं।

गूगल मैप्स के इस कदम से अब यूजर्स को उबर राउड बुक करने के लिए उबर एप को इंस्टाल करना पड़ेगा, जिसकी आक्रामक लोकेशन ट्रैकिंग को लेकर आलोचना होती रही है।

--आईएएनएस

07:10 PM
Stock Exchange
Live Cricket Score

Create Account



Log In Your Account