• Last Updates : 07:18 PM

सेना प्रमुख ने शहीद औरंगजेब के परिजनों से मुलाकात की

जम्मू, 18 जून (आईएएनएस)। सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत ने सोमवार को शहीद राइफलमैन औरंगजेब के घर जाकर उनके परिजनों से मुलाकात की। जम्मू एवं कश्मीर में 15 जून को आतंकवादियों ने औरंगजेब को अगवा कर उनकी हत्या कर दी थी।

जनरल रावत पुंछ जिले के मेंधर क्षेत्र में शहीद सैनिक के गांव गए।

रक्षा मंत्रालय ने एक बयान में कहा, उन्होंने शोकाकुल परिवार के साथ लगभग 45 मिनट गुजारे। इस दौरान उन्होंने उन्हें सांत्वना दी और शहीद की बहादुरी की प्रशंसा की, जिसने एक सच्चे सैनिक की तरह मौत को गले लगाया।

बयान के अनुसार, सेना प्रमुख ने उनके परिजनों को आश्वासन दिया कि औरंगजेब के कातिलों को उचित सजा दी जाएगी और बहादुर की शहादत का बदला लिया जाएगा।

कश्मीर के पुलवामा में औरंगजेब की निर्मम हत्या कर दी गई थी।

ईद का त्यौहार मनाने के लिए अन्य सैनिकों के साथ निजी वाहन से शोपियां जाते समय आतंकवादियों ने उनका रास्ता रोक लिया था। शोपियां जाकर वे दूसरे वाहन से पुंछ स्थित अपने घर के लिए निकलने वाले थे।

उनका अपहरण करने वाले आतंकवादियों ने एक वीडियो जारी किया था, जिसमें वे निर्भीकता से यह स्वीकार कर रहे हैं कि वे भारतीय सेना के सैनिक हैं और उन्होंने दक्षिण कश्मीर में आतंकवाद-रोधी गतिविधियों में भाग लिया था।

--आईएएनएस

07:06 PM

कश्मीर : दिनेश्वर शर्मा बुखारी के परिवार से मिले

श्रीनगर, 18 जून (आईएएनएस)। केंद्र सरकार के विशेष प्रतिनिधि दिनेश्वर शर्मा ने सोमवार को राइजिंग कश्मीर के दिवंगत संपादक शुजात बुखारी के परिवार से मुलाकात कर अपनी संवेदना व्यक्त की।

शर्मा बारामूला जिले के क्रीरी नगर में पीड़ित परिवार को सोमवार को सांत्वना देने गए थे, जब फातिहा पढ़ा गया।

दिवंगत पत्रकार की कब्र पर बड़ी संख्या में शिक्षाविदों, मुख्य धारा के नेताओं तथा अलगाववादी नेताओं, सरकारी कर्मचारियों तथा अन्य गमगीन लोगों ने नमाज अदा की।

बुखारी की हत्या की जांच पुलिस उपमहानिदेशक की अध्यक्षता वाला एक विशेष जांच दल (एसआईटी) कर रहा है।

बुखारी और उनके दो सुरक्षा कर्मियों पर प्रेस एंक्लेव क्षेत्र में मोटरसाइकिल सवार दो हमलावरों ने गोलीबारी की, जिसमें तीनों लोगों की मौत हो गई थी।

मामले में अबतक एक संदिग्ध को गिरफ्तार किया जा चुका है। हालांकि सूत्रों का कहना है कि एसआईटी ने हत्यारों की पहचान कर ली है, जो अभी पुलिस की पहुंच से दूर हैं।

--आईएएनएस

06:19 PM

संयुक्त राष्ट्र ने संघर्षविराम विस्तार पर अफगानिस्तान को सराहा

संयुक्त राष्ट्र, 17 जून (आईएएनएस)। संयुक्त राष्ट्र महासचिव एंटोनियो गुटेरेस ने अफगानिस्तान सरकार द्वारा तालिबान के साथ संघर्षविराम के एकतरफा विस्तार की घोषणा का स्वागत किया है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, गुटेरेस ने शनिवार को तालिबान से अफगान लोगों द्वारा किए गए शांति के आह्वान पर ध्यान देने का आग्रह किया।

संयुक्त राष्ट्र प्रमुख ने कहा कि उनका मानना है कि अफगानिस्तान में संघर्ष का एकमात्र समाधान समावेशी राजनीतिक प्रक्रिया के माध्यम से किया जा सकता है और उन्होंने दोनों पक्षों से शांति प्रयासों को खत्म करने की कोशिश नहीं करने का आग्रह किया।

उन्होंने नांगरहार प्रांत में शनिवार को ईद समारोहों को निशाना बनाकर किए गए हमले की भी निंदा की। इस हमले में 26 लोग मारे गए थे।

सरकार ने 12 जून से सात दिवसीय संघर्षविराम की घोषणा की थी, ताकि तालिबान को राष्ट्रीय सुलह प्रक्रिया का समर्थन करने के लिए प्रोत्साहित किया जा सके।

इस कदम पर गौर करते हुए सशस्त्र समूह ने ईद-उल-फितर के पहले दिन से रविवार तक तीन दिवसीय संघर्षविराम की घोषणा की थी।

राष्ट्रपति मोहम्मद अशरफ गनी ने टेलीविजन संबोधन के माध्यम से शनिवार को बमबारी के बावजूद एकतरफा संघर्षविराम में विस्तार किया था।

उन्होंने तालिबान से उनके तीन दिवसीय संघर्षविराम में विस्तार करने के लिए कहा था, हालांकि समूह ने अभी तक इस पर कोई जवाब नहीं दिया है।

--आईएएनएस

05:02 PM

श्रीनगर हिंसा में घायल पुलिसकर्मी व नागरिक की हालत गंभीर

श्रीनगर, 17 जून (आईएएनएस)। श्रीनगर में सुरक्षा बलों के साथ झड़प में घायल नागरिक और आतंकवादी हमले में घायल पुलिसकर्मी की रविवार को हालत गंभीर बनी हुई है।

पुलिस ने कहा कि पुलिसकर्मी शुक्रवार को श्रीनगर के काका सराय इलाके में घायल घायल हुआ था। वहीं, नागरिक शनिवार को सौरा इलाके में घायल हुआ था।

कश्मीर घाटी में शनिवार को सामूहिक ईद की नमाज के बाद कई जगहों पर झड़प हुई थी।

युवाओं ने शनिवार को श्रीनगर के ईदगाह व सौरा इलाकों के साथ साथ अनंतनाग, पुलवामा, शोपियां, बारामूला और सोपोर कस्बों में सुरक्षा बलों पर पत्थरबाजी की थी।

इस झड़प में दो दर्जन से ज्यादा नागरिक और 11 सुरक्षाकर्मी घायल हुए थे।

--आईएएनएस

01:39 PM
Showing : 4
 गूगल ने मैप्स से उबर राइड बुक करने का फीचर हटाया

गूगल ने मैप्स से उबर राइड बुक करने का फीचर हटाया

सैन फ्रांसिस्को, 19 जून (आईएएनएस)। बताया जा रहा है कि गूगल ने अपने गूगल मैप के अंदर से उबर राइड बुक करने की सुविधा खत्म कर दी है और इसका कोई कारण नहीं बताया है।

इस फीचर को गूगल मैप में पिछले साल जनवरी में जोड़ा गया था, इसके माध्यम से यूजर्स गंतव्य की इंट्री कर उबर का किराया पता लगकार सीधे मैप एप से ही राउड बुक कर सकते थे और उन्हें मैप बंद कर उबर एप को खोलने या उबर एप को इंस्टाल रखने की जरूरत नहीं होती थी।

एंड्रायड पुलिस की सोमवार देर रात की रिपोर्ट में कहा गया कि गूगल मैप्स हेल्प पेज पर गूगल ने केवल इतना कहा है, अब आप उबर राइड्स सीधे गूगल मैप्स से बुक नहीं कर सकते हैं।

गूगल मैप्स के इस कदम से अब यूजर्स को उबर राउड बुक करने के लिए उबर एप को इंस्टाल करना पड़ेगा, जिसकी आक्रामक लोकेशन ट्रैकिंग को लेकर आलोचना होती रही है।

--आईएएनएस

07:10 PM
Stock Exchange
Live Cricket Score

Create Account



Log In Your Account