• Last Updates : 09:57 PM

जम्मू एवं कश्मीर : लश्कर का पाकिस्तानी कमांडर, 2 कश्मीरी आतंकवादी ढेर (लीड-3)

श्रीनगर, 9 दिसम्बर (आईएएनएस)। जम्मू एवं कश्मीर की राजधानी के बाहरी इलाके में 18 घंटों तक चली मुठभेड़ में लश्कर-ए-तैयबा (एलईटी) के एक पाकिस्तानी कमांडर और उसके दो कश्मीरी आतंकवादियों को सुरक्षा बलों द्वारा मार गिराया गया। पुलिस ने इस बात की जानकारी दी।

पुलिस ने इन दोनों कश्मीरी आतंकियों की पहचान मुदासिर पार्रे और साकिब मुश्ताक के रूप में की है, दोनों ही उत्तरी कश्मीर के बांदीपोरा जिले के हाजिन इलाके के रहने वाले थे।

तीसरे आतंकी की पहचान अली भाई के रूप में हुई है, जो पाकिस्तान का निवासी है। पुलिस के एक अधिकारी ने कहा, सभी आतंकी लश्कर आतंकी संगठन से ताल्लुक रखते हैं।

मुजगुंड इलाके में आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना मिलने पर सुरक्षा बलों ने इलाके को घेर लिया जिसके बाद शनिवार शाम को मुठभेड़ शुरू हो गई थी। इस मुठभेड़ में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) का एक जवान और तीन पुलिसकर्मी घायल हुए हैं।

एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि आतंकवादी मुठभेड़ स्थल पर अपना स्थान बदलकर सुरक्षा बलों पर गोलीबारी कर रहे थे, इसलिए मुठभेड़ कई घंटे तक खिंच गई। इस अभियान के दौरान चार रिहायशी घर भी क्षतिग्रस्त हुए हैं।

मुठभेड़ खत्म होने के कुछ क्षण बाद रविवार को नागरिकों और सुरक्षा बलों के बीच झड़पें हुईं हैं। प्रशासन ने श्रीनगर जिले में मोबाइल इंटरनेट सेवाएं बंद कर दी हैं।

इस बीच हिजबुल के एक आतंकी के करीबी सहयोगी को जम्मू एवं कश्मीर के किश्तवाड़ जिले में गिरफ्तार किया गया है।

--आईएएनएस

07:05 PM

सेना को निजी संपत्ति की तरह इस्तेमाल करने में मोदी को शर्म नहीं : राहुल

नई दिल्ली, 8 दिसम्बर (आईएएनएस)। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर पाकिस्तान में घुसकर आतंकवादी शिविरों पर 2016 में की गई सर्जिकल स्ट्राइक का इस्तेमाल राजनीतिक पूंजी के तौर पर करने का आरोप लगाया और कहा कि उन्हें सेना को निजी संपत्ति की तरह इस्तेमाल करने में जरा-सा भी शर्म नहीं है।

उल्लेखनीय है कि सेवानिवृत्त लेफ्टिनेंट जनरल डी.एस. हुड्डा ने शुक्रवार को चंडीगढ़ में कहा था कि सर्जिकल स्ट्राइक का इतना प्रचार ठीक नहीं है, और वह महसूस करते हैं कि इस अभियान को गुप्त रखा जाना चाहिए था। जनरल हुड्डा की निगरानी में ही पाकिस्तानी सीमा में सर्जिकल स्ट्राइक की गई थी।

जनरल हुड्डा के बयान के बाद राहुल ने मोदी पर इस संदर्भ में निशाना साधा है।

लेफ्टिनेंट जनरल हुड्डा के हवाले से रपट में कहा गया है कि मामले का ज्यादा प्रचार करने से भला नहीं होगा और सैन्य अभियानों का राजनीतिकरण किया जाना अच्छा नहीं है। उरी हमले के बाद, सितंबर 2016 में जब भारतीय सेना ने सर्जिकल स्ट्राइक को अंजाम दिया था, हुड्डा सेना के उत्तरी कमान के कमांडर थे।

हुड्डा ने यह भी कहा था कि यह अच्छा होता अगर इस अभियान को गुप्त रखा जाता।

राहुल ने ट्वीट किया, आपने एक सच्चे सैनिक की तरह अपनी बात रखी। भारत को आप पर गर्व है। मिस्टर 36(मोदी) को सेना का इस्तेमाल एक निजी संपत्ति के तौर पर करने में जरा-सा भी शर्म नहीं है। उन्होंने सर्जिकल स्ट्राइक का इस्तेमाल अपनी राजनीतिक पूंजी के रूप में किया और अनिल अंबानी की वास्तविक पूंजी को 30,000 करोड़ रुपये तक बढ़ाने के लिए राफेल सौदा किया।

--आईएएनएस

08:20 PM
Showing : 2
 बेंगलुरू से फुकेट, माले के लिए गोएयर की उड़ानें शुरू

बेंगलुरू से फुकेट, माले के लिए गोएयर की उड़ानें शुरू

बेंगलुरू, 9 दिसम्बर (आईएएनएस)। सस्ती विमानन सेवा मुहैया कराने वाली कंपनी, गोएयर ने रविवार को पहली बार बेंगलुरू से थाईलैंड के फुकेट और मालदीव के माले के लिए उड़ानें शुरू की।

कंपनी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी, कॉर्नेलिस व्रिस्वजिक ने यहां एक बयान में कहा, बेंगलुरू हमारे लिए एक प्रमुख बाजार है और मुंबई व नई दिल्ली के बाद यह तीसरा अंतर्राष्ट्रीय संचालन है।

मुंबई स्थित गोएयर ने 11 अक्टूबर को नई दिल्ली और मुंबई से फुकेट के लिए अपनी विदेशी उड़ान शुरू की थी। विमानन कंपनी की नई दिल्ली और मुंबई से माले के लिए भी उड़ानें हैं।

कंपनी ने बेंगलुरू से फुकेट के लिए सप्ताह में तीन सीधी उड़ानें (सोमवार, गुरुवार और रविवार) घोषित की और बेंगलुरू से माले के लिए सप्ताह में दो सीधी उड़ानें (बुधवार और रविवार) घोषित की।

फुकेट और माले से बेंगलुरू के लिए वापसी की उड़ानें भी उसी दिन होंगी।

कंपनी अपने अंतर्राष्ट्रीय मार्गो पर एयरबस ए320 नियो विमान का इस्तेमाल करेगी।

--आईएएनएस

08:50 PM
Stock Exchange
Live Cricket Score

Create Account



Log In Your Account