• Last Updates : 07:41 PM
Last Updated At :- 19-06-2018 10:36 PM

प्रभु के अमेरिका दौरे से बंधी व्यापार मुद्दे सुलझने की उम्मीद : सीआईआई

नई दिल्ली, 17 जून (आईएएनएस)। उद्योग संगठन भारतीय उद्योग परिसंघ (सीआईआई) ने रविवार को अमेरिका के साथ द्विपक्षीय व्यापारिक मसलों को सुलझाने की राह सुगम बनाने के मकसद से वाणिज्य मंत्री सुरेश प्रभु के हालिया अमेरिका दौरे की सराहना की।

वाणिज्य मंत्री के दो दिवसीय (10-12 जून) अमेरिका दौरे में अमेरिकी वाणिज्य मंत्री बिल्बर रॉस और यूनाइटेड स्टेटस ट्रेड रिप्रेजेंटेटिव (यूएसटीआर) रॉबर्ट लिग्थाइजर के साथ प्रभु की वाशिंगटन में कई दौर के दौरान भारत और अमेरिका द्विपक्षी व्यापार मसले को सुलझाने के लिए जल्द अधिकारी स्तर की बातचीत पर सहमत हुए।

उद्योग संगठन ने एक बयान में कहा, सीआईआई का मानना है कि यूएसटीआर के अधिकारी जल्द भारत आएंगे। उम्मीद है कि व्यापार मसलों पर बातचीत के पैकेज में भारत के लिए सामान्य वरीयता प्रणाली का नवीकरण भी शामिल होगा, जिसके तहत भारत अमेरिका को तकरीबन छह अरब डॉलर मूल्य निर्यात करता है।

अमेरिका ने मार्च में विदेशों से आयात होने वाले इस्पात पर 25 फीसदी और अल्युमीनियम पर 10 फीसदी शुल्क लगा दिया जिसको लेकर वैश्विक व्यापार युद्ध की संभावना पैदा हो गई क्योंकि चीन की ओर से इस पर प्रतिक्रिया जाहिर की गई। चीन और अमेरिका में व्यापारिक हितों के टकराव को लेकर परस्पर आयात शुल्क लगाने का सिलसिला आगे भी जारी रहा।

भारत की मांग है कि अमेरिका से यूरोपीय संघ, अर्जेटीना, आस्ट्रेलिया, ब्राजील, कनाडा, मेक्सिको और दक्षिण कोरिया की तरह उसे भी आयात शुल्क से मुक्त रखा जाए।

 गूगल एंड्रायड मैसेज के लिए जारी कर रहा डेस्कटॉप ब्राउसर सपोर्ट

गूगल एंड्रायड मैसेज के लिए जारी कर रहा डेस्कटॉप ब्राउसर सपोर्ट

सैन फ्रांसिस्को, 19 जून (आईएएनएस)। गूगल एंड्रायड मैसेज के लिए डेस्कटॉप ब्राउसर सपोर्ट जारी करने जा रहा है, जिससे यूजर्स को अपने एंड्रायड डिवाइस पर मिले मैसेजों को निजी कंप्यूटर (पीसीज) पर सेंड, व्यू और रिसीव करने की सुविधा प्राप्त हो।

द वर्ज की रिपोर्ट में मंगलवार को कहा गया कि सर्च इंजन दिग्गज ने ऐसे फीचर्स को लांच करने की योजना बनाई है, जिसमें आनेवाले हफ्तों में टेक्स्ट, इमेज और स्टिकर को वेब पर सपोर्ट मिलेगा।

यह गूगल की पुश टुवार्ड्स चैट की दिशा में पहला महत्वपूर्ण कदम है, जोकि एंड्रायड संदेशों के अंदर कंपनी के समृद्ध संचार सेवाओं (आरसीएस) का निष्पादन है।

एंड्रायड मैसेंजर में जो अन्य सुधार किए गए हैं, उसमें अंतर्निहित ग्राफिक्स इंटरचेंज प्रारूप (जीआईएफ) सर्च, अधिक कैरियर्स पर स्मार्ट रिप्लाइज को समर्थन, इन-लाइन लिंक प्रीव्यू और टू-फैक्टर ऑथेंटिकेशन मैसेजों के लिए आसान कॉपी/पेस्ट की सुविधा शामिल है।

रिपोर्ट के मुताबिक, गूगल ने यूजर्स से सिफारिश की है कि अगर उन्हें इस फीचर में कोई समस्या आती है तो अपने वाई-फाई नेटवर्क को बंद कर दुबारा शुरू करें।

यह फीचर सेल्युलर डेटा पर भी काम करेगा।

--आईएएनएस

07:37 PM
Stock Exchange
Live Cricket Score

Create Account



Log In Your Account