• Last Updates : 09:57 PM
Last Updated At :- 10-12-2018 07:26 PM

पुजारा से सीखनी होगी इस विकेट पर बल्लेबाजी की कला : हेड

एडिलेड, 8 दिसम्बर (आईएएनएस)। आस्ट्रेलियाई बल्लेबाज ट्रेविस हेड ने एडिलेड ओवल मैदान पर पहली पारी में चेतेश्वर पुजारा के शतक का हवाला देते हुए शनिवार को कहा कि इस विकेट पर बल्लेबाजी कैसे की जाए, पुजारा की पारी उसका एक ब्लूप्रिंट है और वह भी पुजारा से बल्लेबाजी का गुर सीखने का प्रयास करेंगे।

हेड ने भारत के साथ खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच के तीसरे दिन का खेल समाप्त होने के बाद संवाददाता सम्मेलन में कहा, पुजारा ने इस विकेट पर जिस तरह से बल्लेबाजी की वह एक ब्लूप्रिंट थी।

हेड पहली पारी में आस्ट्रेलिया के लिए सर्वोच्च स्कोरर रहे। उन्होंने 167 गेंदों की पारी में 72 रन का स्कोर बनाया और आस्ट्रेलिया को 235 के स्कोर तक पहुंचाया।

भारत ने पहली पारी में 250 रन बनाए थे। इसमें पुजारा का अहम योगदान रहा था जिन्होंने पहले दिन 123 रन की शानदार शतकीय पारी खेली थी।

हेड ने कहा, उनके लिए यह काफी अच्छा मैच रहा। उन्होंने अच्छे तरीके से पैर आगे निकाला और गेंद को डिफेंस किया और जब गेंद नरम हो गई तो उनके बल्ले से रन निकलने लगा। वह जानते हैं कि इस मुश्किल विकेट पर कैसे गेंद को खेला जा सकता है। नई गेंद पर भी उन्होंने अच्छे रन बनाए।

उन्होंने कहा कि वह विकेट पर टिक चुके थे और फिर 72 के स्कोर पर आउट होना निराशाजनक रहा।

आस्ट्रेलियाई बल्लेबाज ने कहा, मैं अश्विन के खिलाफ अच्छी लय में रहना चाहता था। ऑफ स्पिनर के खिलाफ मैं सकारात्मक था क्योंकि मुझे गेंद नजर आ रही थी।

उन्होंने कहा, ऐसा ही दूसरी पारी में भी होने वाला है। यह विकेट स्पिनरों को काफी मदद करने वाली है।

यह पूछे जाने पर कि आस्ट्रेलिया को कितना बड़ा लक्ष्य मिलने की उम्मीद है। उन्होंने कहा कि उन्हें विश्वास है कि इस विकेट पर 300 या उससे ज्यादा के लक्ष्य को हासिल किया जा सकता है।

हेड ने कहा, इस साल बड़े-बड़े स्कोर बनाए गए हैं और टीमों ने उसे ड्रॉ कराया है। मैच के चौथे और पांचवें दिन रन बनाना आसान होगा और इस विकेट पर 300 या उससे ज्यादा के लक्ष्य को पाया जा सकता है।

 बेंगलुरू से फुकेट, माले के लिए गोएयर की उड़ानें शुरू

बेंगलुरू से फुकेट, माले के लिए गोएयर की उड़ानें शुरू

बेंगलुरू, 9 दिसम्बर (आईएएनएस)। सस्ती विमानन सेवा मुहैया कराने वाली कंपनी, गोएयर ने रविवार को पहली बार बेंगलुरू से थाईलैंड के फुकेट और मालदीव के माले के लिए उड़ानें शुरू की।

कंपनी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी, कॉर्नेलिस व्रिस्वजिक ने यहां एक बयान में कहा, बेंगलुरू हमारे लिए एक प्रमुख बाजार है और मुंबई व नई दिल्ली के बाद यह तीसरा अंतर्राष्ट्रीय संचालन है।

मुंबई स्थित गोएयर ने 11 अक्टूबर को नई दिल्ली और मुंबई से फुकेट के लिए अपनी विदेशी उड़ान शुरू की थी। विमानन कंपनी की नई दिल्ली और मुंबई से माले के लिए भी उड़ानें हैं।

कंपनी ने बेंगलुरू से फुकेट के लिए सप्ताह में तीन सीधी उड़ानें (सोमवार, गुरुवार और रविवार) घोषित की और बेंगलुरू से माले के लिए सप्ताह में दो सीधी उड़ानें (बुधवार और रविवार) घोषित की।

फुकेट और माले से बेंगलुरू के लिए वापसी की उड़ानें भी उसी दिन होंगी।

कंपनी अपने अंतर्राष्ट्रीय मार्गो पर एयरबस ए320 नियो विमान का इस्तेमाल करेगी।

--आईएएनएस

08:50 PM
Stock Exchange
Live Cricket Score

Create Account



Log In Your Account