• Last Updates : 09:57 PM
Last Updated At :- 10-12-2018 10:53 PM

रणजी ट्रॉफी : गंभीर के शतक से दिल्ली मजबूत

नई दिल्ली, 8 दिसम्बर (आईएएनएस)। अपने क्रिकेट करियर का आखिरी मैच खेल रहे सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर (112) के शानदार शतक की मदद से दिल्ली ने यहां आंध्र के साथ खेले जा रहे रणजी ट्रॉफी ग्रुप-बी मैच के तीसरे दिन शनिवार को दिन का खेल समाप्त होने तक सात विकेट 409 रन का मजबूत स्कोर बना लिया।

आंध्रा ने अपनी पहली पारी में 390 रन का स्कोर बनाया था और दिल्ली को अब तक 19 रन की बढ़त हासिल हो चुकी है।

यहां फिरोजशाह कोटला स्टेडियम में लगभग 500 दर्शकों की मौजूदगी में अपने क्रिकेट करियर का आखिरी मैचने वाले गंभीर ने प्रथम श्रेणी में अपना 43वां शतक पूरा किया जो अब उनके करियर का आखिरी शतक है।

वह इस मैच के बाद क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास ले लेंगे।

गंभीर ने अपने कल के स्कोर 92 रन से आगे खेलते हुए अपना शतक पूरा किया। उन्होंने 185 गेंदों पर 10 चौके लगाए और कप्तान ध्रुव शौरी (98) के साथ दूसरे विकेट के लिए 113 रन की साझेदारी निभाई।

गंभीर जब आउट होकर बाहर जा रहे थे तो उनकी टीम ने उन्हें गार्ड ऑफ ऑनर दिया। इसके अलावा विपक्षी टीम ने भी उन्हें बधाई दी।

शौरी ने 259 गेंदों पर छह चौके लगाए। उनके अलावा हितेन दलाल ने 58, वैभव रावल ने 33, जोंटी सिद्धू ने 30, ललित यादव ने 29 और अनुज रावत ने 28 रन बनाए।

स्टंप्स के समय शिवांक वशिष्ट ने 12 और सुबोथ भाटी एक रन बनाकर नाबाद लौटे।

आंध्रा की ओर से मनीष गोलमारू और शोएब मोहम्मद खान ने अब तक तीन-तीन और ज्योति साई कृष्णा ने एक विकेट हासिल किया है।

 बेंगलुरू से फुकेट, माले के लिए गोएयर की उड़ानें शुरू

बेंगलुरू से फुकेट, माले के लिए गोएयर की उड़ानें शुरू

बेंगलुरू, 9 दिसम्बर (आईएएनएस)। सस्ती विमानन सेवा मुहैया कराने वाली कंपनी, गोएयर ने रविवार को पहली बार बेंगलुरू से थाईलैंड के फुकेट और मालदीव के माले के लिए उड़ानें शुरू की।

कंपनी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी, कॉर्नेलिस व्रिस्वजिक ने यहां एक बयान में कहा, बेंगलुरू हमारे लिए एक प्रमुख बाजार है और मुंबई व नई दिल्ली के बाद यह तीसरा अंतर्राष्ट्रीय संचालन है।

मुंबई स्थित गोएयर ने 11 अक्टूबर को नई दिल्ली और मुंबई से फुकेट के लिए अपनी विदेशी उड़ान शुरू की थी। विमानन कंपनी की नई दिल्ली और मुंबई से माले के लिए भी उड़ानें हैं।

कंपनी ने बेंगलुरू से फुकेट के लिए सप्ताह में तीन सीधी उड़ानें (सोमवार, गुरुवार और रविवार) घोषित की और बेंगलुरू से माले के लिए सप्ताह में दो सीधी उड़ानें (बुधवार और रविवार) घोषित की।

फुकेट और माले से बेंगलुरू के लिए वापसी की उड़ानें भी उसी दिन होंगी।

कंपनी अपने अंतर्राष्ट्रीय मार्गो पर एयरबस ए320 नियो विमान का इस्तेमाल करेगी।

--आईएएनएस

08:50 PM
Stock Exchange
Live Cricket Score

Create Account



Log In Your Account