• Last Updates : 07:18 PM
Last Updated At :- 19-06-2018 06:42 PM

कड़ी पाबंदी के साथ विश्व कप में खेल रहे दक्षिण कोरियाई खिलाड़ी

सेंट पीटर्सबर्ग, 19 जून (आईएएनएस)। दक्षिण कोरिया के खिलाड़ी फीफा विश्व कप में कड़ी पाबंदी के बीच मैच खेल रहे हैं।

वे अपने परिवार के सदस्यों से मिल सकते हैं, लेकिन परिवार के सदस्य उनके साथ नहीं रह सकते। खिलाड़ी मोबाइल फोन देख सकते हैं लेकिन सोशल नेटवर्क सर्विस में अपने अकाउंट का इस्तेमाल नहीं कर सकते।

समाचार एजेंसी योनहाप की रिपोर्ट के अनुसार, 2018 फीफा विश्व कप में हर टीम के अपने-अपने नियम हैं, लेकिन दक्षिण कोरिया एकमात्र ऐसी टीम है जिसे नियमों के आधार पर किसी भी प्रकार की छूट नहीं है।

एक उदाहरण के तौर पर ग्रुप-एफ में दक्षिण कोरिया के साथ शामिल स्वीडन के खिलाड़ियों को कथित तौर पर उनके परिवार के सदस्यों से मिलने और बुधवार तक उनके साथ रहने की अनुमति है।

कोरिया फुटबाल संघ (केएफए) के उपाध्यक्ष चोई यंग-इल इस साल विश्व कप में दक्षिण कोरियाई प्रतिनिधिमंडल के शेफ-दे मिशन बनकर रूस पहुंचे हैं। उन्होंने कहा कि खिलाड़ियों को उनकी पत्नियों और परिजनों इतनी जल्दी मिलवाना सही नहीं।

चोई ने कहा, राष्ट्रीय टीम के साथ लोगों की भावनाओं को देखते हुए हमारे लिए खिलाड़ियों को अनुमति देना मुश्किल है।

उन्होंने कहा, अगर हम नियमित रूप से अंतिम-16 दौर तक पहुंचने वाली टीम होती, तो खिलाड़ी अपने होटल में अपने परिजनों से मिल सकते थे। हालांकि, तब भी हमें प्रशंसकों के बारे में सोचना पड़ता।

अपने परिजनों और मित्रों से मिलने पर खिलाड़ियों को तनावमुक्त रहने में मदद मिलती है।

डिफेंडर किम यंग ग्वोन उन्हें अपने परिवार से मिली प्रेरणा के दम पर ही मुश्किल समय से गुजरने की ताकत मिलती है।

स्वीडन के खिलाफ पहले ग्रुप मैच में मिली हार के बाद दक्षिण कोरिया के खिलाड़ियों को अपने परिजनों से मिलकर नई ऊर्जा की जरूरत हो, लेकिन चोई का कहना है कि अगर राष्ट्रीय टीम के खिलाड़ियों को उनके परिवार के सदस्यों के साथ यात्रा की अनुमति दी गई, तो यह एक अलग समस्या होगी। इससे अधिक खर्चा होगा।

 गूगल ने मैप्स से उबर राइड बुक करने का फीचर हटाया

गूगल ने मैप्स से उबर राइड बुक करने का फीचर हटाया

सैन फ्रांसिस्को, 19 जून (आईएएनएस)। बताया जा रहा है कि गूगल ने अपने गूगल मैप के अंदर से उबर राइड बुक करने की सुविधा खत्म कर दी है और इसका कोई कारण नहीं बताया है।

इस फीचर को गूगल मैप में पिछले साल जनवरी में जोड़ा गया था, इसके माध्यम से यूजर्स गंतव्य की इंट्री कर उबर का किराया पता लगकार सीधे मैप एप से ही राउड बुक कर सकते थे और उन्हें मैप बंद कर उबर एप को खोलने या उबर एप को इंस्टाल रखने की जरूरत नहीं होती थी।

एंड्रायड पुलिस की सोमवार देर रात की रिपोर्ट में कहा गया कि गूगल मैप्स हेल्प पेज पर गूगल ने केवल इतना कहा है, अब आप उबर राइड्स सीधे गूगल मैप्स से बुक नहीं कर सकते हैं।

गूगल मैप्स के इस कदम से अब यूजर्स को उबर राउड बुक करने के लिए उबर एप को इंस्टाल करना पड़ेगा, जिसकी आक्रामक लोकेशन ट्रैकिंग को लेकर आलोचना होती रही है।

--आईएएनएस

07:10 PM
Stock Exchange
Live Cricket Score

Create Account



Log In Your Account